कोरोना पीड़ितों की मदद के ल...

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अब हुमा कुरैशी भी आगे आईं, दिल्ली में बनवाएंगी 100 बेड का कोविड सेंटर (Huma Qureshi Pledges To Build Hospital Facility With 100 Beds to Fight Covid)

देश में कोरोना की बिगड़ती हालत के बीच एक अच्छी खबर ये है कि लोग मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं और जिनसे जो बन पड़ रहा है, कर रहे हैं. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री, बॉलीवुड एक्टर्स, टीवी जगत से जुड़े लोग सभी अपने- अपने स्तर पर अलग- अलग तरीके से मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

Huma Qureshi

अभी कल ही टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी ने 1000 बेड वाले एक हॉस्पिटल की शुरुआत की और अब  बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने भी कोरोना महामारी के बीच मदद का हाथ बढ़ाया है और दिल्ली में 100 बेड का अस्थायी अस्पताल बनाने की मुहिम शुरू की है. इसमें हुमा सेव द चिल्ड्रेन एनजीओ की मदद ले रही हैं.

Huma Qureshi

हुमा ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बताया कि हम दिल्ली में 100 बेड की कोविड 19 फैसिलिटी बनाएंगे. इस फैसिलिटी में अनुभवी मेडिकल प्रोफेशनल्स, दवाइयां उपलब्ध होने के साथ-साथ इसका अपना ऑक्सीजन प्लांट भी होगा. हुमा ने इसके लिए एक फंड रेजिंग कैम्पेन भी शुरू किया है. इस मुहीम में हुमा को हॉलीवुड डायरेक्टर जैक स्नायडर का भी साथ मिला है.

Huma Qureshi

जैक स्नायडर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर हुमा की इस पोस्ट को शेयर करके इस मुहिम से जुड़ने का वादा किया है और लोगों से भी डोनेट करने की अपील की है। जैक ने ट्वीट किया, ‘मैंने दिल्ली में पैनडेमिक से लड़ने में मदद के लिए सेव द चिल्ड्रन से हाथ मिलाया है, जो दिल्ली में 100 बेड और ऑक्सीजन प्लांट वाले टेम्पररी हॉस्पिटल फैसिलिटी बनाने पर काम कर रही है.’ जैक ने सभी से सपोर्ट करने की अपील भी की है.

एक्ट्रेस ने बताया कि इस मुहिम का लक्ष्य पैंडेमिक से प्रभावित 1 मिलियन बच्चों और उनकी फैमिली तक मदद पहुंचाने का है. हॉस्पिटल में 100 बेड्स के साथ एक ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है. इस कैंपेन को ब्रीद ऑफ लाइफ नाम दिया गया है.

Huma Qureshi

हुमा के इस सराहनीय कदम की न सिर्फ लोग तारीफ कर रहे हैं, बल्कि उनकी इस अपील पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है और उनकी मुहिम में लोग कॉन्ट्रिब्यूट भी कर रहे हैं.

Huma Qureshi