Irrfan Khan Birth Anniversary: ...

Irrfan Khan Birth Anniversary: जब मौत से एक रात पहले इरफान खान ने पत्नी से सुना था ‘लग जा गले से…’ गाना, उस पल को याद कर इमोशनल हुईं सुतापा(On Irrfan Khan’s 55th birth anniversary, Sutapa Reveals Singing ‘Lag ja gale…’ Song For Him While He Was Unconscious)

अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनानेवाले एक्टर इरफान खान भले ही हमारे बीच न हों, लेकिन उनकी एक्टिंग, उनकी यादें उनके फैंस के दिलों में हमेशा ज़िंदा रहेंगी. इरफान के निधन के बाद से उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और बेटा बाबिल खान सोशल मीडिया के जरिए अक्सर ही फैंस के साथ उनकी यादें शेयर करते रहते हैं. और आज जबकि दिवंगत एक्टर की 55वीं बर्थ एनिवर्सरी है, तो उनके फैन एक बार फिर उन्हें याद करके इमोशनल हो रहे हैं. उनकी पत्नी सुतापा ने भी इस मौके पर उनके आखिरी पलों की कुछ यादें शेयर की हैं.

एक एंटरटेनमेंट पोर्टल से बातचीत के दौरान बताया है कि उन्होंने इरफान के निधन की एक रात पहले उन्हें गाना गाकर सुनाया था. सुतापा ने उनकी कई और भी यादें शेयर की हैं. सुतापा ने इरफान के आखिरी कुछ पलों की यादें शेयर करते हुए बताया कि मौत से पहले वाली रात इरफान ने उनसे गाना सुनाने को कहा. सुतापा ने बताया कि वह इरफान को जब गाना सुना रही थीं, वह बेहोश पड़े थे, लेकिन उनकी आंखों से आंसू बहे जा रहे थे. उस रात सुतापा ने इरफान को उनकी पसंद के ‘झूला किने डाला रे, उमराव जान का गाना ‘अमरैया झूले मोरा सइयां लूं मैं बलइयां’, ‘लग जा गले के फिर ये हसीं रात हो ना हो’, ‘आज जाने कि जिद ना करो…’ और रबींद्र संगीत गाकर सुनाया. वो बेहोश पड़े सुनते रहे और उनकी आंखों से आंसू बहते रहे. इसके अलावा इस इंटरव्यू में सुतापा ने इरफान से जुड़ी कई यादें शेयर की हैं.

इसके अलावा सुतापा ने अपनी इरफान की बर्थ एनिवर्सरी पर फेसबुक एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके जरिए उन्होंने बताया है कि उन्होंने इरफान की याद में एक रातरानी का पौधा लगाया है. इरफान को फूलों की खुशबू से बहुत प्यार था. इसीलिए उन्होंने उनकी याद में ये खुशबूदार फूल का पौधा लगाया है.

बता दें कि इरफान को न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर था, जिसके इलाज के लिए वो लंदन तक गए. हर किसी को उम्मीद थी कि वो कैंसर से जंग जीत जाएंगे, लेकिन इरफान इस बीमारी से नहीं जीत सके और उन्होंने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

×