फिल्म रिव्यू: एंटरटेन करेगी ‘शुभ मंगल सावधान’, मसाला एेक्शन फिल्म है ‘बादशाहो’ (Movie Review: Shubh Mangal Saavdhan And Baadshaho)

फिल्म- शुभ मंगल सावधान

स्टारकास्ट- आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, ब्रजेंद्र काला, सीमा पाहवा, अनमोल बजाज

निर्देशक- आर.एस. प्रसन्ना

रेटिंग- 3.5 स्टार

फिल्म रिव्यू, शुभ मंगल सावधान, मसाला, एेक्शन, फिल्म, बादशाहो, Movie Review, Shubh Mangal Saavdhan, Baadshaho, bollywood, film

शुभ मगंल सावधान एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है. ये फिल्म तमिल फिल्म कल्याण समायल साधम् की हिंदी रीमेक है. आइए जानते हैं कैसी है फिल्म.

कहानी

शुभ मंगल सावधान दिल्ली के मुदित शर्मा (आयुष्मान खुराना) और सुगंधा (भूमि पेडनेकर) की कहानी है, जिनकी सगाई हो चुकी है. शादी से पहले जब एक दिन दोनों एक-दूसरे के क़रीब आते हैं, तब मुदित को पता चलता है कि उसे सेक्सुअल प्रॉब्लम है. सुंगधा को भी ये बात पता चलती है, लेकिन उससे दूर होे की बजाय वो हर कदम पर मुदित का साथ देती है. सुंगधा के घर वालों को जब मुदित के सेक्सुअल प्रॉब्लम की बात पता चलती है, तो वो इस शादी के खिलाफ़ हो जाते हैं. अब मुदित और सुगंधा की शादी होती है या नहीं? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म की यूएसपी

फिल्म की यूएसपी है फिल्म का सब्जेक्ट. इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाना बेहद ही रिस्की हो सकता था, लेकिन आर. एस. प्रसन्ना ने इसे बड़ी ही ख़ूबसूरती से डायलॉग्स के ज़रिए कॉमिक अंदाज़ में दिखाया है. लड़को की सेक्सुअल प्रॉब्लम को भले ही मज़ाकिया अंदाज़ में दिखाया गया है, लेकिन इससे युवाओं में जागरूकता बढ़ेगी.

आयुष्मान खुराना की ऐक्टिंग हमेशा की तरह कमाल की है. ऐसे अलग सब्जेक्ट पर बनी फिल्मों के लिए आयुष्मान एकदम फिट हैं.

भूमि पेडनेकर ने टॉयलेट एक प्रेम कथा के बाद एक बार फिर उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है. आयुष्मान और भूमि की जोड़ी दम लगा के हईशा में भी पसंद की गई थी और इस फिल्म में भी ये आपको निराश नहीं करेंगे.

फिल्म के डायलॉग्स नए हैं और आपको ख़ूब हसाएंगे.

फिल्म की कमज़ोर कड़ी

फिल्म का क्लाइमेक्स आपको बड़ा ही बनावटी-सा लगेगा.

फिल्म देखने जाएं या नहीं? 

बिल्कुल जाएं फिल्म देखने. ये हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म आपके वीकेंड को एंटरटेनिंग बना देगी. फुल पैसा वसूल फिल्म है शुभ मंगल सावधान.

यह भी पढ़ें: करीना कपूर के बाद अब सोनम ‘वीरे दी वेडिंग’ के फर्स्ट शेड्युल के लिए रवाना! देखें अपडेट्स 

फिल्म रिव्यू, शुभ मंगल सावधान, मसाला, एेक्शन, फिल्म, बादशाहो, Movie Review, Shubh Mangal Saavdhan, Baadshaho, bollywood, film

 फिल्म- बादशाहो

स्टारकास्ट- अजय देवगन, इलियाना डीक्रूज़, इमरान हाशमी, विद्युत जामवाल, ईशा गुप्ता, संजय मिश्रा, शरद केलेकर, लिज़ा हेडन, 

निर्देशक- मिलन लूथरिया

रेटिंग- 3 स्टार

बादशाहो में है स्टार्स की पूरी फौज. बात करें अगर मिलन लूथरिया के साथ अजय की जोड़ी की तो, ये जोड़ी वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई जैसी सुपरहिट फिल्म साथ में दे चुके हैं. आइए जानते हैं इस मल्टीस्टारर फिल्म में क्या है ख़ास.

कहानी

फिल्म की कहानी 1975 के इमर्जेंसी के दौरान की है, लेकिन पूरी तरह से इमर्जेंसी पर आधारित नहीं है. उस दौरान राजस्थान के कुछ राजघराने अपनी अरबों की सम्पति को सरकार से बचाने में लगे थे, उस हिस्से को ये फिल्म दर्शाएगी.

फिल्म की कहानी महारानी गीतांजलि (इलियाना डिक्रूज) के आसपास घूमती है. इमर्जेंसी के दौरान महारानी के महल में भी छापा पड़ता है. महल में मिले ख़ज़ाने को सरकार मेजर सहर (विद्युत जाम्मवाल) के साथ दिल्ली भेजने का फैसला करती है. इस ख़ज़ाने को दिल्ली पहुंचने से पहले लुटने के लिए गीतांजलि एक टीम बनाती है, जिसकी ज़िम्मेदारी सौंपी जाती है वफादार भवानी सिंह (अजय देवगन) को. इस टीम में संजना ( ईशा गुप्ता), दलिया ( इमरान हाशमी), शराबी तिकला ( संजय मिश्रा) भी शामिल हैं. अब ख़ज़ाना सरकार तक पहुंचता है या महारानी के महल में, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म की यूएसपी

फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है, इसमें दिखाए गए ऐक्शन सीन्स, जिन्हें दमदार अंदाज़ में पेश किया गया है.

अजय देवगन एक बार फिर ऐक्शन अवतार में नज़र आएंगे. अजय और इमरान हाशमी की ऐक्टिंग दमदार है, दोनों को ऐसे रोल में आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.

इलियाना डीक्रूज़ और ईशा गुप्ता की ऐक्टिंग भी अच्छी है.

विद्युत जामवाल का ऐक्शन एक बार फिर आपको सीट से उठने नहीं देगा.

80 के दशक को फिल्म में बेहद ही ख़ूबसूरती से दिखाया गया है.

फिल्म का गाना रश्के कमर… बेहतरीन है.

कमज़ोर कड़ी

स्क्रिप्ट अच्छी थी, लेकिन उसे पूरी तरह से पर्दे पर दिखा नहीं पाए मिलन. फिल्म की कहानी भी बीच-बीच में ट्रैक से भटकती भी नज़र आई.

फिल्म देखने जाएं या नहीं?

अगर आप ऐक्शन फिल्में पसंद करते हैं, तो सितारों से भरपूर ये फिल्म ज़रूर देखने जाएं. अजय देवगन का ऐक्शन आपको निराश नहीं करेगा.