कपिल शर्मा से लेकर दिव्यांका त्र...

कपिल शर्मा से लेकर दिव्यांका त्रिपाठी तक, छोटे शहरों से ताल्लुक रखते हैं टीवी के ये बड़े सितारे (From Kapil Sharma to Divyanka Tripathi, Big Stars of TV Belongs from Small Towns)

ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम और शोहरत हासिल करने के सपने लेकर न जाने कितने ही लोग देश के छोटे-छोटे शहरों से सपनों की नगरी मुंबई का रूख करते हैं. मायानगरी मुंबई देश की आर्थिक राजधानी तो है ही, लेकिन इस शहर का सबसे बड़ा आकर्षण है यहां मौजूद एक्टिंग की दुनिया, जिसका हिस्सा बनने के लिए लोग देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर से भी आते हैं. अपनी कड़ी मेहनत और लगन से जो इस शहर के इम्तिहान को पास कर लेता है, उसके सपने साकार हो जाते हैं, जबकि कई लोगों के सपने महज़ सपने ही बनकर रह जाते हैं. छोटे शहरों से ताल्लुक रखने वाले कई ऐसे सितारे आए हैं, जो आज दर्शकों के दिलों पर राज ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि ग्लैमर इंडस्ट्री का बड़ा नाम भी बन चुके हैं. खासकर टीवी सितारों की बात करें तो कपिल शर्मा से लेकर दिव्यांका त्रिपाठी तक, टीवी के कई ऐसे बड़े सितारे हैं जो छोटे शहरों से ताल्लुक रखने के बावजूद अपने सपनों को साकार करने में कामयाब रहे हैं.

कपिल शर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा टीवी की दुनिया का एक ऐसा नाम है, जो सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी पॉपुलर है. बेशक कपिल शर्मा ने अपनी मेहनत और लगन से आज वो मुकाम हासिल किया है, जो हर किसी को नसीब नहीं हो सकता है. कपिल पंजाब के अमृतसर से ताल्लुक रखते हैं और मुंबई आने के बाद उन्होंने एक कॉमेडी शो में कंटेस्टेंट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. आज तो आलम यह है कि कपिल शर्मा अपने नाम से शो चलाते हैं जो दर्शकों के बीच एकदम हिट है. यह भी पढ़ें: जब पब्लिसिटी के लिए अर्शी खान ने बेशर्मी की सारी हदें कर दी पार, सरेआम उछाली थी अपनी फैमिली की इज़्ज़त (When Arshi Khan Crossed all Limits of Shamelessness for the Publicity, She Publicly Insulted Her Family)

दिव्यांका त्रिपाठी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की बड़ी एक्ट्रेसेस का जब भी ज़िक्र होता है दिव्यांका त्रिपाठी का नाम उनमें सबसे ऊपर ही आता है. दिव्यांका छोटे पर्दे की एक कामयाब और मशहूर एक्ट्रेस हैं, जो मध्य प्रदेश के भोपाल की रहने वाली हैं. दिव्यांका भी भोपाल से अपने सपने लेकर मायानगरी मुंबई आई थीं और उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत की, जिसकी बदौलत आज वो घर-घर में काफी लोकप्रिय हैं.

हिना खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत करने वाली हिना खान को भला कौन नहीं जानता है. आज की तारीख में हिना किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. कई सालों तक टीवी पर अक्षरा बहू का किरदार निभाने वाली हिना घर-घर में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं. इस सीरियल के बाद वो ‘बिग बॉस 11’ में नज़र आई थीं. आपको बता दें कि हिना खान मूल रूप से श्रीनगर की रहने वाली हैं.

शहीर शेख

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के हिट पौराणिक सीरियल ‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार निभाकर फेमस होने वाले एक्टर शहीर शेख अब तक कई पॉपुलर सीरियल्स में नज़र आ चुके हैं. फीमेल फैन्स के बीच उनके लिए दीवानगी देखते ही बनती है. हालांकि इस बात को कम लोग ही जानते हैं कि शहीर कश्मीर के रहने वाले हैं. जम्मू में अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद उन्होंने पुणे से अपने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है. यह भी पढ़ें: जब काम के बदले प्राची देसाई से डायरेक्टर ने की थी ऐसी डिमांड, इनकार करने के बाद भी नहीं छोड़ा एक्ट्रेस का पीछा (When Director Had Made Such a Demand from Prachi Desai, Even After Refusing He Chased Actress)

शिवांगी जोशी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की पॉपलुर और यंग एक्ट्रेस शिवांगी जोशी को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से नाम और शोहरत हासिल हुई है. आपको बता दें कि शिवांगी जोशी मूल रूप से देहरादून की रहने वाली हैं, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और लगन से वो इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही हैं. हाल ही में शिवांग को स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खइलाड़ी 12’ में देखा जा चुका है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी एक्ट्रेस की तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

×