कविता कौशिक इस वजह से रियल लाइफ ...

कविता कौशिक इस वजह से रियल लाइफ में नहीं बनना चाहती हैं मां, जानें उनकी ज़िंदगी के कुछ अनसुने किस्से (Kavita Kaushik Does Not Want to be a Mother in Real Life Because of This, Know Some Unknown Facts About Her)

टीवी के पॉपुलर शो ‘एफआईआर’ की चंद्रमुखी चौटाला के नाम से मशहूर एक्ट्रेस कविता कौशिक अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. टीवी के कई शोज़ में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में अपने लिए प्यार जगाने वाली कविता कौशिक अपनी राय को बेबाकी से रखने के लिए भी जानी जाती हैं. 41 साल की कविता कौशिक अपने पति रोनित बिस्वास के साथ अपनी मैरिड लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं, लेकिन जब बात फैमिली प्लानिंग की आती है तो एक्ट्रेस यही कहती हैं कि वो रियल लाइफ में कभी मां नहीं बनना चाहती हैं. आखिर वो क्यों बच्चा नहीं चाहती हैं, चलिए इसकी वजह जानने के साथ ही उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों पर भी नज़र डाल लेते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कविता कौशिक ने अपनी पढ़ाई राजधानी दिल्ली से पूरी की है, शेफ बनने की ख्वाहिश रखने वाली कविता ने वैसे तो कॉलेज के दिनों से मॉडलिंग शुरू कर दी थी और वो इवेंट भी होस्ट किया करती थीं. साल 2001 में कविता कौशिक ने सीरियल ‘कुटुंब’ के लिए ऑडिशन दिया, जिसमें वो सिलेक्ट हो गईं. इस तरह से उन्हें टीवी पर पहला ब्रेक मिल गया. यह भी पढ़ें: पुराने शोज को छोड़ते ही चमकी इन सितारों की किस्मत, मिल गए मेगा प्रोजेक्ट (The Fate Of These Stars Shines As Soon As They Leave The Old Shows, Got A Mega Project)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सीरियल ‘कुटुंब’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली कविता कौशिक ने इसके बाद ‘कहानी घर घर की’, ‘कुमकुम:एक प्यारा सा बंधन’, ‘पिया का घर’ और ‘एफआईआर’ जैसे सीरियल्स में काम किया. टीवी सीरियल्स के अलावा साल 2020 में कविता ‘बिग बॉस 14’ में नज़र आईं, जहां उन्होंने अपने विवादित बयानों से खूब सुर्खियां बटोरी. इसके अलावा कविता फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं. उन्होंने साल 2004 में आई फिल्म ‘एक हसीना थी’, ‘जंजीर’ और ‘फिल्लम सिटी’ में काम किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कविता कौशिक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2017 में अपने बेस्ट फ्रेंड रोनित बिस्वास संग सात फेरे लिए थे. दोनों अपनी मैरिड लाइफ को तो खूब एन्जॉय कर ही रहे हैं, लेकिन जब बात बच्चे से जुड़ी होती है तो दोनों ने फैसला किया है कि वो कभी पैरेंट्स नहीं बनेंगे. दरअसल, कविता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो असल ज़िंदगी में मां नहीं बनेंगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसकी वजह बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि मैं बच्चे के साथ गलत नहीं करना चाहती. अगर मैं 40 की उम्र में मां बनती हूं तो जब तक मेरा बच्चा 20 साल का होगा, तब तक हम बूढ़े हो गए होंगे. मैं नहीं चाहती की 20 की उम्र में ही हमारा बच्चा अपने बूढ़े पैरेंट्स का ख्याल रखे. एक्ट्रेस ने यह भी कहा था कि वो और उनके पति नहीं चाहते कि उनका बच्चा इस भीड़भाड़ वाले शहर में बड़ा हो और फिर उसे स्ट्रगल करना पड़े.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

असल ज़िंदगी में मां न बनने का फैसला करने वाली कविता कौशिक शादी के बंधन में बंधने से पहले नवाब शाह को डेट किया करती थीं, जो कि उनसे उम्र में 9 साल बड़े हैं. बताया जाता है कि दोनों ने लंबे समय तक डेटिंग की और फिर एक मोड़ ऐसा आया, जब उन्हें अपना रिश्ता खत्म करना पड़ा. रिपोर्ट्स की मानें तो कविता नवाब से शादी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे. अपने पैरेंट्स का मान रखने के लिए एक्ट्रेस ने नवाब से अपने रिश्ते खत्म कर लिए. यह भी पढ़ें: जल्द ही मां बनेंगी ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम मोहिना कुमारी सिंह, बेबी बंप के साथ पिक्चर्स शेयर कर फैंस को दी गुड न्यूज़! (Good News: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Fame Mohena Kumari Singh Is Expecting First Child, Actress Shares Adorable Pictures With Baby Bump)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कविता कुंडलिनी योगा टीचर भी हैं. साल 2020 में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर बताया था कि उन्होंने 200 घंटे योगा टीचिंग का कोर्स किया है. कविता अपनी जबरदस्त फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं और वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फोटोज शेयर करती हैं. उनकी ज्यादातर तस्वीरों में उन्हें योगा के अलग-अलग पोज़ करते हुए देखा जा सकता है.

×