‘मैं उसे रोककर तकलीफ नहीं ...

‘मैं उसे रोककर तकलीफ नहीं दूंगी.. वो जहां जाएगा खुश रहेगा’ इकलौते बेटे को खोने के बाद सिद्धार्थ की माँ ने कही थी ये बात (I Will Not Cry, I Will Pray For Him, He be Happy Wherever He Is’ These Were The Words Of Siddharth’s Mother After Son’s Death)

सिद्धार्थ शुक्ला अब इस दुनिया में नहीं हैं. गुरुवार को सिद्धार्थ शुक्ला की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. महज 40 साल की उम्र में एक हंसता- खिलखिलाता चेहरा अचानक सबको छोड़कर चला जाएगा, कभी किसी ने सोचा भी नहीं था. सिद्धार्थ के फ्रेंड्स, फैंस और तमाम टीवी स्टार्स को अब भी शॉक्ड हैं. सबसे बुरा हाल तो उनके परिवार और शहनाज़ का है. शहनाज तो अब भी सदमे में हैं और खाना-पीना तक छोड़ दिया है. सिद्धार्थ की मां इकलौते बेटे को खोने का दर्द बर्दाश्त नहीं कर पा रही हैं, फिर भी न सिर्फ पूरे परिवार को हिम्मत दे रही हैं, बल्कि बेटे को खोने के बाद भी उसकी खुशी के लिए दुआ कर रही हैं. बल्कि बेटे की मौत के बाद भी उन्होंने यही कहा था कि वो जहां भी रहे, खुश रहे.

Siddharth's Mother

दरअसल कल यानी 6 सितंबर को सिद्धार्थ की मां और दोनों बहनों ने एक्टर की आत्मा की शांति के लिए प्रेयर मीट रखी थी. इसी प्रेयर मीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर पता चल रहा है कि इकलौते बेटे को खोने की तकलीफ को भी सिद्धार्थ की मां कितने मजबूती से झेला.

siddharth shukla

वायरल हो रहे इस वीडियो में ब्रह्मकुमारी की शिवानी दीदी बात करती दिख रही हैं. वीडियो में शिवानी दीदी ने बताया कि बेटे को खोने के बाद सिद्धार्थ की मां रीता शुक्ला ने ये शब्द कहे थे. शिवानी दीदी ने बताया, ‘2 तारीख को शाम को जब मैंने रीता बहन यानी सिद्धार्थ भाई की मम्मी से फोन पर बात की, तो उन्होंने फोन पर आकर कहा- ओम शांति. इस ओम शांति में इतनी स्थिरता थी, इतनी शक्ति थी. मैंने सोचा कि ये कौन-सी शक्ति है जो इस मां के मुंह से बोल रही है. फिर मैंने उनसे पूछा कि रीता बहन आप ठीक है न. तो उन्होंने कहा, ‘मेरे पास परमात्मा की शक्ति है.’ इसके बाद उन्होंने कहा, ”ये भगवान का बहुत बड़ा इशारा है. मैं रो कर उसको तकलीफ नहीं दूंगी. उसको आशीर्वाद दूंगी कि वो जहां जाएगा, खुश रहेगा. क्या महान आत्मा है, जिसकी मां इतनी महान है कि उस समय भी उनके मन में सिर्फ एक ही संकल्प है कि वो खुश रहेगा जहां भी जाएगा.’

siddharth shukla

प्रेयर मीट के बाद से ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. सिद्धार्थ मां के ऐसे शब्द सुनकर सिद्धार्थ के फैन्स को भी हिम्मत मिल रही है. सब कॉमेंट करके उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं और कह रहे हैं, आपकी परवरिश को सलाम…

siddharth shukla

बता दें कि सिद्धार्थ की मां ने ही कांपते हाथों से बेटे को मुखाग्नि भी दी थी, जिसे देख हर किसी की आंखें नम हो गई थीं, लेकिन लोगों ने उनकी हिम्मत की दाद भी दी थी.

siddharth shukla

बता दें कि 2 सितंबर को हार्ट अटैक से सिद्धार्थ शुक्ला की मौत हो गई थी. वो अपनी मां के बेहद करीब थे और मां के साथ फोटोज़-वीडियोज़ भी शेयर करते रहते थे. इतना ही नहीं, सिद्धार्थ अपनी मां को ही अपना बेस्ट फ्रेंड भी मानते थे. बेटे को खोने का बाद माँ और सिद्धार्थ की फैमिली के दिल पर क्या बीत रही होगी, इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

×