सेक्स लाइफ को कैसे प्रभावित करते हैं कलर्स? (How Colors Can Affect Your Sex Life?)

हर जगह बिखरे हैं ये रंग… वादियों में, घरों में,  दीवारों में, यादों में, ख़्वाबों में… इन रंगों के बिना हम अधूरे हैं, क्योंकि इनके बिना हमारी दुनिया बेरंग हो जाती है. रंगों का न स़िर्फ हमारे जीवन को ख़ूबसूरत बनाने में हाथ होता है, बल्कि उनका हमारे मूड और यहां तक कि हमारी सेक्स लाइफ पर भी बहुत गहरा असर होता है. इसीलिए इन रंगों को आप नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते. आइए, जानते हैं कि रंगों से अपनी दुनिया को कैसे रंगीन बना सकते हैं आप.

3

रेड इफेक्ट

साइंस भी यह कहता है कि रेड सेक्सुअल अट्रैक्शन का कलर है. हाल ही में हुए कई अध्ययनों ने इस बात की पुष्टि की है कि रेड कलर का पैशन और सेक्सुअल फीलिंग से कनेक्शन होता है. इससे आप अधिक ऊर्जावान और अराउज़्ड फील करते हैं. स्त्री और पुरुष दोनों को ही रेड कलर सेक्सुअली अधिक अट्रैक्ट करता है. चाहे आप ख़ुद रेड कलर पहनें या अपने बेडरूम में इसे किसी तरह शामिल करें, इससे आपकी सेक्स लाइफ बेहतर होगी.

कलर्स से मूड सेट करें

– ब्लू के शेड्स को क्रिएटिविटी और मन की शांति से जोड़कर देखा जाता है. लेकिन साथ ही इसे सेक्सुअल फीलिंग बढ़ानेवाला कलर भी माना जाता है. ब्लू, ग्रीन और यलो को सबसे ज़्यादा अराउज़िंग कलर्स माना जाता है.

–  जहां रेड एकदम से हॉटनेस का एहसास कराता है, वहीं ब्लू शांत करता है. ब्लू कलर ब्लड प्रेशर को डाउन करता है, लेकिन डिप्रेशन के लेवल तक नहीं, बल्कि मन को शांत करने के लेवल तक. ब्लू को आप आकाश या समंदर से जोड़कर देखते हैं, इसलिए यह मन को शांत करता है, जिससे पॉज़िटिविटी बनी रहती है.

– इसी तरह से ग्रीन को आप नेचर से जोड़कर देखते हैं. यही वजह है कि ग्रीन कलर आपको फ्रेशनेस का एहसास कराता है और आपकी सेक्स लाइफ पर भी पॉज़िटिव असर डालता है.

– यलो को आप सनशाइन, एनर्जी और पॉज़िटिविटी से जोड़कर देख सकते हैं. यह अलग ही तरह की ऊर्जा देता है. यही ऊर्जा आपकी सेक्स लाइफ पर भी प्रभाव डालती है.

बी ब्राइट

ब्राइट और सैचुरेटेड कलर्स आपको अलग ही एनर्जी देंगे. आप सेक्सुअली अधिक एक्टिव होंगे इन कलर्स के इस्तेमाल से. जो कपल्स दिनभर ऑफिस में स्ट्रेस में रहते हैं, उनकी सेक्स लाइफ अधिक अच्छी नहीं होती. उन्हें सूदिंग ब्लू कलर ऐड करना चाहिए, इससे उनकी सेक्स लाइफ हैप्पी होगी. चाहें तो रेड और ऑरेंज के हिंट्स भी ऐड कर सकते हैं, लेकिन यह भी ध्यान रहे कि एक साथ बहुत ज़्यादा ब्राइट कलर्स शामिल न करें, इससे बेचैनी हो सकती है. ऑरेंज एक्टिव कलर माना जाता है और आजकल यह फैशन में भी है. थोड़ा अलग नज़र आने के लिए ऑरेंज लिप कलर्स और मेकअप भी अब फैशन में है. रेड जहां सॉफिस्टिकेटेड लुक देता है, वहीं ऑरेंज कैज़ुअल कलर माना जाता है, जो आपको थोड़ा अलग दिखाता है. यही वजह है कि इससे पॉज़िटिव एनर्जी मिलती है. ये आपका मूड फ्रेश करता है और आपको अराउज़ भी करता है.

