…15 साल फ्री में काम किया, लोगो...

…15 साल फ्री में काम किया, लोगों ने मेरा बहुत इस्तेमाल किया, बोले रवि किशन… अब मैं महंगा एक्टर हूं, 10 गुना फीस बढ़ा दी है… (I Am An Expensive Actor Now, Increasing My Fees 10 Times, People Used Me A Lot… Says Ravi Kishan)

रवि किशन (Ravi Kishan) एक बेहतरीन एक्टर (actor) तो हैं ही लेकिन उनकी खूबी ये भी है कि वो मात्र भोजपुरी स्टार (bhojpuri super star) बनकर भोजपुरी इंडस्ट्री तक सीमित नहीं रहे, वो हिंदी (Bollywood) से लेकर साउथ के सिनेमा (south cinema) में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं और वहां भी बेहद पॉप्युलर हैं. लुक्स, स्टाइल और डान्स में भी वो किसी से कम नहीं. रवि किशन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी 1992 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म ‘पीतांबर’ से यानी 30 साल पहले उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा.

रवि किशन काफ़ी ज़िंदादिल स्वभाव के हैं और लोगों की काफ़ी मदद भी करते हैं. उन्होंने पैसों को लेकर भी कभी कोई बड़ी या ख़ास डिमांड नहीं रखी लेकिन अब रवि संभल गए हैं और अपने हालिया इंटरव्यू में टाइम्स ग्रुप से बातचीत में उन्होंने अपने मन की पीड़ा बताई.

रवि ने कहा मैंने 15 साल तक फ्री में काम किया, कोई पैसे नहीं देता था और मैं मांग भी नाहीं पाता था. लोगों ने मेरा बहुत इस्तेमाल किया. लेकिन तेरे नाम और लक के बाद चीज़ें बदल गईं. मेरे काम को पहचान मिली और अब मैं महंगा स्टार हो गया हूं, मैंने अपनी फ़ीस 10 गुना बढ़ा दी है क्योंकि मेरा बड़ा परिवार है और सोशल वर्क भी, मैं परिवार और सामाजिक कार्यों के लिए अपनी जेब से ही खर्च कर रहा हूं.

अब मेरे पास काम की कोई कमी नहीं यार लोग मुझे ख़ुशी-ख़ुशी दस गुना ज़्यादा पे करने को तैयार भी हैं. आज मेरे पास फ़िल्में हैं, वेब सीरीज़ से लेकर भोजपुरी और साउथ की फ़िल्में और कई ऑफ़र्स हैं लेकिन अब मैं अपने काम को लेकर सिलेक्टिव हो गया हूं क्योंकि पोलिटिकल करियर के साथ-साथ मैं सोशल वर्क भी करता हूं, इसलिए ज़्यादा समय नहीं दे सकता. मेरे पास चॉइस है कि मुझे क्या करना है और क्या नहीं.

रवि ने तेरे नाम, लक, आर्मी, उधार की ज़िंदगी, ज़ख़्मी दिल जैसी कई फ़िल्मों में काम किया है और भोजपुरी सिनेमा के तो वो सुपर स्टार हैं ही. टीवी पर भी उन्होंने हेलो इन्स्पेक्टर, विष्णु पुराण और जय हनुमान में काम किया है और बिग बॉस में भी वो नज़र आ चुके हैं. मत्स्य कांड, The Whistleblower और रंगबाज़ जैसी वेब सीरीज़ भी उनके नाम हैं. साउथ में भी वो AK47, सूर्या और कैप्सूल गिल ने दिखेंगे. एक्टिंग के अलावा वो फ़िल्म डायरेक्शन भी करेंगे. रवि का कहना है कि लोगों ने ये धारणा बना ली है कि राजनीति के चलते मेरा एक्टिंग करियर ख़त्म हो गया लेकिन ऐसा है नहीं, बल्कि मेरी एक्टिंग और बेहतर हुई है.

×