दिवाली सेलिब्रेशन- सितारों की दिवाली (Here’s How Bollywood Celebrated Diwali)

Bollywood's Diwali

यूं तो हर किसी के लिए दिवाली ख़ास रहती है, पर फिल्मी सितारे भी इस त्योहार को ख़ास बनाने की कोशिश करते हैं. उन्हें भी रोशनी का लुत्फ़ उठाना, मिठाइयां खाना, दोस्त-परिवार के साथ फेस्टिवल सेलिब्रेट करना अच्छा लगता है. आइए, दिवाली से जुड़ी सितारों के यादगार लम्हों के बारे में जानें. 

 

अक्षय कुमार 

दिवाली हमेशा से ही मेरे लिए ख़ास रही है. हम अपने परिवार के साथ-साथ उन परिवारों का भी ख़्याल रखते हैं, जो अपने परिवार से दूर मुंबई में रोज़ी-रोटी के लिए काम करते हैं. साथ ही मैं ट्विंकल व बच्चों के साथ उन ज़रूरतमंद लोगों के लिए तोह़फे ज़रूर ले जाता हूं, जो उस दिन भी जी तोड़ काम करते रहते हैं. उनके चेहरे की ख़ुशी हमें सुकून देती है. वैसे मेरे साथ भी तोह़फे को लेकर हमेशा से ही ख़ास होता रहा है. न चाहते हुए भी हर साल दिवाली पर अपनों और फैन्स की तरफ़ से ढेर सारे तोह़फे मिलते हैं. मैं हर बार अपने क़रीबी लोगों को गिफ्ट न भेजने के लिए कहता हूं, पर वे नहीं मानते. उनका कहना होता है कि वे मेरे लिए नहीं, बच्चों व फैमिली के लिए उपहार भेज रहे हैं. उनका प्यार व अपनापन देख दिल भर आता है. हर बार इन्हीं लोगों के कारण मेरी दिवाली यादगार बन जाती है. सभी को दीपावली की ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं. प्लीज़ पटाखे जलाते समय सेफ्टी का भी ध्यान रखें.

कंगना रनौत

बचपन से ही मां दीपावली पर हम बच्चों से ढेर सारे काम करवाती थीं. सबसे पहले हम सभी मिलकर घर की सफ़ाई करते थे, जिसमें हमें बड़ा मज़ा आता था. परिवार के सभी लोग मिलकर पूरे घर को सजाते थे. दीये व रंगोली से घर जगमग कर उठता था. लेकिन फिल्मों मेंं आने के बाद शूटिंग के कारण परिवार के साथ तीज-त्योहार कम ही मना पाती हूं. लेकिन मेरी हमेशा यह कोशिश रहती है कि कम से कम दिवाली पर अपने परिवार के साथ रहूं. इस बार भी मेरी कोशिश यही रहेगी. सभी मिलकर दीये जलाएंगे. मिठाइयों का दौर चलेगा. मेरी ईश्‍वर से यही प्रार्थना है कि दिवाली के उपहार के तौर पर वे मुझे हमेशा मेरे परिवार का साथ दें, क्योंकि काम के कारण मुझे उनसे दूर रहना बहुत अखरता है. सभी को दीपावली मुबारक हो!

सनी देओल

दिवाली पर हर साल मुझे पापा और भाई बॉबी से ख़ास सौग़ात मिलती है, जिसे मैं हमेशा संजोकर रखता हूं. एक अनकही-सी ख़ुशी होती है. यूं तो पापा हर त्योहार पर कोई ख़ास उपहार देते रहे हैं, पर दिवाली पर उनकी तरफ़ से विशेष गिफ्ट मिलता है. बचपन से ही मुझे उनके तोह़फे से ख़ास जुड़ाव रहा है. उन दिनों यदि वे शूटिंग के सिलसिले में बाहर होते थे, तो मां को हमारे उपहार देकर जाते थे और दिवाली पर वे सभी सरप्राइज़ गिफ्ट हमें मिलते थे. पापा के उन सभी तोहफ़ों के कारण मेरी हर दिवाली स्पेशल हो जाती थी. मेरा यह मानना है कि हमारे ये फेस्टिवल ही तो हैं, जो हमें एक-दूसरे के और भी क़रीब ले आते हैं. सभी हर्षोल्लास से इन त्योहारों को मनाते हैं. सभी का आपसी प्यार हमेशा बना रहे, इसी शुभकामना के साथ सभी को हैप्पी दिवाली.

अनुष्का शर्मा

दिवाली रोशनी का ख़ूबसूरत त्योहार है. इस समय हमें परिवार के साथ व़क्त बिताने का मौक़ा मिलता है. मैं भी सभी की तरह नए कपड़े पहनती हूं और मिठाइयों का लुत्फ़ उठाती हूं. मेरी सभी से गुज़ारिश है कि पटाखों से दूर रहें और शोर-शराबे की बजाय शांति के साथ रोशनी के इस पर्व को मनाएं.

तापसी पन्नू

मैं इस त्योहार को परंपरागत तरी़के से मनाती रही हूं. घर की साफ़-सफ़ाई, सजाना-संवारना, दीये, रंगोली सब कुछ ख़ूबसूरत व आकर्षक लगता है. सच, मैं ख़ुद को बेहद ख़ुशक़िस्मत मानती हूं कि मेरा जन्म भारत मेें हुआ है. यहां पर सभी का प्यार-अपनापन, रीति-रिवाज़, सहयोग सब कुछ दिल को छू जाता है. जाति-धर्म से परे होकर सभी मिल-जुलकर त्योहार मनाते हैं. सभी को दिवाली की बधाई!

श्रद्धा कपूर

हम सभी के लिए बचपन की दीपावली विशेष यादगार रही है, लेकिन बड़े होने पर भी इसे सेलिब्रेट करने में हम कोई कमी नहीं रखते. इस बार भी हम सभी ध्वनि प्रदूषण से दूर यानी नॉइस फ्री दिवाली मनाएंगे. ख़ूब मौज-मस्ती, खाना-पीना होगा, पर नो क्रैकर्स!

सोनम कपूर

हम पूरे परिवार के साथ हमेशा ही ज़ोर-शोर से ग्रैंड दिवाली मनाते हैं. सभी इकट्ठे होकर ख़ूब धमाल करते हैं और हमारी हर दिवाली यादगार दिवाली बन जाती है.

– ऊषा गुप्ता

यह भी पढ़ेशिल्पा शेट्टी की दिवाली पार्टी में लगा सितारों का जमावड़ा, देखें पिक्स (Salman Khan And Other Bollywood Celebs Attend Shilpa Shetty Kundra’s Diwali Party)