Happy Birthday Vicky Kausha...

Happy Birthday Vicky Kaushal: विकी कौशल के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानते होंगे (Happy Birthday Vicky Kaushal: 6 Things You Didn’t Know About Vicky Kaushal)

फिल्म इंडस्ट्री के अंडरडॉग हीरो विकी कौशल, जिन्होंने बहुत कम समय में ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा लिया है, आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस ख़ास मौके पर हम आपको बता रहे हैं विकी कौशल के बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

Vicky Kaushal
  • विकी कौशल पेशे से टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश मैं नौकरी किया करते थे. विकी को ज्यादा दिन तक नौकरी रास नहीं आई और एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी.
  • विकी कौशल मुंबई की चॉल में भी रह चुके हैं. उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे.
Vicky Kaushal
  • इसके बाद विकी ने ‘किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी. विकी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. यहां तक कि कई सारे प्रतियोगिताओं में भी विकी ने हिस्सा लिया जिसमें डांसिंग भी शामिल है.
  • कहा जाता है कि विकी कौशल को ‘रमन राघव 2.0‘ में कास्ट करने को लेकर अनुराग कश्यप असमंजस में थे. अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे. हालांकि विकी ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका यह किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया.
Vicky Kaushal
  • विकी कौशल ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म के दोनों पार्ट में असिस्ट किया था. इस फिल्म के बाद ही विकी कौशल के करियर को उडा़न मिली.
  • विकी कौशल की बतौर लीड एक्टर फिल्म ‘मसान’ थी. जिसमें उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी इंप्रेसिव था. वहीं बॉलीवुड सफर की बात करें तो विक्की की पहली डेब्यू फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ थी.
Vicky Kaushal

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)