‘जेठालाल’ दिलीप जोशी...

‘जेठालाल’ दिलीप जोशी ने बेटी नियति के सफेद बालों पर उठे सवालों पर पहली बार किया रिएक्ट, बोले ‘जो जैसा है, उसे वैसा ही रहना चाहिए’ (‘Jethalal’ Dilip Joshi Reacts To Daughter Niyati Joshi Sporting Grey Hair At Her Wedding, says ‘Jo jaisa hai woh waisa hi theek hai’)

पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ के जेठालाल यानी दिलीप जोशी की बेटी नियति ने 11 दिसम्बर को सात फेरे लिए, जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. नियति ने अपनी शादी में भी अपने बालों को कलर नहीं किया था और ब्राइडल आउटफिट में भी ग्रे बालों को बेझिझक फ्लॉन्ट करती नज़र आई थीं, जो कई दिनों तक सुर्खियों में छाया रहा, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी करने लगी थीं.

दिलीप जोशी ने तोड़ी चुप्पी


शादी में इस तरह सफेद बालों को फ्लॉन्ट करने पर कुछ लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की तो कुछ ने मजाक भी उड़ाया था. सोशल मीडिया पर इसे लेकर तरह-तरह की बातें हुईं. लेकिन अब तक दिलीप जोशी ने इस मामले में कोई भी रिएक्शन नहीं दिया था, पर अब बेटी के ‘सफेद बालों को नहीं छुपाने’ के फैसले पर उन्होंने चुप्‍पी तोड़ी है और कहा कि जो जैसा है, उसे वैसे ही सामने आना चाहिए.

सफेद बाल शादी के समय हमारे लिए मुद्दा कभी था ही नहीं


दिलीप जोशी ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा, “नियति के सफेद बाल शादी के समय हमारे लिए मुद्दा कभी था ही नहीं. हमने कभी सोचा नहीं था कि लोग इस पर इस तरह रिएक्शन देंगे. हमारे घर पर कभी इसकी चर्चा हुई ही नहीं. जो जैसा है वैसा ही ठीक है. जब मेरी बेटी को हमने बताया कि वो सफेद बालों की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही तो वो खुद हैरान रह गई. वो शादी में जैसे उसके ओरिजनल बाल हैं, उन्हें वैसे ही रखना चाहती थी और बेटी का यह फैसला हमारे लिए कभी कोई मुद्दा था ही नहीं. खैर हर किसी ने इसे पॉजिटिव तरीके से लिया और मुझे खुशी है कि उसके इस कदम से दूसरों को भी प्रेरणा मिली है.”

नियति को लो प्रोफाइल रहना पसंद है

दिलीप जोशी ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि जो जैसा, उसे वैसा ही रहना चाहिए. हम जैसे हैं, हमें वैसे ही दुनिया के सामने आना चाहिए, न कि कोई मास्‍क लगाकर. नियति हमेशा लाइमलाइट से दूर रही है. उसे लो प्रोफाइल रहना पसंद है. ऐसे में शादी के बाद जब वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगी तो उसे हैरानी हुई, लेकिन सोशल मीडिया ऐसी चीज है, जिसे हम कंट्रोल नहीं कर सकते. अच्‍छी बात यह रही कि उसके इस कदम ने लोगों को प्रेरणा दी है और यह अच्‍छी बात है.’

11 दिसंबर को हुई थी शादी

बता दें कि बीते 11 दिसंबर को नियति जोशी ने अपने बॉयफ्रेंड यशोवर्धन मिश्रा से शादी की थी. इस शादी में दोनों परिवारों की ओर से घर के कुछ सदस्य ही शामिल हुए थे. दिलीप जोशी ने बेटी की शादी की फोटोज भी शेयर की थीं और इमोशनल होते हुए लिखा था- इस अहसास को बयां कर पाना मुश्किल है.

कौन हैं दिलीप जोशी के दामाद?

यशोवर्धन मिश्रा पॉपुलर लेखक और गीतकार अशोक मिश्रा के पुत्र हैं, जो श्याम बेनेगल की फिल्म ‘वेलकम टू सज्जनपुर’ के लेखक थे. जहां तक दिलीप जोशी के दामाद की बात करें तो यशोवर्धन एक फिल्म-निर्देशक और लेखक हैं. उन्होंने शॉर्ट फिल्म ‘मंडी’ का निर्देशन किया है. दिलीप जोशी की बेटी नियति क्रॉसवर्ड बुक स्टोर्स में सीनियर एग्जीक्यूटिव थीं. इससे पहले उन्होंने एक फ्रीलांसर के रूप में भी काम किया है.

×