कैटरीना कैफ से लेकर दिशा पटानी तकः बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ जो जिम में लड़कों को कड़ी टक्कर दे रही हैं (Katrina Kaif to Disha Patani: Bollywood actresses giving the boys a tough time at the gym)

पहले बॉडी बिल्डिंग को सिर्फ लड़कों से जोड़कर देखा जाता था, लेकिन अब लड़कियों, खासतौर पर हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ (Bollywood Actresses) को भी इसका धुन सवार हो गया है. जिम में वेट ट्रेनिंग से लेकर पिलाटे तक, आजकल एक्ट्रेसेज़ फाइटिंग फिट बॉडी (Fighting Fit Body) पाने के लिए हर तरह के उपाय आज़मा रही हैं.

आलिया भट्ट

Alia Bhatt

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट जब फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही होती हैं, तो उस वक़्त वे जिम में वेट्स उठाकर खुद को फिट रखने में बिजी रहती हैं. यह बात अभी तक क्लीयर नहीं है कि आलिया बॉडी किसी फिल्म के कैरेक्टर के लिए मसल डेवलप कर रही हैं या ऐसे ही. वैसे तो आलिया पतली-दुबली बॉडी के लिए जानी जाती हैं,लेकिन इन दिनों में बॉडी बनाने में बिजी हैं और जिम में 70 किलों तक का वजन उठा लेती है. वेट ट्रेनिंग के अलावा आलिया इन दिनों एक्वा स्पोर्ट्स भी करती हैं.

कैटरीना कैफ

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ अपनी टोन्ड बॉडी और ऐब्स के लिए जानी जाती हैं. बड़े पर्दे पर उनके फ्लैट ऐब्स देखकर सभी दंग रह जाते हैं. आपको बता दें कि कैटरीना ऐसी ़टोन्ड बॉडी के लिए जिम में घंटों पसीने बहाती हैं. इसके लिए वे वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ पिलाटे व हाई इंटेंस्टी वर्कआउट के साथ-साथ अपने खानपान पर भी बहुत ध्यान देती हैं.

सारा आली खान

sara ali khan

सारा अली खान ने जिस तरह अपनी बॉडी को ट्रान्सफॉर्म किया है, वे हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत हैं. इस तरह की बॉडी पाना सारा के लिए काफी कठिन चैलेंज था और इसका जिक्र वे खुद कर चुकी हैं. सारा ने बताया कि वे जिम में घंटों पसीने बहाती हैं और अपने स्वीट टूथ पर भी कंट्रोल रखती हैं.

दिशा पटानी

Disha Patani

दिशा पटानी को अपनी रिप्ड बॉडी दिखाना बहुत पसंद है. वैसे दिशा ऐसी बॉडी मेंटेन करने के लिए काफी मेहनत करती हैं. वे हाई इंटेंसिटी वर्कआउट के साथ एक्रोबैटिक भी करती हैं और साथ ही डांस करके भी पसीना बहाती हैं.

करीना कपूर खान

Kareena Kapoor Khan
प्रेग्नेंसी फैट को लूज करने के लिए करीना ने जिम की तरफ रूख किया और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. करीना फिर से साइज जीरो के करीब हैं और इसके लिए योगा के साथ-साख वे पिलाटे और हाई इंटेंस्टी एक्वा वर्कआउट्स भी करती हैं. जिसका रिजल्ट साफ-साफ नज़र आता है.

मलाइका अरोड़ा

Malaika Arora

चाहे धूप हो या बारिश, मलाइका अरोड़ा अपना वर्कआउट रुटीन कभी मिस नहीं करती हैं. शायद यही उनकी फिट एंड फाइनिंग बॉडी का राज है. 40 का पायदान पार कर लेने के बाद भी फिटनेस के मामले में वे किसी को भी टक्कर दे सकती हैं.

जाह्नवी कपूर

Jahnavi Kapoor
बॉलीवुड की नई सेंसेशन जाह्नवी कपूर एक के बाद एक फिल्में साइन करती जा रही हैं और उनका शेड्यूल बहुत पैक रहता है. लेकिन हेक्टिक शेड्यूल के बावजूद वे जिम जाने के लिए समय निकाल ही लेती हैं. जाह्नवी का पसंदीदा वर्कआउट पिलाटे है और वे अक्सर जिम में पसीना बहाते हुए वीडियो डालती रहती हैं.

ये भी पढ़ेंः Bigg Boss 13: शो को बंद कराने की उठी मांग, सोशल मीड़िया पर लोगों ने निकाली भड़ास (Bigg Boss 13: Traders’ Body Demands Ban On Salman Khan’s Show For Vulgarity)