Happy Birthday Manyata Dutt...

Happy Birthday Manyata Dutt: बीवी मान्यता के जन्मदिन पर संजय दत्त ने लिखा ये मैसेज और शेयर किया ये रोमांटिक वीडियो (Happy Birthday Manyata Dutt: Sanjay Dutt Shares Romantic Video And Emotional Note On Manyata Birthday)

आज बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का जन्मदिन है. इस खास मौके पर संजय दत्त ने एक रोमांटिक मैसेज और वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. संजय दत्त का ये वीडियो फैन्स को बहुत पसंद आ रहा है.

Sanjay and Manyata Dutt

बॉलीवुड के सुपर स्टार संजय दत्त की ज़िंदगी यूं तो कई उतार-चढ़ाव से भरी थी, लेकिन विवादों में रहते हुए भी संजू बाबा की ज़िंदगी में प्यार की कोई कमी नहीं थी. संजय दत्त के अफेयर के चर्चे माधुरी दीक्षित, रिया पिल्लई, टीना, रिचा शर्मा, नाडिया दुरानी, लीज़ा रे, रेखा जैसी एक्ट्रेसेस के साथ रहे हैं. संजय दत्त ने 3 शादियां की और उनके अफेयर की लिस्ट भी बहुत लंबी है. संजय दत्त की तीसरी शादी मान्यता दत्त से हुई है और इस समय वो मान्यता और अपने दोनों बच्चों के साथ बहुत खुश हैं.

Sanjay and Manyata Dutt

संजय दत्त की ज़िंदगी में ऐसे आई मान्यता दत्त
संजय दत्त खुद कह चुके हैं कि उनके 308 लड़कियों से संबंध रह चुके हैं. लेकिन मान्यता दत्त की एंट्री उनकी लाइफ में तब हुई, जब वो बेहद बुरे दौर से गुज़र रहे थे. मान्यता दत्त ने उनका साथ ऐसे वक्त में दिया जब संजय को किसी के साथ की सच में बहुत जरूरत थी. वो उनके बुरे वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं. यहां तक कि जब संजू बाबा जेल में थे, तब भी वो उन्हें रेगुलर मिलने जाया करती थीं.

Sanjay and Manyata Dutt

दोनों की पहली मुलाकात तब हुई जब संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ के राइट्स खरीद लिए. दरअसल मान्यता का सपना एक कामयाब एक्ट्रेस बनना था, लेकिन उन्हें उस तरह का काम नहीं मिल रहा था. लिहाजा उन्होंने बी और सी ग्रेड फिल्में करना शुरू कर दिया. उनकी ऐसी ही सी ग्रेड फिल्म के राइट्स संजू बाबा ने खरीद लिए और इसी सिलसिले में दोनों की मुलाकात भी हुई. इस मीटिंग के बाद मान्यता संजय दत्त से मिलने लगीं. दोनों फोन पर बातें करते. मान्यता अक्सर संजय के घर जातीं और अपने हाथों से उन्हें खाना बनाकर खिलातीं.

Sanjay and Manyata Dutt

संजय दत्त एक साथ कई अफेयर करने के लिए भी मशहूर हैं. इसी का मजेदार उदाहरण है दिलनवाज शेख यानी मान्यता से उनका अफेयर. ख़बरों के अनुसार, संजय दत्त जिस समय नादिया को डेट कर रहे थे, उस समय उनका दिल जूनियर आर्टिस्ट दिलनवाज शेख यानी मान्यता पर भी आ गया था. ये उस उस समय की बात है जा। संजय दत्त का अपनी दूसरी वाइफ रिया पिल्लई से तलाक हुआ था और तब वो अपनी एक जूनियर आर्टिस्ट नादिया दुरानी को डेट कर रहे थे. कहते हैं कि नाडिया संजय दत्त के क्रेडिट कार्ड से जमकर शॉपिंग किया करती थीं, उन्हीं दिनों मान्यता अक्सर ही संजू बाबा से मिलने आया करती थीं. मान्यता बिना कुछ भी मांगे उनके लिए बहुत कुछ कर रही होती थीं. इस बात से संजय बहुत इम्प्रेस थे और शायद इसी वजह से उनकी दिलचस्पी मान्यता में बढ़ती गई. संजय दत्त को मान्यता की सादगी बहुत पसंद आई और उन्होंने उनसे शादी कर ली. बता दें कि मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं. इनके दो जुड़वां बच्चे हैं और दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में बहुत खुश हैं. बता दें कि वर्ष 2008 में जब संजय ने मान्यता दत्त से शादी की, उस समय मान्यता की उम्र सिर्फ 29 साल थी और संजय दत्त 50 वर्ष के थे.

Sanjay and Manyata Dutt

संजय दत्त ने मान्यता के बारे में किया ये खुलासा
संजय दत्त ने अपनी वाइफ मान्यता दत्त के बर्थडे पर जो मैसेज शेयर किया है, उसमें उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि वो मान्यता को किस नाम से बुलाते हैं. मान्यता के जन्मदिन के मौके पर संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए ये रोमांटिक मैसेज भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि वो मान्यता को ‘मॉम’ कहकर पुकारते हैं. संजय दत्त ने लिखा है, ‘तुम मेरे घर की बैकबोन हो और मेरी ज़िंदगी का उजाला. तुम मेरे लिए क्या हो, ये बताने के लिए शब्द कम हैं, लेकिन तुम ये बात अच्छी तरह जानती हो. हमेशा मेरे साथ खड़े रहने के लिए थैंक यू. हैप्पी बर्थडे मॉम!’

बता दें कि इससे पहले भी संजय दत्त ने मान्यता के जन्मदिन पर वीडियो शेयर कर ये बताया था कि वो उन्हें मॉम क्यों कहते हैं. संजय दत्त ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा था, ‘हैप्पी बर्थडे मॉम, आप में से उन लोगों के लिए जो लोग नहीं जानते कि मैं मान्यता को मॉम बुलाता हूं. मेरी ज़िंदगी में आने और इसे इतना खूबसूरत बनाने के लिए शुक्रिया. तुम लाजवाब हो और मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं. काश… मैं आज तुम्हारे और बच्चों के साथ होता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि तुम्हारा दिन उतना ही खास है जितनी तुम मेरे लिए हो. ”