#Birthday Special: तब्बू को...

#Birthday Special: तब्बू को प्यार में तीन बार मिल चुका है धोखा, 50 की उम्र में भी हैं सिंगल, जानें उनकी लव लाइफ के बारे में… (#Happy Birthday: A look at The Three failed love affairs of Tabu, Know About Her Tragic Love life)

तब्बू आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं, उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं! बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस हैं तब्बू, जिन्होंने ‘माचिस’, ‘कालापानी’, ‘अस्तित्व’, ‘चांदनी बार’, ‘मकबूल’, ‘हैदर’ जैसी कई शानदार फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की, जिन्होने हिंदी ही नहीं, बल्कि तेलुगु, तमिल, मलयालम, मराठी और बंगाली भाषा में फिल्में करके भी अपने एक्टिंग टैलेंट का जलवा दिखाया है. मीरा नायर के नाटक, ‘द नेमसेक’ में उनके परफॉर्मेंस को दुनिया भर में सराहा गया. दो नेशनल अवॉर्ड और न जाने कितने और अवार्ड जीत चुकीं तब्बू का करियर काफी सफल रहा, लेकिन करियर में हमेशा सक्सेस हासिल करने वाली तब्बू की लव लाइफ हमेशा अनसक्सेसफुल ही रही. अपनी जिंदगी में उन्होंने लगभग सब कुछ हासिल किया लेकिन सच्चा प्यार उन्हें नसीब नहीं हुआ.

Tabu



तीन बार हुआ प्यार, तीनों बार मिला धोखा

Tabu


हालांकि तब्बू ने खुलकर कभी अपनी लव लाइफ के बारे में बात नहीं की, लेकिन रिश्तों पर वो जब भी बोलती हैं, तब तब उनकी बातों में रिश्ता टूटने का दर्द साफ झलकता है. तब्बू की लव लाइफ ट्रैजिक ही रही. उन्हें तीन बार प्यार हुआ, लेकिन तीनों लोगों से उन्हें धोखा ही मिला, यही वजह है कि आज 50 साल की उम्र में भी वो सिंगल ही हैं.


नागार्जुन के लिए 18 साल इंतज़ार किया तब्बू ने

Tabu


तब्बू का साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के साथ रिश्ता काफी चर्चा में रहा. नागार्जुन से तब्बू बहुत प्यार करती थीं. दोनों की मुलाकात उस समय हुई थी जब दोनों एक फिल्म में साथ काम कर रहे थे. इसी फ़िल्म के सेट पर दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. नागार्जुन के प्यार में तब्बू इतनी पागल थीं कि उनके लिए मुंबई छोड़कर हैदराबाद में ही बस गईं. नागार्जुन भी तब्बू को बेहद चाहते थे. कहा जाता है कि अपने घर के पास ही उन्होंने तब्बू को एक बड़ा सा घर भी दिलवाया था, जहां दोनों काफी टाइम साथ बिताते थे. दोनों का रिश्ता लगभग 15 साल तक चला, लेकिन उनकी शादी नहीं हो सकी क्योंकि नागार्जुन पहले से शादीशुदा थे. पहली वाइफ से तलाक के बाद अमला अक्किनेनी से नागार्जुन ने दूसरी शादी की थी और वो तब्बू से तीसरी शादी नहीं कर सकते थे. दूसरे नागार्जुन के पिता को भी मुस्लिम तब्बू से उनका रिश्ता मंजूर नहीं था, लेकिन नागार्जुन तब्बू को अपनी पत्नी की तरह ही मानते थे.

Tabu

नागार्जुन और तब्बू का रिश्ता 15 सालों तक चला. या ये भी कह सकते हैं कि तब्बू ने नागार्जुन का 15 साल तक इंतजार किया, लेकिन आखिर दोनों का रिश्ता इतने सालों के बाद टूट गया. नागार्जुन तब्बू से प्यार तो करते थे, लेकिन अपनी बसी बसाई गृहस्थी नहीं छोड़ना चाहते थे, इसलिए वो शादी नहीं कर पाए और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. कहते हैं उन्हीं के लिए तब्बू ने आज तक नहीं शादी की.


नागार्जुन से पहले साजिद नाडियादवाला से भी थे रिश्ते

Tabu and Sajid Nadiadwala

एक टाइम था जब तब्बू फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियादवाला के करीब आ गई थीं. जब दोनों में अफेयर शुरू हुआ तो साजिद अपनी पत्नी, दिव्या भारती की अचानक मौत से बहुत टूटे हुए थे. तब्बू साजिद को पत्नी के गम से उबारने में मदद कर रही थीं और इसी कोशिश में धीरे धीरे दोनों करीब आते गए. दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं. कहते हैं साजिद नहीं चाहते थे कि उनके इस रिश्ते के बारे में किसी को पता चले. दोनों ने लंबे समय तक अपने रिश्तों को छुपाए भी रखा, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू ने इस रिश्ते के बारे में कुछ बातें बोल दीं और सच्चाई सबके सामने आ गई. इससे साजिद नाराज़ हो गए. इसी दौरान तब्बू की लाइफ में नागार्जुन की एंट्री होने लगी थी. आखिरकार ये रिश्ता भी टूट गया और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए.

संजय कपूर से प्यार, फिर ब्रेकअप

Sanjay Kapoor and Tabu

तब्बू के जीवन का पहला लव अफेयर एक्टर संजय कपूर के साथ था. फिल्म ‘प्रेम’ के दौरान स्क्रीन पर रोमांस करते हुए रियल लाइफ में भी दोनों दिल लगा बैठे. एक्टिंग के साथ ही दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी. सेट पर और शूटिंग के बाद भी दोनों अक्सर साथ ही टाइम स्पेंड करते देखे जाते थे, लेकिन पता नहीं फिर क्या हुआ कि दोनों ने बात करना बंद कर दिया. यहां तक कि दोनों एक दूसरे का मुंह तक देखना पसंद नहीं करते थे. दोनों का ब्रेकअप क्यों हुआ, इस बात की जानकारी आज तक किसी को नहीं है.

रिलेशनशिप में रहकर अकेले होने से बेहतर है सिंगल रहकर अकेला रहा जाए- तब्बू

Tabu


इस तरह तब्बू तीन बार प्यार और तीन बार धोखा खा चुकी हैं और आज तक सिंगल ही हैं. लेकिन वो सिंगल रहकर भी खुश हैं. वो कहती हैं, ‘कई बार किसी के साथ रिलेशनशिप में होने के बावजूद आप अकेले ही होते हैं, उस अकेलेपन से सिंगल होने का अकेलापन ज़्यादा बेहतर है. जब रिश्तों में घुटन बढ़ जाए, तो उससे बाहर निकल जाना बेटर ऑप्शन होता है.”

Tabu