नवरात्रि 2021 कलर्स: नवरात्...

नवरात्रि 2021 कलर्स: नवरात्रि में 9 रंग पहनें बॉलीवुड स्टाइल में (Navratri 2021 Colours: How To Wear 9 Colours Of Navratri In Bollywood Style)

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ जो भी कपड़े पहनते हैं वो फैशन बन जाता है. नवरात्रि में महिलाएं नवरात्रि के 9 रंग पहनती हैं और हर दिन अलग दिखना चाहती हैं. नवरात्रि में नौ रंगों का बहुत महत्व होता है. नवरात्रि में हर दिन का एक रंग होता है इसलिए ख़ासकर महिलाएं उस दिन उसी रंग के कपड़े पहनती हैं. ऐसी मान्यता है कि नवरात्रि में नौ रंग पहनकर सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस नवरात्रि में आप भी बॉलीवुड स्टाइल में यानी बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह 9 रंग पहनकर सबसे ख़ूबसूरत नज़र आएं. हम आपको अलग-अलग रंगों में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ के लुक बता रहे हैं, ताकि आप भी उनके लुक्स से प्रेरणा लेकर नवरात्रि के 9 रंग बॉलीवुड स्टाइल में पहनें.

Navratri 2021 Colours

नवरात्रि में 9 रंग पहनें बॉलीवुड स्टाइल में

1) नवरात्रि पहला दिन- 13 अप्रैल 2021- लाल रंग (Red Colour)

लाल रंग की खासियत
कॉन्फिडेंट महसूस करने और सेंटर ऑफ अट्रैक्शन नज़र आने के लिए पहनें लाल रंग का आउटफिट. अपनी ज़िंदगी के सबसे ख़ास दिन यानी शादी के मौ़के पर इसीलिए दुल्हन का लाल जोड़ा पहनना पसंद करती है. नवरात्रि में आप भी बॉलीवुड स्टाइल में पहनें लाल रंग के कपड़े.

sonam kapoor

2) नवरात्रि दूसरा दिन- 14 अप्रैल 2021- रॉयल ब्लू कलर (Royal Blue Colour)

ब्लू रंग की खासियत
यह रंग आपको देता है ज़िंदादिली और पॉज़िटिव एटिट्यूड. किसी को इंप्रेस करने या ख़ास मीटिंग के लिए जाते समय बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन की तरह ब्लू कलर का आउटफिट पहनें, आप ख़ुद में नई ऊर्जा महसूस करेंगी.

kriti sanon

3) नवरात्रि तीसरा दिन- 15 अप्रैल 2021- पीला रंग (Yellow Colour)

पीले रंग की खासियत
यलो आउटफिट आपके साथ-साथ आपके आस-पास के लोगों का मूड भी ख़ुशनुमा बनाए रखता है. यलो कलर के साथ किसी पेस्टल कलर का कॉम्बिनेशन ट्राई करें. दोस्तों के साथ पार्टी, पब आदि के लिए जाते समय यलो कलर का आउटफिट पहनें.

sara ali khan

4) नवरात्रि चौथा दिन- 16 अप्रैल 2021- हरा रंग (Green Colour)

हरे रंग की खासियत
ये प्रकृति का रंग है इसलिए शांति और स्थिरता का प्रतीक भी है. ज़रूरी मीटिंग या रिश्तेदारों से मिलने जाते समय हरा रंग पहनें. नवरात्रि में बॉलीवुड स्टाइल में पहनें हरा रंग.

shilpa shetty

5) नवरात्रि पांचवां दिन- 17 अप्रैल 2021- ग्रे कलर (Gray Colour)

ग्रे रंग की खासियत
ग्रे रंग बढ़ती उम्र के अनुभव का प्रतीक है. जो लोग ज़िम्मेदार और अनुभवी होते हैं वो ग्रे रंग पहनना पसंद करते हैं. नवरात्रि में अनुष्का शर्मा की तरह ग्रे रंग पहनकर आप भी नज़र आएं ग्लैमरस.

anushka sharma

6) नवरात्रि छठा दिन- 18 अप्रैल 2021- ऑरेंज कलर (Orange Colour)

ऑरेंज कलर की खासियत
ऑरेंज कलर रेड और यलो से मिलकर बनता है इसलिए इसमें दोनों कलर्स की ख़ूबियां होती हैं. ऑरेंज कलर के आउटफिट आकर्षक और सेक्सी नज़र आते हैं. नवरात्रि के ख़ास मौ़के पर श्रद्धा कपूर की तरह आप भी ऑरेंज कलर के कपड़े पहनें.

shraddha kapoor

7) नवरात्रि सातवां दिन- 19 अप्रैल 2021- सफेद रंग (White Colour)

सफ़ेद रंग की खासियत
सफ़ेद रंग अच्छाई और पवित्रता का प्रतीक माना जाता है. सफ़ेद रंग को शुद्धता, सुरक्षा और रोशनी से भी जोड़ा जाता है. अच्छाई और सच्चाई पर चलने वाले लोग सफ़ेद रंग पहनना पसंद करते हैं. शुद्ध और सात्विक विचारों के लिए आप भी सोनम कपूर की तरह सफ़ेद रंग पहनें.

sonam kapoor

8) नवरात्रि आठवां दिन- 20 अप्रैल 2021- गुलाबी रंग (Pink Colour)

गुलाबी रंग की खासियत
लाल और सफ़ेद रंग को मिलाकर गुलाबी रंग तैयार होता है इसलिए गुलाबी रंग में इन दोनों रंगों की खूबियां होती हैं. गुलाबी रंग शक्ति, ताकत, सुख, समृद्धि, शांति जैसे गुणों का प्रतीक माना जाता है. इसके साथ ही गुलाबी रंग प्रेम का प्रतीक भी है.

ananya pandey

9) नवरात्रि नौवां दिन- 21 अप्रैल 2021- स्काई ब्लू (Sky Blue Colour)

स्काई ब्लू रंग की खासियत
स्काई ब्लू कलर क्रिएटिविटी बढ़ाता है. ये रंग पहनने से नए आइडियाज़ आते हैं और आप लीक से हटकर नए और क्रिएटिव काम करते हैं. स्काई ब्लू कलर व्यक्ति में हर पल कुछ नया सीखने की इच्छा जगाता है.

kriti sanon