‘कुंडली भाग्य’ फेम श्रद्धा आर्या...

‘कुंडली भाग्य’ फेम श्रद्धा आर्या अपने रूप-रंग को निखारने के लिए करती हैं ये काम, जानें उनकी खूबसूरत त्वचा का राज़ (‘Kundali Bhagya’ Fame Shraddha Arya Does This Work to Enhance Her Beauty, Know The Secret of Her Beautiful Skin)

टीवी के लोकप्रिय सीरियल ‘कुंडली भाग्य’ में प्रीता का किरदार निभाने वाली श्रद्धा आर्या छोटे पर्दे की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक हैं. अपनी एक्टिंग के साथ-साथ श्रद्धा अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं. टीवी इंडस्ट्री में उनके फैशन सेंस और सुंदरता की काफी चर्चा भी होती है, लिहाजा सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग देखते ही बनती हैं. नेवी ऑफिसर राहुल नागल के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद श्रद्धा की खूबसूरती में दिन-ब-दिन गज़ब का निखार देखने को मिल रहा है. आखिर एक्ट्रेस की खूबसूरत त्वचा का क्या राज़ है और वो अपने रूप-रंग को निखारने के लिए क्या करती हैं? चलिए विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अगर आप भी श्रद्धा आर्या की तरह ग्लोइंग और सुंदर स्किन की चाह रखती हैं तो उनके ब्यूटी सीक्रेट्स आपके बेहद काम आ सकते हैं. दरअसल, एक्ट्रेस अपनी स्किन को लेकर काफी सेंसिटिव हैं, इसलिए वो इसे हेल्दी बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाती हैं. 34 वर्षीय श्रद्धा के स्किन की खासियत यह भी है कि उनके चेहरे पर एक भी दाग-धब्बे या झुर्रियां देखने को नहीं मिलती है. वो अपने ब्यूटी सीक्रेट्स को फैन्स के साथ इंस्टाग्राम पर भी शेयर करती हैं. यह भी पढ़ें: मारपीट से लेकर ड्रग्स लेने के आरोप तक, ये हैं टीवी के वो सेलेब्स जो किसी न किसी वजह से जा चुके हैं जेल (From Assault to Drug Charges, These TV Celebs have Gone To Jail Due to These Reasons)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रद्धा अपने किरदार को बेहतरीन बनाने के लिए काफी मेहनत करती हैं. इसके साथ ही अपनी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए वो नींद को भी काफी महत्व देती हैं. श्रद्धा रोज़ाना टाइम से सोती हैं और पर्याप्त नींद लेती हैं. हालांकि शूटिंग की वजह से उन्हें कभी-कभी सोने में लेट भी हो जाता है, लेकिन वो अक्सर कोशिश करती हैं कि टाइम पर सोएं और भरपूर नींद लें.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

स्किन को ग्लोइंग और हेल्दी बनाए रखने के लिए श्रद्धा आर्या रोज़ाना फ्रूट्स का सेवन करती हैं. इसके साथ ही वो नारियल पानी पीना बिल्कुल भी नहीं भूलती हैं. एक्ट्रेस की मानें तो स्किन को हेल्दी रखने के लिए खुद को हाइड्रेट रखना बेहद ज़रूरी है, इसलिए वो रोजाना ढेर सारा पानी पीती हैं और पर्याप्त मात्रा में फ्रूट्स का सेवन करती है. साथ ही साथ वो घर के बने हेल्दी खाने को ही प्राथमिकता देती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर करने के लिए वो रोजाना अपनी स्किन पर विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करती हैं. इससे उनकी स्किन हाइड्रेट तो रहती ही है, साथ ही फेशियल जैसा ग्लो भी आता है. इसके अलावा एक्ट्रेस शीट मास्क का इस्तेमाल करती हैं, ताकि उनकी स्किन हमेशा शाइन करती रहे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रद्धा की मानें तो उनकी स्किन ड्राई है, इसलिए वो घर पर अपने लिए खास फेस मास्क तैयार करती हैं. वो फेस मास्क बनाने के लिए एक बाउल में आइस क्यूब डालती हैं, फिर 1 चम्मच चावल का आटा, बेसन, ड्राई गुलाब की पंखुड़ियां, शहद, बादाम का पाउडर और चुटकी भर हल्दी मिक्स करके उसका मिश्रण तैय़ार करती हैं. फिर अपने चेहरे पर लगाकर 25 मिनट बाद नॉर्मल पानी से फेस क्लीन कर लेती हैं. हफ्ते में दो-तीन बार एक्ट्रेस यह फेस मास्क अपने चेहरे पर लगाती हैं. यह भी पढ़ें: ग्लोइंग स्किन के लिए आलिया भट्ट करती हैं ये काम, जानें एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स (Alia Bhatt Does This Work For Glowing Skin, Know Her Beauty Secrets)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, अगर आप भी टीवी की खूबसूरत एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या जैसी ग्लोइंग स्किन और सुंदरता पाने की ख्वाहिश रखती हैं तो उनके इन ब्यूटी सीक्रेट्स को आज़मा सकती हैं. एक्ट्रेस के इन ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करके आप भी अपने रूप-रंग में गज़ब का निखार ला सकती हैं.

×