नकुल मेहता की वाइफ जानकी ने...

नकुल मेहता की वाइफ जानकी ने बेबी ‘सूफी’ के साथ शेयर की क्यूट फोटो, फैन्स को बताया ये इमोशनल किस्सा (Nakuul Mehta’s Wife Janaki Posts Cute Photos With Baby ‘Sufi’, Shares an Emotional Story With Fans)

एक मां के लिए उसका बच्चा भगवान का दिया हुआ वो अनमोल तोहफा होता है, जिसे वो सबसे ज्यादा प्यार करती है. एक मां अपने बच्चे की परवरिश में इस कदर खो जाती है कि उसे अपना भी ख्याल नहीं रहता है. इन दिनों कुछ इसी तरह के अनुभवों से गुज़र रही हैं टीवी के जाने माने एक्टर नकुल मेहता की वाइफ जानकी पारेख. जी हां, जानकी ने एक महीने पहले ही अपने बेटे सूफी को जन्म दिया है और वो एक मां होने की ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं. हाल ही में जानकी ने बेटे सूफी के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है और इसके साथ एक इमोशनल पोस्ट अपने फैन्स के साथ साझा किया है.

Jankee Parekh
Photo Credit: Instagram

जानकी पारेख मे हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से बेटे सूफी के साथ जो फोटो शेयर की है, उसमें वो रेड आउटफिट में नज़र आ रही हैं और बेबी सूफी उनकी गोद में आराम से सोते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ जानकी ने एक लंबा चौड़ा इमोशनल नोट भी लिखा है. उन्होंने लिखा है- ‘1 मार्च को जब मैं डेंटिस्ट के पास सिर्फ 40 मिनट के लिए गई थी, तब पहली बार मैंने सूफी को घर पर अकेला छोड़ दिया था. इसके लिए मैंने पूरे दिन तैयारी की और सब कुछ इस तरह से मैनेज किया कि सूफी को दूध भी पिला दूं और समय पर डेंटिस्ट के पास भी पहुंच जाऊं. हालांकि जैसा आप सोचते हैं वास्तव में ऐसा नहीं होता है. डेंटिस्ट से अपॉइंटमेंट खत्म होने से 5 मिनट पहले ही मेरा मोबाइल फोन बजा और मुझसे कहा गया कि सूफी जाग गया है और वह लगातार रो रहा है.’

जानकी ने आगे कहा कि डेंटिस्ट के छोड़ने के बाद से घर पहुंचने तक केवल 10 मिनट में ही मैंने उन भावनाओं को महसूस किया, जो शायद मैंने किसी के लिए मसहूस नहीं किया होगा. उस वक्त सूफी के रोने के पीछे मैंने खुद को ज़िम्मेदार माना. सच तो यह है कि मैं उससे दूर नहीं रह सकती हूं. उसे दूध की ज़रूरत होती है और मैं शारीरिक रूप से बेटे के पास उस वक्त नहीं थी, जब वह रो रहा था, इसलिए मैं तुरंत उसके पास पहुंचना चाहती थी और उसे अपनी गोद में लेना चाहती थी, ताकि वह रोना बंद कर सके.

Jankee Parekh
Photo Credit: Instagram

अपनी भावनात्मक स्टोरी को फैन्स के साथ शेयर करने के साथ ही जानकी ने यह भी बताया कि यह तस्वीर नकुल मेहता ने क्लिक की है. जब वो 40 मिनट बाद बेटे से मिली तो सूफी को गोद में लेकर अपने सीने से लगा लिया. मां की गोद में आते ही सूफी ने रोना बंद कर दिया और जानकी के चेहरे पर स्माइल आ गई. उनका कहना है कि एक मां के तौर पर हर मां अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती है, लेकिन फिर भी कभी-कभी इसमें कोई-न-कोई कमी रह जाती है. आखिर में जानकी ने लिखा- ‘इस खूबसूरत दुनिया में हैप्पी फर्स्ट मंथ सूफी.’

Jankee Parekh and Nakuul Mehta
Photo Credit: Instagram

आपको बता दें कि इस इमोशनल पोस्ट को फैन्स के साथ साझा करने से पहले जानकी ने मां बनने के बाद के अपने स्ट्रगल के बारे में फैन्स को बताया था. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक नोट शेयर करते हुए लिखा था- मुझसे कहा गया कि मैंने इंस्टाग्राम पर काफी दिनों से कुछ पोस्ट नहीं किया. दरअसल, मैं पूरे दिन सूफी को फीड कराने, डायपर्स बदलने और उसे सुलाने में बिज़ी रहती हूं, क्योंकि मां बनने के बाद ज़िम्मेदारियों के साथ ज़िंदगी भी बदल जाती है.

Jankee Parekh
Photo Credit: Instagram

गौरतलब है कि नकुल मेहता और जानकी पारेख के घर बेटे का जन्म 3 फरवरी 2021 को हुआ था. इस कपल ने इस खुशखबरी को 6 फरवरी के दिन सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए फैन्स के साथ शेयर किया था. दरअसल, उन्होंने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें न्यू बॉर्न बेबी अपनी मां की उंगली पकड़े हुए नज़र आ रहे थे. कपल ने अपने बेटे का नाम सूफी रखा और अब सूफी 1 महीने के हो चुके हैं.