मां नहीं बनना चाहतीं ‘चंद्रमुखी चौटाला’, जानिए वजह (Kavita Kaushik does not want to have kids)

जहां बहुत से सेलेब्रिटीज़ लेट 30s या सेरोगेसी के जरिए अधिक उम्र में भी पैरेंट्स (Parents) बनने का सुख नहीं खोना चाहते, वहीं लोकप्रिय टीवी शो ‘FIR’ में इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभाने वाली टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक (Kavita Kaushik) और उनके पति (Husband) की इस मामले में एकदम अलग राय है. उन दोनों ने कभी पैरेंट्स नहीं बनने का निर्णय लिया है. एक मशहूर अखबार में  खास बातचीत करते हुए कविता कौशिक ने कहा कि वे अब मां नहीं बनना चाहती हैं. ये फैसला कविता और उनके पति रोनित बिसवास ने मिलकर किया है.

Kavita Kaushik

दरअसल अपने इस इंटरव्यू में कविता ने बताया कि अगर वो 40 की उम्र में मां बनती हैं तो ये उनके बच्चे के साथ अन्याय होगा, क्योंकि जब तक उनका बच्चा 20 साल का होगा वो 60 की हो चुकी होंगी. ऐसे में वो अपने 20 साल के बच्चे पर बूढ़े मां-बाप की जिम्मेदारी नहीं देना चाहती.

Kavita Kaushik

कविता के मुताबिक रोनित ने बचपन में ही अपने पैरेंट्स को खो दिया था तो वहीं इकलौती होने के नाते कविता को भी काफी संघर्ष करना पड़ा था. ऐसे में कविता और रोनित इस भीड़-भाड़ वाली लाइफ में उस पर बचपन से ही कोई दबाव नहीं बनाना चाहते हैं. कविता और रोनित के अनुसार, उन दोनों में माता-पिता वाले गुण भी नहीं हैं और वे साथ ही वे इस दुनिया पर और बोझ नहीं बढ़ाना चाहते.

Kavita Kaushik

Kavita Kaushik

इतना ही नहीं कविता ने आगे बताया कि वो और रोनित अपनी लाइफ को बच्चों की तरह एन्जॉय कर रहें हैं और नई-नई जगहें ट्रैवल करके जीवन का मजा ले रहे हैं.  कविता कभी रोनित के लाइफ में पिता का रोल निभाती हैं तो वहीं रोनित कभी कविता के लिए मां बन जाते हैं. ऐसे में ये दोनों मिलकर अपनी लाइफ में बच्चे की कमी को महसूस नहीं होने देते. खुद का बच्चा करने की बजाय कविता और रोनित ने एक परिवार को गोद लेकर उनका खर्च चलाने का निर्णय लिया है. कविता के अनुसार,” हमने राजस्थान में अपने पिता के दूर के रिश्तेदार को अडॉप्ट किया है. हम उनका अपनी सामर्थ्य के हिसाब से पूरा ध्यान रखेंगे. हमें दूसरों की मदद करना पसंद है. आपको बता दे कि कविता ने 2 साल पहले अपने बॉयफ्रेंड रोनित बिसवास से शादी की थी.

ये भी पढ़ेंः बेटे वियान संग शिल्पा शेट्टी की पूल मस्ती, देखें वीडियो और पिक्स (Shilpa Shetty Chills With Son Viaan In Pool, See Pics And Videos)