नसीरुद्दीन शाह ने फिर दिया विवाद...

नसीरुद्दीन शाह ने फिर दिया विवादित बयान, बोले, ये 20 करोड़ लोग यूं ही खत्म नहीं होंगे, ये लड़ेंगे(Naseeruddin Shah once again creates controversy, says, 200 million muslims are going to fight back, Receives Backlash Online)

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) केवल अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग ही नहीं, बल्कि अपनी बेबाक बिंदास बयानी के लिए भी अक्सर चर्चा में रहते हैं. नसीर हमेशा हर मुद्दे पर खुलकर दो-टूक अपनी बात कहते हैं, खासकर भारत में मुस्लिमों को लेकर कोई भी मुद्दा हो तो नसीरुद्दीन शाह बिना बोले रह नहीं पाते. एक बार फिर नसीर का इसी मुद्दे पर गुस्सा फूटा है और उन्होंने यहां तक कह दिया है कि एक तरह से गृह युद्ध जैसा माहौल बनाया जा रहा है.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान हरिद्वार में धर्म संसद को लेकर नसीरुद्दीन ने काफी तीखी बातें कीं. उन्होंने कहा, “ये हम 20 करोड़ लोगों की भी मातृभूमि है. हम 20 करोड़ लोग यहीं के हैं. हमारा यहीं जन्म हुआ है. हमारे परिवार और कई पीढ़ियां यहीं रहीं और इसी मिट्टी में मिल गईं. इसलिए हम यहीं रहेंगे, हमें यहां से हटाने का अभियान शुरू हुआ तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ेगा.”

मुसलमान हार नहीं मानेंगे.

एक्टर ने कहा, “मुसलमानों को डराने की कोशिश की जा रही है. लेकिन देश के 20 करोड़ लोग यूं ही खत्म होने वाले नहीं हैं. ये लड़ेंगे. मुसलमान हार नहीं मानेंगे. मुसलमान इसका सामना करेंगे, क्योंकि हमें अपना घर बचाना है, हमें अपने बच्चों को बचाना है. अपनी मातृभूमि को बचाना है. मैं मजहब की बात नहीं कर रहा, न ही कभी करता हूं.”

हमें शांति से रहने दीजिए

नसीरुद्दीन ने आगे हिंदुओं पर भी सवाल किया. उन्होंने कहा, “ये क्यों कहा जा रहा है कि हिन्दू खतरे में हैं. देश में जब हिन्दुओं की जनसंख्या ज्यादा है, तो ये कैसे कहा जा रहा है कि हिन्दू खतरे में हैं. हमें शांति से रहने दीजिए. मुझे पाकिस्तान जाने की सलाह देने वाले से मैं कहता हूं– तुम कैलाश क्यों नहीं चले जाते.”

मैं डर कर भागने वाला नहीं हूं

नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा, लोग चाहे जितनी नफरत फैला लें, मैं डर कर भागने वाला नहीं हूं. एक-दूसरे के धर्म के प्रति नफरत पैदा की जा रही है. चर्च-मस्जिद तोड़े जा रहे हैं और ऐसा करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. सोचिए, मंदिर तोड़ी जाए तो कैसा लगेगा. कहा जा रहा है कि मेरे ईश्वर आपके अल्लाह से बड़े हैं.” नसीरुद्दीन ने आगे कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, उसे देखकर अब मुझे बहुत ज्यादा हैरानी नहीं होती. यह एक तरह के गृह युद्ध जैसा है.

एक्टर के इस बयान को लेकर फिलहाल हर तरफ हंगामा मचा हुआ है. नसीरुद्दीन शाह का यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस पर उन्हें खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं.

×