ग्रे और न्यूट्रल से दूर रहें

स्टडीज़ में पाया गया है कि वर्कप्लेस में ग्रे और न्यूट्रल कलर्स महिलाओं को डिप्रेस्ड करते हैं. इसलिए घर में या कपड़ों में भी इन कलर्स का यूज़ कम करें या न करें.

यह भी पढ़ें: 7 तरह के सेक्सुअल पार्टनरः जानें आप कैसे पार्टनर हैं

पर्पल से मूड ऑन करें

1

ग्रे वॉल्स को सबसे बड़ा मूड किलर माना गया है, वहीं पर्पल को सबसे बेस्ट कलर माना गया है. एक सर्वे के मुताबिक़ पर्पल कलर से दीवारों को पेंट करनेवाले हफ़्ते में औसतन 3.49 बार सेक्स करते हैं, इसके बाद क्रमश: रेड, स्काय ब्लू और पिंक आते हैं. ग्रे सबसे अंत में पाया गया है, जहां सेक्स करने का औसत 1.8 रहा.

 

आपका फेवरेट कलर बताता है आपकी सेक्स लाइफ

2

रेड: आप सेक्स में हावी रहते हैं, बहुत जल्दी उत्तेजित हो जाते हैं और सेक्स को ख़ूब एंजॉय करते हैं.

यलो: आपकी सेक्स इच्छा थोड़ी जटिल है, लेकिन उसे स्वीकार किया जा सकता है. आप स्ट्रॉन्ग पार्टनर के सामने झुक जाते हैं.

पिंक: सेक्स की बात आती है, तो आप इस मामले में अपरिपक्व हैं. महिलाएं अक्सर छेड़छाड़ और बड़ी-बड़ी बातें करती हैं, लेकिन जब सेक्स की बात आती है, तो वो उस तरह से पार्टनर का साथ नहीं देतीं, जितना उनकी बातों से लगता है. अगर पुरुष का मनपसंद रंग पिंक है, तो वो फ्लर्ट हो सकते हैं.

पर्पल: आप बेड पर भी सॉफिस्टिकेशन पर ध्यान देते हैं. कहीं बाल न ख़राब हों आदि बातों पर अधिक ध्यान रहता है. इस रंग को पसंद करनेवाले अपनी इच्छा पूर्ति पर अधिक ज़ोर देते हैं बजाय पार्टनर की.

ब्लैक: सेक्स की दुनिया के लिए आप मिसफिट हैं. आप मूडी होने पर अपने हिसाब से ही सेक्स करते हैं. इस कलर को पसंद करनेवाले सेक्स के मामले में सैडिस्ट भी हो सकते हैं. अजीब तरह से सेक्स करना पसंद करते हैं.

ग्रीन: सेक्स को लेकर आपकी अप्रोच इनोसेंट और फ्रेश होती है. इस रंग को पसंद करनेवाले उतने पैशनेट भले ही न हों, लेकिन वफ़ादार होते हैं.

ऑरेंज: आपको सेक्सुअल फैंटसीज़ बेहद पसंद है और आप उन्हें सचमुच में जीना भी जानते हैं. आप थोड़े हिंसक भी हो जाते हैं सेक्स में. आपके लिए फोरप्ले भी उतना ही ज़रूरी है, जितना सेक्स.

ब्राउन: आप बेहद रोमांटिक हैं और अपने पार्टनर की ज़रूरतों के प्रति भी संवेदनशील हैं. आपको प्राइवेसी बेहद पसंद है, लेकिन आप आलोचना नहीं सह पाते और हल्के से मनमुटाव से भी आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है.

ग्रे: पुरुषों के लिए सेक्स तनाव दूर करने का ज़रिया मात्र होता है और महिलाओं के लिए पार्टनर को संतुष्ट करने या प्रेग्नेंट होने का ज़रिया.

ब्लू: आप बहुत ही अच्छे सेक्स पार्टनर हैं. आपके लिए सेक्स एक कला है. आप बेहद प्यार करनेवाले और संवेदनशील हैं.

व्हाइट: आपके लिए सेक्स डर्टी होता है. महिलाएं रोशनी में या दिन के समय सेक्स नहीं करतीं और पुरुष सेक्स से पहले व बाद में नहाना पसंद करते हैं.

– विजयलक्ष्मी

ये भी पढें: जानें कौन-सी दवा का सेक्स लाइफ पर क्या साइड इफेक्ट होता है