मदर्स डे स्पेशल: मां बनने क...

मदर्स डे स्पेशल: मां बनने के बाद इन एक्ट्रेसेस ने छोड़ दिया सक्सेसफुल करियर, कभी थीं टॉप की एक्ट्रेस (Mother’s Day Special: Bollywood Actresses Who Bid Goodbye To A Promising Career After Becoming Mother)

ऐसी कई एक्‍ट्रेसेस हैं, जिन्‍होंने अपने करियर की बुलंदी पर होते हुए सिर्फ अपने बच्‍चों को अच्‍छी परवरिश देने के लिए फिल्‍मों से ब्रेक ले लिया. आज मदर्स डे के दिन आइये जानते हैं ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में

माधुरी दीक्षित

Madhuri Dixit

धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित लंबे समय तक बॉलीवुड की नम्बर वन एक्ट्रेस रहीं और उनकी ह्यूज फैन फॉलोइंग भी थी. लेकिन शादी और मां बनने के बाद माधुरी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. बच्‍चों के बड़ा होने पर ही माधुरी ने फिल्‍मों में कमबैक किया और अब वो कई डांस शोज को जज करती हैं.


शर्मिला टैगोर

Sharmila Tagore

60-70 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं शर्मिला टैगोर ने भी शादी और बच्चों के बाद एक्टिंग को गुडबाय कह दिया था. जब उन्हें लगा कि बिज़ी शूटिंग शेड्यूल के कारण वे बच्चों को समय नहीं दे पाती थीं, तो उन्होंने बच्चों की परवरिश के लिए अपना सक्सेसफुल करियर छोड़ दिया और फुल टाइम मां बनकर बच्चों की परवरिश की.

काजोल

Kajol

काजोल ने जिस तरह बच्चों की परवरिश की, उसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए, कम है. करियर पर टॉप पर होने के बावजूद बच्‍चे होने के बाद काजोल ने फिल्‍मों से ब्रेक ले लिया था. इसके बाद जब उनके बच्‍चे स्‍कूल जाने लगे, तब उन्‍होंने फिल्‍मों में कमबैक किया और उनका कमबैक भी धमाकेदार ही रहा.

ट्विंकल खन्ना

Twinkle Khanna

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी और अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया और उनका करियर भी ठीकठाक ही चल रहा था, लेकिन अक्षय से शादी होने के बाद बच्चों की परवरिश के लिए उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और अपना सारा समय परिवार को दे दिया.

ऐश्वर्या राय बच्चन

Aishwarya Rai Bachchan

ऐश्वर्या ने जब अभिषेक बच्चन से शादी की, तब वे करियर की बुलंदी पर थीं. मां बनने के बाद ऐश ने अपने करियर को होल्‍ड पर डाल दिया था. फैन्स के बहुत रिक्वेस्ट करने के बावजूद ऐश ने आराध्‍या के बड़े होने तक कोई भी मूवी साइन नहीं की थी. हालांकि बाद में उन्होंने कमबैक करने की कोशिश ज़रूर की थी, लेकिन दूसरी पारी में उन्हें उतनी सफलता नहीं मिल पाई.


नीतू सिंह

Neetu Singh

70 और 80 के दशक की बेहद खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार की जाने वाली ऋषि कपूर की पत्‍नी और रणबीर कपूर की मां नीतू सिंह काफी कम उम्र से ही फिल्‍मों में आ गईं थीं. 21 साल की उम्र में शादी करने के बाद के भी नीतू ने कई हिट फिल्‍मों में काम किया, लेकिन रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर के जन्म के बाद उन्होंने भी बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. हालांकि बच्‍चों के बड़े होने के बाद नीतू ने फिल्‍मों में कमबैक किया और अब वो कई फिल्‍म प्रोजेक्‍टस का हिस्‍सा हैं.

सोनाली बेंद्रे 

Sonali bendre

सोनाली बेंद्रे भी उन एक्ट्रेसेस में से हैं, जिन्होंने मां बनने के बाद बच्चे की परवरिश के लिए अपना सक्सेसफुल करियर छोड़ दिया. गोल्‍डी बहल से शादी और बच्चे के जन्म के बाद सोनाली ने बॉलीवुड से दूरी बना ली. हालांकि, बेटे के थोड़ा बड़े होने पर सोनाली रियलिटी शो में बतौर जज नज़र आई थीं और कुछ फिल्‍मों में कैमियो रोल करने शुरू किए थे.


जेनेलिया डिसूजा

Genelia D'Souza

ब्यूटीफुल और क्यूट जेनेलिया डिसूजा की आज भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. बतौर एक्ट्रेस भी उन्हें लोग बहुत ज़्यादा पसन्द करते थे. जेनेलिया ने साल 2012 में रितेश देशमुख से शादी की और इसके बाद वो दो बेटों की मां बनीं. मां बनने के बाद जेनेलिया कभी फिल्मों में नहीं नज़र आईं और वो अपनी फैमिली के साथ ही खुश हैं.