फिल्म के लिए दो बार इस नौकरी को ...

फिल्म के लिए दो बार इस नौकरी को ठुकरा दिया था कृति सेनन ने, आज है तगड़ी फैन फॉलोइंग (Kriti Sanon Had Turned Down This Job Twice For The Film, Today She Has A Huge Fan Following)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने कम समय में ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली है. इन दिनों वो अपनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को लेकर लाइम लाइट में हैं. इस फिल्म में कृति के अलावा अक्षय कुमार, जैकलीन फर्नांडिस और अरशद वारसी जैसे स्टार्स हैं. लेकिन कृति ने फिल्म में ऐसी तगड़ी परफॉर्मेंस दी है, कि सबको पीछे छोड़ दिया है. उनके काम की हर कोई तारीफ कर रहा है. आज के समय में कृति ने इंडस्ट्री के सक्सेसफुल एक्ट्रेस की लिस्ट में खुद को शुमार कर लिया है. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले कृति ने दो बार जॉब के ऑफर को ठुकराया है?

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल एक्ट्रेस कृति सेनन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और उन्हें एक बार नहीं बल्कि दो बार जॉब का ऑफर मिला था। लेकिन उनका ध्यान फिल्मों की ओर था, इसलिए उन्होंने जॉब नहीं किया और पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग करने की शुरुआत कर दी. बता दें कि कृति की मां दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिक्स की प्रोफेसर हैं और पिता चार्टर्ड अकाउंटेंड हैं. कृति ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की और फिर नोएडा के कॉलेज से उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि जब कृति ने अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की, तो उन्हें जॉब के दो ऑफर मिले थे, लेकिन वो एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, जिसकी वजह से उन्होंने नौकरी नहीं की और उन्होंने मॉडलिंग करने की शुरुआत कर दी.

ये भी पढ़ें: तो ऐसे शुरु हुई थी यामी गौतम और आदित्य धर की लव स्टोरी (So This Is How The Love Story Of Yami Gautam And Aditya Dhar Started)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मॉडलिंग के बाद कृति ने साउथ फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. साल 2014 में एक तेलुगू फिल्म में काम किया. हालांकि वो फिल्म ज्यादा चल नहीं पाई. लेकिन कृति के काम और उनके लुक्स को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इसके बाद कृति ने बॉलीवुड की फिल्म ‘हीरोपंती’ मिली, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और कृति के फिल्मी करियर के लिए किस्मत की चाबी साबित हुई.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पहली ही फिल्म से सफलता का स्वाद चखने वाली कृति ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हिंदी फिल्मों के साथ-साथ वो साउथ की फिल्में भी करती रहीं. इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘दिलवाले’ में काम किया, जो फ्लॉप रही. इसके बाद 1 साल तक वो नजर नहीं आईं और फिर सुषांत सिंह राजपुत के साथ फिल्म ‘राब्ता’ में नजर आईं. ये फिल्म भी फ्लॉप रही.

ये भी पढ़ें: भारती सिंह को ढाई महीने तक नहीं पता था कि वो प्रेग्नेंट हैं, कॉमेडियन ने बताया दिलचस्प किस्सा (Bharti Singh Did Not Know That She Was Pregnant For Two And A Half Months, The Comedian Told An Interesting Anecdote)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लेकिन फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ कृति के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस फिल्म में उन्होंनो राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी और आयुष्मान खुराना के साथ स्क्रीन शेयर किया था. इसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्म ‘मिमी’ में काम किया, जिसे काफी काफी ज्यादा सराहना मिली.

ये भी पढ़ें: बचपन में एक नंबर की चोर थीं कियारा आडवाणी, चुरा लेती थीं बच्चों के ये सामान (Kiara Advani Was A Number One Thief In Childhood, Used To Steal These Children’s Items)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं कृति सेनन के वर्क फ्रंट की बात करें, तो अभी उनके पास कई बड़े फ्रोजेक्ट हैं. उन्हीं में से एक है फिल्म ‘बच्चन पांडे’, जो इस साल होली के मौके पर रिलीज हुई. और अब जल्द ही टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म ‘गणपत’ में नज़र आएंगी. इसके अलावा साउथ की फिल्म ‘आदिपुरुष’ भी उनके पास है, जिसमें वो साउथ के स्टार प्रभास के साथ नज़र आएंगी. तो वहीं अनुराग कश्यप की अनटाइटल्ज मूवी में भी वो नज़र आने वाली हैं.

×