कौन है “बसपन का प्यार मेरा...

कौन है “बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे” गाकर सोशल मीडिया स्टार बन जानेवाला बच्चा(Meet the ‘Bachpan Ka Pyaar’ little singer who has become new Internet sensation)

इन दिनों एक गाना “बसपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे” सोशल मीडिया सेंसेशन बना हुआ है. बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर आम लोगों तक, इंडिया से लेकर फॉरेन तक, सबकी ज़बान पर ये गाना छाया हुआ है. लोग इस गाने पर वीडियो शूट करके रील पोस्ट कर रहे हैं, जो लोगों को बहुत पसंद भी आ रहा है. एक छोटे से बच्चे द्वारा गाया गया ये गाना देखते ही देखते वायरल हो गया है और वो बच्चा सोशल मीडिया सेंसेशन बन गया है. इस सामान्य से गाने को उस छोटे से बच्चे ने जिस प्यार भरे अंदाज़ और मासूमियत से गाया है, उसका हर कोई कायल हो रहा है. आइये जानते हैं सोशल मीडिया स्टार बन चुके इस बच्चे के बारे में कि ये कौन है, कहाँ का रहनेवाला है.

Bachpan Ka Pyaar

तो इस बच्चे का नाम सहदेव कुमार दिरदो है. ये सहदेव छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले का रहने वाला है. सहदेव जब पांचवीं कक्षा में पढ़ता था तो 26 जनवरी की तैयारी के दौरान यह गाना गाया गया था. एक टीचर के कहने पर सहदेव ने गाना गाया और किसी ने तब उसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. ये दो साल पहले की बात है. लेकिन तब इसे किसी ने नहीं देखा. लेकिन अचानक अब पिछले कुछ दिनों में ये गाना वायरल हो गया और सहदेव पूरे देश में छा गया है.

Bachpan Ka Pyaar

जहां तक सहदेव के परिवार की बात है, तो वो एक आदिवासी परिवार से आता है. उसके परिवार में पिता, 4 बहनें और दो भाई हैं. सहदेव की मां का 5 साल पहले निधन हो गया था. सहदेव के घर टीवी, मोबाइल जैसी चीजें भी नहीं हैं. वह हमेशा दूसरों के फोन से गाने सुनता है और स्कूल में भी उसने दूसरे के मोबाइल में गाना सुनकर गाया था.

Bachpan Ka Pyaar

लेकिन सहदेव अब इतना फेमस हो गया है कि खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उससे मुलाकात की और उसे सम्मानित भी किया. सहदेव ने मुख्यमंत्री को भी वह गाना गाकर सुनाया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी सहदेव का गाना शेयर किया और कैप्शन में लिखा, ‘बचपन का प्यार ….वाह.’

Bachpan Ka Pyaar

हालांकि यह वीडियो दो साल पुराना है और दो सालों से सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा था, लेकिन इसे इतना वायरल करने का श्रेय बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह को जाता है. दरअसल बादशाह को सहदेव का गाया ये गाना इतना पसंद आया कि जुलाई की शुरुआत में ही उन्होंने सहदेव के गाये इस गाने का एक रिमिक्स वर्जन तैयार किया. ये रीमिक्स गाना सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. इसके बाद सोशल मीडिया यूज़र्स ने सहदेव का ओरीजिनल वीडियो को भी लोगों ने खोज निकाला. उसके बाद जो हुआ, वह आपके सामने है. देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो पर लाखों रील्स और फनी वीडियोज बनने लगे. कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस गाने पर रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया और लोग इसे एन्जॉय करने लगे और छोटे बच्चे की किस्मत ही बदल गई.

Bachpan Ka Pyaar

हाल ही में बादशाह ने सहदेव के पिता से वीडियो कॉल पर बात की और सहदेव से गाने को भी कहा, जिसके बाद रैपर बादशाह ने सहदेव को फैमिली सहित चंडीगढ़ बुलाया है. अब वे सहदेव को अपने एल्बम में गाने का मौका भी देंगे.

बता दें कि ‘बचपन का प्यार…’ गीत को असल में गुजरात के कमलेश बारोट ने गाया था. लेकिन तब ये इतना पॉपुलर नहीं हुआ था, जितना सहदेव का गाना हुआ है.

×