अफसोस…इन 5 सितारों की डेब्यू फिल्म नहीं देख सकीं उनकी मांएं ! (mothers who died before watch their child’s debut film)

हर मां-बाप का यह सपना होता है कि वो अपने जीते जी अपने बच्चे को कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंचते देख सके, हालांकि इस मामले में कई माता-पिता खुशनसीब साबित होते हैं जबकि कई ऐसे भी होते हैं जो अपने बच्चों को अच्छी परवरिश तो देते हैं लेकिन जैसे ही उनका बच्चा सफलता की पहली सीढ़ी चढ़ने की तैयारी करता है उससे ठीक पहले वो उससे हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं.

अभिनेत्री श्रीदेवी भी उन चंद बदनसीब मांओं में से एक हैं जो अपनी बेटी की पहली फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह गईं. जाह्नवी के अलावा कुछ और सितारे ऐसे हैं जिनकी मांएं उनकी डेब्यू फिल्म देखने से पहले ही इस दुनिया से चल बसीं.

1- जाह्नवी कपूर

श्रीदेवी के यूं अचानक इस दुनिया से चले जाने की खबर से हर कोई आहत है. बता दें कि श्रीदेवी ने अपनी बेटी जाह्नवी के बॉलीवुड डेब्यू के लिए काफी मेहनत की थी और जब उनका यह सपना पूरा होनेवाला था, उससे पहले ही इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. बता दें कि 24 फरवरी को श्रीदेवी का निधन हुआ था जबकि जाह्नवी की पहली फिल्म ‘धड़क’ इसी साल 20 जुलाई को रिलीज़ होनेवाली है.

2- अर्जुन कपूर

यह दुखद घटना सिर्फ जाह्नवी के साथ ही नहीं हुई है बल्कि श्रीदेवी के पति बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर के बेेटे अर्जुन कपूर के साथ भी ऐसा हो चुका है. अपने बेटे की डेब्यू फिल्म को देखना शायद मोना के नसीब में नहीं था तभी तो मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से 25 मार्च 2012 को उनकी मौत हो गई, जबकि अर्जुन की पहली फिल्म ‘इश्क़ज़ादे’ 11 मई 2012 को रिलीज़ हुई थी.

3- सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत जब फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर रहे थे और एक्टिंग करियर में स्ट्रगल कर रहे थे, उसी दौरान साल 2002 में उनकी मां इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. मां के निधन के करीब 6 साल बाद छोटे पर्दे से सुशांत के एक्टिंग करियर की शुरूआत हुई और साल 2013 में फिल्म ‘काई पो छे’ से उन्होंने अपने फिल्मी करियर का आगाज़ किया था.

4- शाहरुख खान

अभिनेता शाहरुख खान की मां भी अपने बेेटे को स्टार बनते हुए नहीं देख सकीं. टीवी शोज़ ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ में काम करने के बाद जब शाहरुख फिल्मों में करियर बनाने की जद्दोज़हद में जुटे थे, उसी दौरान साल 1991 में उनकी मां लतीफ़ फातिमा का निधन हो गया. मां के निधन के बाद शाहरुख की पहली फिल्म ‘दीवाना’ 26 जून 1992 को रिलीज़ हुई थी.

5- संजय दत्त

संजय दत्त जब लीड एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे थे तो पहली फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही उनकी मां नरगिस दत्त ने अपनी आंखें हमेशा-हमेशा के लिए बंद कर ली. बता दें कि संजय की पहली फिल्म ‘रॉकी’ 8 मई 1981 को रिलीज़ हुई थी, जबकि पांच दिन पहले ही 3 मई को उनकी मां ने कैंसर से लड़ते हुए दम तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: दूसरी हॉरर फिल्मों से जुदा है अनुष्का की फिल्म ‘परी’ !

[amazon_link asins=’B071DW634X,B07796GJQX,B075KJKYZ5,B00OXPAF5S’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’c2908fa9-1d46-11e8-be7d-cd7bc4bb7bec’]