मंदिरा बेदी ने पति राज कौशल की प...

मंदिरा बेदी ने पति राज कौशल की पहली डेथ एनिवर्सरी पर रखी दो दिनों की पूजा, तस्वीरें शेयर कर लिखा, ‘आज आसमान भी आपके लिए रो रहा था… हम भी’ (Mandira Bedi keeps prayer meet for Raj Kaushal on 1st death anniversary, says ‘skies cried for you… As did we’)

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के लिए 30 जून ऐसा मनहूस दिन है, जिसको शायद ही वह कभी भूला पाएंगी. पिछले साल 30 जून को ही उनके पति राज कौशल (Raj Kaushal) उन्हें छोड़ हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए थे. दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था. पति के निधन के बाद बीता साल उनके लिए काफी मुश्किल और तकलीफ भरा रहा, लेकिन मंदिरा ने बड़ी हिम्मत से खुद को संभाला और पति के चले जाने के बाद अकेले ही अपने बच्चों को भी संभाल रही हैं. कल राज कौशल की पहली डेथ एनिवर्सरी (Raj Kaushal’s 1st death anniversary) थी. ऐसे में मंदिरा ने कल एक इमोशनल पोस्ट शेयर करके राज को याद तो किया ही, उनके लिए दो दिन की प्रेयर मीट और पूजा भी रखी, जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

राज कौशल की पहली डेथ एनिवर्सरी पर मंदिरा बेदी ने उन्हें खास तरह से याद किया. उन्होंने पति के लिए दो दिनों की प्रेयर मीट रखी, जिसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं और इमोशनल पोस्ट लिखकर बताया कि वे उन्हें कितना मिस कर रही हैं. मंदिरा ने लिखा, दो दिनों की प्रार्थना और आपके लिए खूब सारा प्यार, राज. आसमान भी पूरे दिन आपके लिए रोता रहा… हम भी. आप जहां कहीं भी हो, ईश्वर आपको शांति और प्यार दें.” इसके साथ ही मंदिरा ने हार्ट और हाथ जोड़नेवाली इमोजी भी शेयर की है.

दिवंगत पति को याद करते हुए सोशल मीडिया पर अक्सर पोस्ट शेयर करनेवाली मंदिरा बेदी ने इससे पहले पति की डेथ एनिवर्सरी पर हाथ से लिखे हुए एक इमोशनल नोट की तस्वीर शेयर की थी, जिसमें लिखा था, ‘365 दिन तुम्हारे बिना.’ इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा था, ‘मिस यू राजी’. मंदिरा बेदी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर राज कौशल की एक पुरानी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

फिलहाल मंदिरा बेदी की इस इमोशनल पोस्ट पर उनके कई फ्रेंड्स भी इमोशनल हो रहे हैं. फैंस और सेलेब्स भी कॉमेंट करके मंदिरा को ढेर सारा प्यार दे रहे हैं और उनकी हिम्मत बढ़ा रहे हैं.

बता दें कि पिछले साल 30 जून को राज कौशल दिल का दौरा पड़ने की वजह कई निधन हो गया था. वो सिर्फ 50 साल के थे. उनका निधन पूरी इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा शॉक था और ये सबसे ज़्यादा शॉकिंग तो मंदिरा के लिए था. उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था, लेकिन मंदिरा ने बहुत हिम्मत दिखाई और तमाम रीति-रिवाज को दरकिनार कर खुद पति का अंतिम संस्‍कार किया था. पति के जाने के बाद मंदिर अकेले ही अपने दोनों बच्चों को संभाल रही हैं और लाइफ को धीरे धीरे ट्रेैक पर लाने की कोशिश कर रही हैं.

×