आर्थिक तंगी से परेशान हुईं ...

आर्थिक तंगी से परेशान हुईं एक्ट्रेस कंगना रनौत, खुद पोस्ट कर बताया बकाया टैक्स ना भर पाने का दर्द !(Kangana Ranaut is Facing Financial Probelm, Says She Hasn’t Paid Half of Last Year’s Tax due to ‘No Work’)

कोरोना की इस महामारी की मार हर तरफ पड़ी है.इस विपदा ने आर्थिक तौर पर भी बड़ा नुकसान किया है.इसी नुकसान की शिकार हुई हैं एक्ट्रेस कंगना रनौत भी. जी हाँ…कंगना भी आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं और इस बात की जानकारी खुद कंगना ने अपने सोशल अकॉउंट पर पोस्ट कर दी है.उन्होंने खुलासा किया है कि काम नहीं होने के कारण वे पिछले साल के टैक्स का आधा भुगतान नहीं कर पाईं हैं. कंगना रनौत ने यह अफसोस भी जताया कि उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें टैक्स भरने में देरी हो रही है.

Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में टैक्स नहीं चूका पाने का दर्द जाहिर किया है. उन्होंने केंद्र सरकार की ‘इच वन पे वन’ पॉलिसी पर लिखा, ” भले ही मै सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले स्लैब में आती हूँ.. मैं अपनी कमाई का 45 प्रतिशत टैक्स के रूप में देती हूँ.. भले ही मैं सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाली एक्ट्रेस हूँ.. लेकिन काम नहीं होने के कारण मैंने अभी तक पिछले साल के टैक्स का आधा बकाया भुगतान नहीं किया है. पहली बार मुझे टैक्स भरने में देरी हो रही है, लेकिन सरकार मेरे पेंडिंग टैक्स मनी पर ब्याज वसूल रही है. फिर भी मै सरकार के इस फैसले का स्वागत करती हूँ.. व्यक्तिगत रूप से हमारे लिए समय कठिन हो सकते है,लेकिन साथ में हम समय से भी ज्यादा मजबूत हैं.”

Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत उन लोगों में शामिल हैं जो हर मुद्दे पर अपनी राय देते हैं. हाल ही में केंद्र सरकार के फ्री कोविड वैक्सीनेशन की घोषणा पर भी कंगना ने नसीहत दी थी कि सरकार के इस फैसले से सरकारी खर्च पर असर पड़ेगा. कंगना ने यह अपील तक कर दी कि वैक्सीन लगवाने के बाद लोग अपनी हैसियत के हिसाब से पीएम केयर फंड में दान जरूर करें. अब सरकार के टैक्स वाली मुहीम पर कंगना ने अपना दर्द बयां किया है तो वहीँ मुंबई में हो रही लगातार बारिश में भी कंगना ने रोमांटिक सा कमेंट करते हुए लिखा है, ‘मुंबई की बारिश जैसा रोमांटिक कुछ भी नहीं, लेकिन सिंगल लोग केवल डे ड्रीम ही कर सकते हैं.’

Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

हालाँकि भले ही कंगना रनौत के अनुसार उनकी आर्थिक हालत सही नहीं हों लेकिन बात करें उनके फिल्मों कि तो लॉकडाउन के दौरान भी कंगना लगातार शूटिंग में व्यस्त रही हैं. कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी बनकर तैयार है और रिलीज़ का इंतज़ार है. यह फिल्म तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक है जिसमे कंगना के काम की जमकर तारीफ़ हो रही है. इसके अलावा कंगना धाकड़, तेजस, मणिकर्णिका रिटर्न्स; द लेजेंड्स ऑफ़ दिद्दा में भी नज़र आएंगीं.

Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Kangana Ranaut
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

कोरोना संक्रमण और उसके साथ लॉक डाउन ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वालों की आर्थिक रूप से हालत खराब कर दी है. एक्टर्स से लेकर दिहाड़ी मजदूर तक तंगी का सामना कर रहे हैं. ऐसे में कंगना रनौत के ये खुलासा भी काफी चौकाने वाला है कि लगातार इतनी फिल्मों को कंगना के पास पैसों की कमी हो गयी है. आपको बता दें कि कंगना रनौत जल्द ही देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी के किरदार को भी बड़े परदे पर निभाती नज़र आएंगीं.