करीना कपूर खान से लेकर शिल्...

करीना कपूर खान से लेकर शिल्पा शेट्टी और मलाइका तक, इन एक्ट्रेसेस की हुई है सिजेरियन डिलीवरी (From Kareena Kapoor Khan to Shilpa Shetty and Malaika, These actresses became mothers through cesarean delivery)

एक्ट्रेस करीना कपूर खान हाल ही में दूसरी बार मां बनी हैं. 21 फरवरी को करीना ने अपने दूसरे बेटे को सी-सेक्शन यानि के सीजेरियन डिलीवरी के ज़रिए जन्म दिया है. करीना ही नहीं, बॉलीवुड में और भी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्हें अलग-अलग वजहों से सी-सेक्शन सिजेरियन का ऑप्शन चुनना पड़ा. आइए, जानते हैं कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल:


करीना कपूर खान

Kareena Kapoor Khan

इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे एक्ट्रेस करीना कपूर खान की. 40 साल की उम्र में करीना कपूर खान दूसरी बार मां बनी हैं. उन्होंने अपने दूसरे बच्चे को सी -सेक्शन यानि सीजेरियन डिलीवरी के ज़रिये जन्म दिया है. करीना के बड़े बेटे तैमूर को डिलीवरी भी सी-सेक्शन से ही हुई थी और तैमूर के जन्म के कुछ महीनों बाद ही करीना अपनी फिटनेस को दोबारा पाने में जुट गई थीं और चंद महीनों में ही अपना मैटरनिटी फैट कम कर लिया था.

मलाइका अरोड़ा

Malaika Arora

बॉलीवुड की स्टाइल दीवा मलाइका अरोड़ा का बोल्ड हॉट और सेक्सी अंदाज उनके फैन्स को दीवाना बना देता है. उनके फ़ैन्स भी मानते हैं कि बढ़ती उम्र के साथ साथ मलाइका अरोड़ा और भी हॉट होती जा रही हैं. मलाइका आज भी जिस तरह ठुमके लगाती हैं और जिस तरह से उन्होंने अपना फिगर मेंटेन रखा है, उसे देखने के बाद आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि मलाइका ने भी अपने बेटे अरहान को सी-सेक्शन के ज़रिए जन्म दिया था, लेकिन इसके बावजूद आज भी फिगर के मामले में मलाइका को कोई टक्कर नहीं दे सकता.

काजोल

Kajol

एक्ट्रेस काजोल दो बच्चों की मां हैं. काजोल ने साल 2003 में बेटी न्यासा को जन्म दिया था और 2010 में काजोल के बेटे युग का जन्म हुआ था. काजोल की भी दोनों डिलीवरी सी-सेक्शन से ही हुई है.

शिल्पा शेट्टी

Shilpa shetty

बॉलीवुड की यमी मम्मी शिल्पा शेट्टी भी इस लिस्ट में शामिल हैं. शिल्पा ने राज कुंद्रा से 2009 में शादी की थी. 2012 में वो मां बनीं. उनके बेटे विवान का जन्म भी सी सेक्शन से हुआ था. हालांकि शिल्पा और राज कुंद्रा 2020 में बेटी समीषा के भी प्राउड पेरेंट्स बने हैं, लेकिन समीषा का जन्म सरोगोसी के ज़रिए हुआ है.

मंदिरा बेदी

Mandira Bedi

मंदिरा बेदी भी इंडस्ट्री की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं. मंदिरा को शादी के 12 साल बाद साल 2011 में बेटे वीर को जन्म दिया था. मंदिरा बेदी की डिलीवरी भी सी-सेक्शन से हुई थी.

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस लारा दत्ता ने टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की है. लारा को भी एक बेटी है, जिसका नाम है सायरा भूपति. उनकी बेटी सायरा का जन्म भी सी-सेक्शन से हुआ है. लेकिन सिजेरियन डिलीवरी के बावजूद लारा की खूबसूरती और फिटनेस पर न तब कोई फर्क पड़ा था, न अब पड़ा है.