फिल्म रिव्यू: ‘जग्गा जासूस’ है अलग फिल्म, रणबीर कपूर की ऐक्टिंग है हमेशा की तरह दमदार (Movie Review: Jagga Jasoos)

फिल्म- जग्गा जासूस

स्टारकास्ट- रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ़, अदा शर्मा, सयानी गुप्ता, सौरभ शुक्ला और श्राश्वत चैटजी

निर्देशक- अनुराग बासु

रेटिंग- 3 स्टार्स

jaggajasoos4 (1)

अनुराग बासु और रणबीर कपूर की बर्फ़ी की जोड़ी एक बर इस फिल्म के ज़रिए साथ आई है. चार सालों से बन रही जग्गा जासूस आखिरकार रिलीज़ हो गई है. ब्रेकअप के बाद रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की ये पहली फिल्म होगी. आइए, जानते हैं कैसी है फिल्म.

कहानी

कहानी है जग्गा की डिटेक्टिव और हकलाता है. लेकिन जग्गा कि एक ख़ास बात यह है कि वह केवल बोलते हुए हकलाता है. जग्गा के पिता उसे सिखाते हैं कि अगर वह गाते हुए बात करेगा, तो वह पूरी बात बना हकलाए बोल पाएगा. एक दिन जग्गा के पिता उसे छोड़कर चले जाते हैं. जग्गा अपने खोए हुए पिता की खोज में निकल पड़ता है. इस खोज में जग्गा का साथ देती है जर्नलिस्ट श्रुति सेन गुप्ता (कैटरीना कैफ), जो जग्गा को अपना दिल भी दे बैठती है. क्या जग्गा अपने पिता को खोज पाएगा? इसका जवाब आपको फिल्म देखने के बाद ही मिलेगा.

फिल्म की यूएसपी

इसे फिल्म की यूएसपी ही कह सकते हैं कि फिल्म में 30 गाने हैं. ज़्यादातर डायलॉग्स को गाने की तरह शूट किया गया है. जग्गा जासूस एनिमेशन फिल्म टिनटिन से इंस्पायर्ड है और रणबीर का लुक भी कुछ वैसा ही है. अनुराग बासु का डायरेक्शन हमेशा की तरह अच्छा है. सिनेमैटोग्राफी से लेकर कहानी को प्रेज़ेंट करने का तरीक़ा बिल्कुल अलग और नया है. स्क्रिप्ट मज़बूत है और फिल्म की बाक़ी कलाकारों का अभिनय भी अच्छा है. कैटरीना कैफ़ हमेशा की तरह ख़ूबसूरत लगी हैं. रणबीर कपूर की जितनी तारीफ़ की जाए कम है. रणबीर ने अपनी ऐक्टिंग से साबित कर दिया है कि उनके जैसे कलाकार इंडस्ट्री में कम हैं. हर सीन और डायलॉग को रणबीर ने बड़ी शिद्दत से निभाया है.

फिल्म देखने जाएं या नहीं

अगर आप रणबीर कपूर के फैन हैं, तो ज़रूर देखें ये फिल्म. रणबीर की ऐक्टिंग आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी. अनुराग बासु का काम अगर आप पसंद करते हैं और कुछ अलग फिल्म देखना चाहते हैं, तो एक बार ये फिल्म ज़रूर देखी जा सकती है.