नए ऐक्टर्स की बढ़ती फीस पर भड़के...

नए ऐक्टर्स की बढ़ती फीस पर भड़के करण जौहर, बोले- बॉक्स ऑफिस पर जीरो, फीस मांग रहे करोड़ों(Karan Johar is ‘fed up’ as newer actors demand Rs 20-30 crore: ‘Want to Show Their Report Card’)

‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘माय नेम इज खान’ जैसी कई एवरग्रीन और हिट फिल्म देनेवाले फिल्ममेकर करण जौहर पर पिछले दो सालों में कई तरह के आरोप लगते रहे हैं. करण जौहर पर बॉलीवुड माफिया से लेकर नेपोटिज़्म तक के आरोप लग चुके हैं और सोशल मीडिया पर वो लोगों की नफरत झेल चुके हैं, लेकिन करण जौहर ने सारे आरोपों पर चुप्पी ही साधे रखी. और अब करण ने बॉलिवुड ऐक्टर्स की बढ़ती फीस पर नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि वह ऐक्टर्स को ज्यादा पैसे देने के बजाय अपने क्रू मेंबर्स को ज्यादा पैसे और बढ़ा हुआ मेहनताना देना ज्यादा पसंद करेंगे.

हाल ही में एक इंटरव्यू में नए स्टार्स की फीस पर भड़कते हुए करण ने कहा, “नए एक्टर्स जिन्हें अभी बॉक्स ऑफिस पर खुद को साबित करना बाकी है, वो एक फ़िल्म के 20 या 30 करोड़ रुपये की मांग रहे हैं. फिर आपको उन्हें उनका रिपोर्ट कार्ड दिखाना पड़ता है और कहना पड़ता है कि हैलो, देखो देखो, तुम्हारी फिल्म की ओपनिंग इतने से हुई और तुम मेरे से इतने करोड़ की डिमांड कर रहे हो.

करण जौहर ने आगे कहा, “मेगास्टार्स और ए-लिस्टर्स बिज़नेस लेकर आते हैं, लेकिन मैं हैरान हूं कि नई और यंग जेनरेशन के एक्टर्स भारी भरकम फीस की डिमांड कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह फीस में बढ़ोतरी इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि उनकी पिछली फिल्में नहीं चली हैं. कुछ फिल्में रिलीज नहीं हुई हैं. और यह फीस में जो बढ़ोतरी आ रही है, वह पेंडेमिक के दौरान आई है, जबकि फिल्म इंडस्ट्री प्रॉफिट के लिए खुद स्ट्रगल कर रही थी. हालात ऐसे थे कि फिल्मों की शूटिंग यहां तक कि फिल्मों की रिलीज भी रोकनी पड़ी थी.”

करण जौहर की बात से वहां मौजूद सभी प्रोड्यूसर सहमत नज़र आए. करण ने आगे कहा, “टेक्नीशियन्स और राइटर्स को इन एक्टर्स की तुलना में बहुत कम पैसा मिलता है, फिर भी इन एक्टर्स की डिमांड खत्म नहीं होती. इससे बेहतर होगा कि मैं टेक्निकल क्रू को पैसे दूं जो सही मायने में किसी फिल्म को खास बना देते हैं. मैं क्यों एक एक्टर को 15 करोड़ और एक एडिटर को 55 लाख रुपये दूं.”

पिछले कुछ सालों में आलिया भट्ट, अनन्या पांडे, जान्हवी कपूर को लॉन्च कर चुके करण जौहर अब संजय कपूर की बेटी शनाया को भी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इसके अलावा करण जौहर जल्द ही ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के साथ डायरेक्शन में वापसी कर रहे हैं.

×