प्रेग्नेंसी के बाद वेट लॉस और खु...

प्रेग्नेंसी के बाद वेट लॉस और खुद को फिट रखने के लिए ये खाती हैं करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan Eats This After Pregnancy To Lose Weight And Keep Herself Fit)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे सक्सेसफुल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज के समय में दो बच्चों की मां हैं, लेकिन उनका फिटनेस हर किसी के लिए प्रेरणा बना हुआ है. हर कोई उन्हें प्यार से बेबो बुलाता है और ये नाम करीना पर पूरी तरह से फिट बैठता भी है. हर किसी को इंस्पायर करने वाली एक्ट्रेस करीना के फिटनेस का राज क्या है, ये हर कोई जानना चाहता है. जिस तरह बेबो ने अपने पहले बच्चे तैमूर के जन्म के बाद भी खुद को फिट बना लिया था वो चौकाने वाला था. आमतौर पर लोगों की सोच यही होती है कि, प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के लिए खुद को पूरी तरह से फिट बनाए रख पाना थोड़ा मुश्किल सा हो जाता है, लेकिन करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने ये साबित कर दिया कि ऐसा सोचना भी पूरी तरह से गलत है.

Kareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पहले भी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने फैट टू फिट होकर जिस तरह से जीरो फिगर पाया था, उसने हर किसी को हैरान कर दिया था. हमेशा से ही एक्ट्रेस ने जब कभी भी वेट गेन किया. उसके बाद बड़ी ही आसानी से उन्होंने खुद को फिट भी बना लिया, जो आमतौर पर वाकई में काफी मुश्किल सा लगता है. हां लेकिन करीना कपूर का कहना है कि अगर आप सही मायने में खुद को फिट रखना चाहते हैं, तो ये कफी आसान है.

ये भी पढ़ें : अविका गौर का सुपर बोल्ड अवतार हुआ वायरल, बिकिनी पहनकर रेत पर ली अंगराई (Avika Gaur’s Super Bold Avatar Went Viral, Wearing A Bikini, Took Angrai On The Sand)

Kareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आए दिन अपने ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर हर चीज शेयर करती रहती हैं. कभी स्नैक्स कभी फ्रूट्स तो कभी उबली हुई सब्जियां. हां इसके साथ ही वो योगा और जीमिंग के लिए भी काफी ज्यादा पंक्चुअल रहती हैं.

ये भी पढ़ें : बोल्ड अवतार से सोनम कपूर ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, खूबसूरती देख फिदा हुए फैंस (Sonam Kapoor Raises Internet’s Mercury With Bold Avatar, Fans Are Stunned To See Beauty)

डायटिंग में यकीन नहीं करतीं करीना

Kareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को डायटिंग पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है. वो हर किसी को यही सलाह देती हैं कि वेट कम करने के लिए कभी भी डायटिंग का सहारा ना लें. उनके इंस्टा स्टोरीज को देखकर भी ऐसा ही लगता है कि वो कभी भी खुद को फिट रखने के लिए डायटिंग नहीं करती हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि जब कभी भी भूख लगे, खाएं जरूर.

ये भी पढ़ें : रेमो डिसूजा ने शेयर की पत्नी के ट्रांसफॉर्मेशन की फोटो, देख कर दंग रह जाएंगे आप (Remo D’Souza Shares A Photo Of His Wife’s Transformation, You Will Be Stunned To See)

मखाने पर करती हैं पूरा भरोसा

Kareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करीना कपूर (Kareena Kapoor) को मेन मील के अलावा जब कभी भी भूख लगती है, तो वो मखाना खाना पसंद करती हैं. उन्हें मखाना खाना बहुत ज्यादा पसंद है. मखाने की सबसे बड़ी खासियत होती है कि इसमें कैलोरी नाम मात्र का होता है और ये काफी ज्यादा हल्का होता है. मखाने में फाइबर की मात्रा काफी ज्यादा होती है, जिससे जल्दी भूख नहीं लगती है. ऐसे में बेवजह का और असमय कुछ भी खाने से करीना बच जाती हैं और उनके वेट पर भी इसका दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है.

ये भी पढ़ें : राम कपूर के हनीमून की तस्वीर हो रही है वायरल, फिटनेस देख दंग रह जाएंगे आप (Ram Kapoor’s Honeymoon Picture Is Going Viral, You Will Be Stunned To See The Fitness)

Kareena Kapoor Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि मखाने में मैग्निशियम भी प्रचूर मात्रा में मौजूद रहता है, जो हमारे दिल के लिए काफी ज्यादा अच्छा होता है. इसे आप व्रत में भी खा सकते हैं. इतना ही नहीं ग्लूटोन फ्री इस मखाने में एंटी एंजाइम्स भी मौजूद होते हैं. तो अगर आप भी खुद को रखना चाहते हैं चुस्त-दुरुस्त और करीना की तरह फिट और खूबसूरत, तो मखाने को करें अपने आहार में शामिल.

×