Indian Idol 12 Winner: पवनदीप ने...

Indian Idol 12 Winner: पवनदीप ने जीता ‘इंडियन आइडल 12’ का खिताब, अरुणिता रहीं फर्स्‍ट रनरअप (Indian Idol 12 Winner: Pawandeep Rajan Wins ‘Indian Idol 12’, Arunita Kanjilal is announced first runner up)

टीवी के देश के पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ जो पिछले 8 महीने से लगातार टेलीविजन पर छाया हुआ था, का ग्रैंड फिनाले फाइनली 15 अगस्त को संपन्‍न हुआ, विनर की अनाउंसमेंट भी हो चुकी है. और जैसा कि पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था, 6 कंटेस्टेंट्स को कड़ी टक्कर देने के बाद आखिरकार पवनदीप राजन इस सीजन के विनर बन चुके हैं. फिनाले में पवनदीप राजन का मुकाबला अरुणिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, शनमुख प्रिया, निहाल तारो और सायली कांबले से था.

Pawandeep Rajan

और आखिरकार विनर की ट्रॉफी पवनदीप ने जीत ली
बता दें कि इस रियलिटी शो में पवनदीप की शुरू से ही बड़ी दिलचस्प जर्नी रही है. ऑडिशन से लेकर ग्रैंड फिनाले तक, पवनदीप ने अपनी जादुई आवाज़ से संगीतप्रेमियों को अपना दीवाना बना लिया था. पवनदीप शुरुआत से ही इंडियन आइडियल खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे और आखिरकार उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम कर भी ली.

Pawandeep Rajan

बता दें कि पवनदीप 2015 में टीवी शो ‘द वॉइस’ भी जीत चुके हैं. वो जितना अच्छा गाते हैं, उतना ही अच्छा म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स भी बजाते हैं. इंडियन आइडियल में अपनी जादुई आवाज़ के अलावा वो अरुणिता के साथ अपने अफेयर को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे.

ट्रॉफी के साथ ही हुई इनामों की बारिश

Pawandeep Rajan

पवनदीप ‘इंडियन आइडियल 12’ विनर की ट्रॉफी जीतने के साथ ही और भी इनाम मिले. उन्हें 25 लाख रुपए का चेक और एक स्विफ्ट कार भी ईनाम के तौर पर दिया गया.

पूरा देश दे रहा है पवनदीप को बधाई

Pawandeep Rajan

उत्‍तराखंड के चंपावत निवासी पवनदीप राजन के विनर चुने जाने के बाद से उत्‍तराखंड में जश्‍न का माहौल है. उनकी जीत की घोषणा सुनते ही उनकी मां बेहद इमोशनल हो गईं, लेकिन बेटे की जीत पर उन्होंने खुशी भी ज़ाहिर की. वहीं पूरा देश पवनदीप को इस जीत पर बधाई दे रहा है. मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने भी ट्वीट कर पवनदीप को जीत की बधाई दी और लिखा कि उत्तराखण्ड के सपूत को जीत की शुभकामनाएं. आपने देशभर के लोगों का दिल जीतने के साथ ही उत्‍तराखंड का नाम रोशन किया है.

अरुणिता रहीं फर्स्‍ट रनरअप

Arunita

शो में शनमुख प्रिया छठे नंबर पर रहीं. उनके बाद पांचवें पर निहाल टोरो रहे. मोहम्मद दानिश चौथे नंबर पर, सायली कांबले सेकंड रनरअप बनीं और अरुणिता जीत से सिर्फ एक कदम दूर फर्स्ट रनरअप बनीं.

ग्रैंड फिनाले शो में ये सेलेब्स रहे मौजूद

Pawandeep Rajan

इस ग्रैंड फिनाले एपिसोड में अनु मलिक, सोनू कक्कड़, हिमेश रेशमिया, उदित नारायण, अलका याग्निक, कुमार सानू, विशाल ददलानी, मीका सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, जय भानूशाली, द ग्रेट खली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और जावेद अली भी इनका हौसला बढ़ाने के लिए शो में पहुंचे थे.

×