#Copyright Infringement Case: मु...

#Copyright Infringement Case: मुश्किलों में फिल्म ‘जुग-जुग जियो’ मेकर पर लगा कॉपी राइट एक्ट उल्लंघन करने का आरोप, रिलीज से पहले रांची कोर्ट में होगी फिल्म की स्क्रीनिंग (‘Jug Jugg Jeeyo’ Film To Be Screened In Ranchi Court Before Release)

रांची के एक राइटर विशाल सिंह ने बॉलीवुड के पॉप्युलर फिल्म मेकर करण जौहर पर अपनी फिल्म ‘बन्नी रानी’ की स्क्रिप्ट चुराने का आरोप लगाया है. याचिका में राइटर ने लिखा है करण जौहर की फिल्म  जुग जुग जियो की कहानी उनकी फिल्म ‘बन्नी रानी’ से मिलती जुलती हैं. लेकिन अब रांची कोर्ट के आदेश के अनुसार फिल्म को रिलीज़ करने से पहले कोर्ट में उसकी स्क्रीनिंग रखी जाएगी.

धर्मा प्रोडक्शन और वायकॉम 18 स्टूडियो के जॉइंट प्रोडक्शन में बनी फिल्म जुग-जुग जियो के प्रोडूयसर करण जौहर पर रांची के रहने वाले राइटर विशाल सिंह ने कॉपी राइट एक्ट के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. यह फिल्म 24  जून को सिनेमा घरों में  रिलीज़  होने वाली थी.

सिंह ने ये दावा  किया है करण जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो का कंटेंट उनके स्टोरी टाइटल बन्नी रानी के कंटेंट से मिलता जुलता है. उनके स्टोरी टाइटल बन्नी रानी के कंटेंट को करण जौहर ने अपनी फिल्म में इस्तेमाल किया है. और इसके लिए करण जौहर ने उनकी अनुमति नहीं ली और न ही फिल्म में उन्हें कोई क्रेडिट दिया है.

विशाल सिंह ने कोर्ट से फिल्म पर स्टे लगाने के साथ कपेंसेशन के तौर पर 1.5 करोड़ की मांग की है. पहले कोर्ट में फिल्म की स्क्रीनिंग रखी जायगी. उसके बाद जज एमसी झा दलीलें जारी रखेंगे. फिर कोर्ट यह तय करेगा कि कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन हुआ है या नहीं.

और भी पढ़ें: नन्हे यश ने बनाया पापा करण जौहर के पाउट का मज़ाक, तो करीना कपूर खान बोली ‘वेलडन बेटा’, मलाइका अरोरा सहित अन्य सेलेब्स दिए फनी रिएक्शंस (Kareena Kapoor-Says Welldone Beta As Karan Johar’s Son Yash Pout Shames Him)

×