डांस स्कूल में लड़कियों से घिरे रहते थे बर्थडे बॉय सुशांत (Happy Birthday Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) इस बात के जीते-जागते उदाहरण हैं कि अगर कोई कड़ी मेहनत करे तो नामुमक़िन कुछ भी नहीं होता. एक छोटे से शहर से आए लड़के ने बिना किसी गॉड फादर के बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. सुशांत की गिनती बॉलीवुड के लीडिंग एेक्टर्स में होती है. आज वे 31 वर्ष के हो गए. उनके जन्मदिन के अवसर पर हम उनकी प्रेरणास्पद सफर की एक झलक पेश कर रहे हैं.

सुशांत का जन्म पटना में हुआ था. दूसरे लड़कों की तरह वो भी इंजीनियर बनना चाहता था. यहां तक कि उसने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से तीन साल मेकैनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की, फिर उसे एहसास हुआ कि उसे एेक्टिंग की दुनिया बुला रही है. फिर क्या उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी और ग्लैमर की दुनिया में प्रवेश के लिए कोशिश करने लगा. इसके लिए एेक्टिंग क्लासेज़ से लेकर डांस ट्रेनिंग तक, उसने सब कुछ किया. सुशांत को सबसे पहला ब्रेक टीवी के लोकप्रिय सीरियल पवित्र रिश्ता में मिला. फिर टीवी से फिल्मों तक का सफर सुशांत ने तय किया.

Sushant Singh Rajput

डांस स्कूल में लड़कियों से घिरे रहते थे सुशांत
सुशांत के अनुसार, वे डांस सीखना चाहते थे और उनके इंजीनियरिंग क्लास में एक भी लड़की नहीं थी इसलिए उन्होंने दिल्ली में श्यामक दावर का डांस क्लास ज्वॉइन किया. उन्होंने बॉलीवुड के बहुत से इवेंट्स और अवॉर्ड सेरेमनीज़ में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया. उन्होनें बैरी जॉन का ड्रामा क्लास ज्वॉइन किया और यही से उन्हें एेक्टिंग की लत लगी. वे वर्ष 2005 में 51 फिल्मफेयर अवॉर्ड सेरेमनी के डांस ट्रूप में थे.

सुशांत ने ढ़ाई साल तक थियेटर किया
वे दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हुए और उन्होंने नादिरा बब्बर का थियेटर ग्रुप ज्वॉइन किया. इस दौरान उन्होंने बहुत से टीवी कमर्शियल में भी काम किया.

यह भी पढ़ें: तैमूर के व्यवहार से परेशान हैं सैफ, जानिए क्यों? 

Sushant Singh Rajput

सुशांत का टीवी जगत में प्रवेश
हालांकि सुशांत नें किस देश में है मेरा दिल नाम के सीरियल में एक छोटे से रोल के साथ प्रवेश किया, उनका किरदार प्रीत जुनेजा बहुत लोकप्रिय गया.

बालाजी के कास्टिंग टीम की नज़र उन पर पड़ी
वर्ष 2009 में  सुशांत को टीवी में बड़ा ब्रेक अंकिता लोखंडे के विपरीत पवित्र रिश्ता नामक सीरियल से मिला. देखते ही देखते यह सीरियल बहुत लोकप्रिय हो गया, लेकिन उससे भी ज़्यादा चर्चे में आया अंकिता व सुशांत की लव स्टोरी.

 

Sushant Singh Rajput

झलक दिखला जा में सुशांत में दिखाया डांसिंग का हूनर
साल्सा, टैंगो से लेकर रुंमा तक, सुशांत ने झलक दिखला जा सीज़न 4 में हर तरह का डांस किया और वे फर्स्ट रनरअप भी बने. फिल्ममेकिंग कोर्स करने के लिए उन्होंने 2011 में टेलीविजन छोड़ दिया.

सुशांत को काई पो चे से मिला बॉलीवुड में ब्रेक
चेतन भगत के उपन्यास पर आधारित फिल्म काई पो चे के साथ सुशांत ने बॉलीवुड में कदम रखा. यह फिल्म हिट रही और सबसे उनके किरदार को ख़ूब सराहा गया. उसके बाद सुशांत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, ब्योमकेस बक्शी सहित तरह-तरह के जोनर वाली फिल्में की, लेकिन एम एस धोनी की ज़िंदगी पर आधारित फिल्म एमएस धोनी एन अनटोल्ड स्टोरी उनके करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई, यह तो बस शुरुआत है, इस टैलेंटेड एक्टर के लिए संभावनाएं बहुत हैं. सुशांत को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां!

[amazon_link asins=’B01MQGQBN2,B0721XJ72P,B072KR2HNL,B01BHZLUIW’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’2c9b8776-fda9-11e7-a330-bf767b46f3de’]