दिल खोलकर चैरिटी करते हैं साउथ फ...

दिल खोलकर चैरिटी करते हैं साउथ फिल्मों के ये सुपरस्टार, महेश बाबू से लेकर अल्लू अर्जुन तक के नाम हैं शामिल (From Mahesh Babu to Allu Arjun, These Superstars of South Films are also Famous for doing Charity)

हिंदी फिल्मों के फैन्स के बीच साउथ के सुपरस्टार्स को लेकर क्रेज़ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. इन सुपरस्टार्स की फिल्में भी लोगों को काफी पसंद आती हैं. साउथ फिल्मों के सुपरस्टार्स की फैन फॉलोइंग का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जैसे ही उनकी कोई फिल्म रिलीज़ होती है, सिनेमाघरों में फैन्स का हुजूम उमड़ पड़ता है. खासकर साउथ में तो फैन्स अपने चहेते सितारों को भगवान की तरह पूजने से भी पीछे नहीं हटते हैं. हालांकि ये सुपरस्टार्स भी अपनी फिल्मों के अलावा अपने द्वारा किए गए नेक कामों से फैन्स का दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल खोलकर चैरिटी करने वाले साउथ के सुपरस्टार्स के बारे में, इस लिस्ट में महेश बाबू (Mahesh Babu) से लेकर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) तक के नाम शामिल हैं.

सूर्या

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या ने हाल ही में अपनी नेकदिली का परिचय देकर फैन्स के दिलों को जीत लिया. दरअसल, जगदीश नाम का उनका एक फैन सड़क दुर्घटना में मारा गया, जिसके बाद एक्टर सूर्या उनकी फैमिली से मिलने पहुंचे. इसके साथ ही उन्होंने मृतक फैन की पत्नी को नौकरी लगवाने और उसकी बेटी की पढ़ाई का खर्च उठाने का भी वादा किया है. यह भी पढ़ें: किसी न किसी स्टार से जुड़ा नाम, लेकिन अब भी सिंगल हैं साउथ फिल्मों की ये मशहूर अभिनेत्रियां (These Famous Actress of the South Film Industry are Still Single)

महेश बाबू

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों में महेश बाबू का डंका बजता है और फैन्स के बीच उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. महेश जितने बेहतरीन एक्टर हैं, उतने ही नेकदिल इंसान भी हैं. महेश बाबू ने आंध्र प्रदेश के बुर्रीपालेम और तेलंगाना के सिद्धापुरम नाम के गांव को गोद लिया है. इन दोनों गांवों के लोगों के लिए चैरिटी के तौर पर महेश बाबू भोजन से लेकर स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा मुफ्त में मुहैया कराते हैं.

अल्लू अर्जुन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग सिर्फ साउथ तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि वो हिंदी सिनेमा प्रेमियों के बीच भी काफी फेमस हैं. एक बेमिसाल एक्टर होने के साथ-साथ अल्लू अर्जुन खुलकर चैरिटी करने के लिए भी जाने जाते हैं. वो अपने बर्थडे पर लाखों रूपए खर्च करने के बजाय उन पैसों को गरीब बच्चों के विकास के लिए डोनेट करते हैं और अपने बर्थडे को मानसिक रूप से बीमारी बच्चों के साथ मिलकर खास बनाते हैं.

प्रभास राव

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बाहुबली’ स्टार प्रभास राव की फैन फॉलोइंग देखते ही बनती हैं. फैन उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहते हैं. एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने वाले प्रभास राव दिल खोलकर चैरिटी करने के लिए भी जाने जाते हैं. बताया जाता है कि प्रभास ने हैदराबाद में 1,650 एकड़ में फैले खाजीपल्ली रिजर्व को गोद लिया है और इसके लिए वो चैरिटी करते हैं.

विशाल कृष्ण रेड्डी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ के सुपरस्टार विशाल कृष्ण रेड्डी भी अपनी बेमिसाल एक्टिंग के साथ-साथ दिल खोलकर चैरिटी करने के लिए जाने जाते हैं. विशाल कृष्ण रेड्डी ने दिवंगत एक्टर पुनीत राजकुमार की ओर से चलाए जा रहे अनाथालय और गौशाला को गोद लिया है. इसके अलावा वो करीब 1800 बच्चों की पढ़ाई का सारा खर्च भी उठाते हैं. यह भी पढ़ें: ये हैं साउथ फिल्मों के सबसे महंगे स्टार्स, जिनकी फीस जानकर हैरान हो जाएंगे आप (These are The Most Expensive Stars of South Films, You Will be Surprised to Know Their Fees)

नागार्जुन अक्किनेनी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी का नाम भी दिल खोलकर चैरिटी करने वाले एक्टर्स में शुमार है. बताया जाता है कि नागार्जुन ने हैदराबाद में 1,080 एकड़ में फैले चेंगीचेरला जंगल को गोद लिया है और इस जंगल में उन्होंने पेड़-पौधे लगाने के साथ इसका ध्यान रखने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रखी हैं.

×