सेक्सिज्म पर नीना गुप्ता का छलका...

सेक्सिज्म पर नीना गुप्ता का छलका दर्द- कोई मेल एक्टर करना नहीं चाहता काम. यंग एक्ट्रेसेस के चक्कर में रहते हैं मेल एक्टर्स’ (Neena Gupta’s shocking revelation on sexism, ‘Male actors don’t want to work with me, Most want younger actresses)

नीना गुप्ता (Neena Gupta) फिल्मों और टीवी सीरियलों की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. उन्होंने कई सारे अच्छे प्रोजेक्ट्स में काम किया, लेकिन फिर अचानक नीना को काम मिलना बंद हो गया, जिसके उन्हें सोशल मीडिया पर काम के लिए गुहार लगानी पड़ी. फिर जब ‘बधाई हो’ से नीना ने वापसी की तो एक बार फिर उनको ऐक्टिंग को बहुत पसंद किया गया. पिछले कुछ समय से नीना पर्दे पर बिल्कुल अलग-अलग तरह के किरदार निभा रही हैं और उन्हें लोग पसंद भी कर रहे हैं.

इन दिनों नीना गुप्ता वेब सीरीज़ ‘मसाबा मसाबा’ (Masaba Masaba 2) के सीज़न 2 में राम कपूर (Ram Kapoor) के ओपोज़ीट नज़र आ रही हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नीना गुप्ता ने बताया कि इतना काम करने के बावजूद लोग उनके काम को पसंद तो कर रहे हैं, लेकिन मेल एक्टर्स उनके साथ अब भी काम करने से कतराते हैं.

अपनी एक्टिंग के अलावा अपने बिंदास बयानों के लिए भी मशहूर नीना गुप्ता ने हाल ही में बेबाकी से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सेक्सीज़्म और एजिज़्म् पर बात की और मेल एक्टर्स का अपने ऐटिट्यूड को लेकर सच्चाई बयान की. उन्होंने कहा, “अपने 2-3 प्रोजेक्ट्स के लिए मैंने अपने डायरेक्टर से पूछा कि मेरे अपोजिट कौन एक्टर है तो वो कहने लगे तुम ही सजेस्ट करो किसे लें. लेकिन मेरे लिए यह बहुत मुश्किल काम है, क्योंकि मेरे साथ कोई काम ही नहीं करना चाहता है. मैं राम कपूर की शुक्रगुज़ार हूं कि मुझसे उम्र में काफी छोटे होने के बावजूद उन्होंने मेरे अपोजिट काम किया.”

नीना गुप्ता ने आगे कहा, “क्या कहूं, मेरे साथ कोई मेल एक्टर काम करने को तैयार ही नहीं है. ज्यादातर मेल एक्टर्स यंग एक्ट्रेसेस के साथ काम करना चाहते हैं, भले ही मैं उनसे दिखने में छोटी लगती हूं. तो लोगों की सोच अब भी नहीं बदली है. ख़ासकर कुछ पुरुषों का सोचने का ढंग अभी भी नहीं बदला है. ये कभी नहीं बदलनेवाला. ऐसे ही रहेगा ये… हमेशा.”

हालांकि अब नीना के पास काम की कमी नहीं है. उनके काम को खूब पसंद किया जा रहा है और उन्हें पेमेंट भी अच्छी मिल रही है, लेकिन कुछ बातों को देखकर उन्हें आज भी तकलीफ होती है. वर्क फ्रंट की बात करें तो नीना गुप्ता जल्द ही अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना के साथ फिल्म ‘गुडबाय’ और सूरज बड़जात्या के डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आएंगी.

×