HBD सुशांत सिंह राजपूतः 5 कारण जो सुशांत को बनाते हैं अन्य स्टार्स से अलग (Happy Birthday Sushant Singh Rajput : Here’s why the birthday boy is daringly different)

आज बॉलीवुड के सुपर टैलेंटेड हीरो सुशांत सिंह का 34वां जन्मदिन है. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 1986 में बिहार के पूर्णिया जिले के मालदहा गांव में हुआ था. सुशांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से की थी. एकता कपूर के लोकप्रिय सीरियल पवित्र रिश्ता में मानव देशमुख के किरदार ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय चेहरा बना  दिया था. फिल्म काई पो छे से बॉलीवुड में कदम रखा था.  सुशांत कई मायनों ने अपने साथी कलाकारों से अलग हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको सुशांत से प्यार करने के 5 कारण बता रहे हैं.
Sushant Singh Rajput

  1. जिन लोगों को लगता है कि एक्टर्स के पास दिमाग नहीं होता, सुशांत उन लोगों को गलत साबित करते हैं. सुशांत बेहद तेज दिमाग के हैं. सुशांत को  AIEEE में सांतवा रैंक मिला था और वे नेशनल फिजिक्स ओलम्पियाड के विजेता भी रह चुके हैं. सुशांत को एस्ट्रोफिजिक्स, रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे विषयों में बहुत रुचि है. सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट पर इन विषयों से जुड़े पोस्ट भरे पड़े हैं.
    Sushant Singh Rajput
    Sushant Singh Rajput
  2.  अपनी पीढ़ी के अन्य स्टार्स से अलग सुशांत को लोकसेवा से जुड़े कार्यों में भी बहुत रुचि है. उन्होंने नागालैंड व केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को 2 करो़ड़ दान भी दिया था. तीन साल बाद उन्होंने इस बात को उजागर किया कि उन्होंने फिल्म ड्राइव के लिए मिला पूरा मेहनताना वापस कर दिया था, क्योंकि फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई थी, इसलिए उन्हें लगा कि उन पैसों को रखना सही नहीं है.
    Sushant Singh Rajput
  3. सुशांत सपनों को सच करने में विश्वास करते हैंं. वे दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के स्टूडेंट रह चुके हैं, लेकिन तीन साल की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने परफॉर्मिंग आटर्स में करियर बनाने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी, ऐसे फैसले के लिए बहुत हिम्मत चाहिए. सुशांत सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ अपनी ड्रीम्स शेयर करते रहते हैं और उन्हें सपने पूरे करने के लिए प्रेरित भी करते हैं.
    Sushant Singh Rajput
  4. सुशांत मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं. वे पार्टीज़ व सोशल गैदरिंग में बहुत कम जाते हैं. वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बहुत प्रोटेक्टिव हैं. खासतौर पर अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी अफवाहों पर वे मीडिया को कभी सफाई नहीं देते हैं. यही वजह है कि उनके बारे में जानने के लिए लोगों के बीच उत्सुकता बनी रहती है.
    Sushant Singh Rajput
  5. सुशांत इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि वे सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब भी देते हैं और उनसे चैट भी करते हैं. फैन्स को बढ़ावा देने के साथ हुए उनके प्यार को स्वीकार करने तक, वे अपने फैन्स से हमेशा जुड़े रहते हैं.
    ये भी पढ़ेंः ट्रेलर: कुछ ज़्यादा ही सावधान करती है ‘शुभ मंगल ज़्यादा सावधान’ फिल्म.. (Shubh Mangal Jyada Saavdhan Trailer: Film Makes People More Careful..)