निशा रावल से श्वेता तिवारी ...

निशा रावल से श्वेता तिवारी तक, जब टीवी की इन एक्ट्रेसेस ने अपने पार्टनर पर लगाया घरेलू हिंसा का आरोप (From Nisha Rawal to Shweta Tiwari, When These TV Actresses Accused Their Partner of Domestic Violence)

ग्लैमर इंडस्ट्री में अक्सर सितारों के प्यार, ब्रेकअप, शादी और तलाक की खबरें सुर्खियां बटोरती हैं. बात करें छोटे पर्दे की तो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम करण मेहरा और उनकी पत्नी निशा रावल को टीवी की आडियल और मोस्ट रोमांटिक जोड़ियों में से एक माना जाता है, लेकिन इस कपल की शादीशुदा ज़िंदगी को जैसे किसी की नज़र लग गई और अब उनके रिश्ते में तलाक की नौबत आ गई है. निशा ने अपने एक्टर पति पर मारपीट और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगाया है. निशा के अलावा टीवी की कई ऐसी अभिनेत्रियां और भी हैं, जो अपने पार्टनर पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा चुकी हैं. चलिए जानते हैं निशा रावल से श्वेता तिवारी तक, टीवी की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो अपने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा चुकी हैं.

निशा रावल

Nisha Rawal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

निशा रावल और करण मेहरा की शादी को करीब एक दशक हो गए हैं, लेकिन अब उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में भूचाल आ गया है. 31 मई को निशा ने अपने पति के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उनके पति करण को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि करण को 1 जून को ज़मानत दे दी गई. ज़मानत मिलने के बाद करण ने पत्नी द्वारा लगाए आरोपो का खंडन किया, अब दोनों के रिश्ते में अब तलाक की नौबत आ गई है.

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजा चौधरी से शादी के बाद श्वेता तिवारी शारीरिक और घरेलू हिंसा की शिकार हो गई थीं, जिसके बाद एक्ट्रेस ने उनसे तलाक ले लिया, दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम पलक तिवारी है. पहले पति से तलाक लेने के बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की, लेकिन अफसोस उनकी दूसरी शादी भी ज्यादा दिन टिक नहीं सकी. श्वेता ने अपने पति पर मानसिक प्रताड़ना और मारपीट का आरोप लगाया. दोनों का एक बेटा भी है. अगल होने के बाद भी दोनों के बीच की तकरार अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है.

रश्मि देसाई

Rashmi Desai
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने सीरियल ‘उतरण’ के को-स्टार नंदीश संधू से शादी की थी, लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. लिहाजा एक्ट्रेस ने तलाक के लिए अर्ज़ी दी. एक इंटरव्यू में रश्मि ने नंदीश संधू के साथ अपने रिश्ते को अपमानजनक बताया. रश्मि के मुताबिक, वो नंदीश से प्यार करती थीं और अपने रिश्ते को सफल बनाना चाहती थीं, लेकिन उनका रिश्ता नहीं चल सका और दोनों ने तलाक ले लिया.

दलजीत कौर

Daljit Kaur
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस 13’ की कंटेस्टेंट दलजीत कौर ने शादी के 6 साल बाद अपने पति शालिन भनोट को तलाक दे दिया. एक्ट्रेस ने अपने पति पर छह साल की शादी में मानसिक प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और हत्या की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज कराया था. कपल का एक बेटा भी है, जो दलजीत के साथ रहता है.

वाहबिज दोराबजी

Vahbiz Dorabji
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वाहबिज दोराबजी ने एक्टर विवियन डीसेना से शादी की थी, लेकिन शादी के तीन साल बाद उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगी. वाहबिज ने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया था, जिसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया. हालांकि वाहबिज को विवियन से एलिमनी मनी की मांग करने के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था. हालांकि दोनों अब अपनी-अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए हैं.

मंदना करीमी

Mandana Karimi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बिग बॉस की कंटेस्टेंट मंदना करीमी ने पति गौरव गुप्ता के साथ अपने रिश्ते को शादी के कुछ ही समय बाद खत्म कर लिया था. मॉडल मंदना करीमी एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए भारत आई थीं और साल 2016 में उनकी मुलाकात गौरव से हुई थी, जिसके बाद दोनों ने साल 2017 में शादी कर ली. शादी के बाद मंदना ने आरोप लगाया कि उनपर अपना करियर छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया और ससुराल में दाखिल नहीं होने दिया गया. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने ससुराल वालों पर अपमान करने का भी आरोप लगाया.