श्वेता तिवारी के बर्थडे पर ...

श्वेता तिवारी के बर्थडे पर उनकी अनसीन फोटोज़ के साथ जानें उनकी लाइफ से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स (On Shweta Tiwari’s birthday, See Her Unseen Photos and Know Some Interesting Facts Of Her life)



– ‘कसौटी जिंदगी की’ की प्रेरणा शर्मा के तौर पर पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस श्वेता तिवारी आज यानी 4 अक्टूबर को अपना 39 वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) में हुआ था.

Shweta Tiwari


– अगर हम कहें कि 39 साल की उम्र में भी श्वेता अपनी 19 साल की बेटी पलक तिवारी की खूबसूरती और फिटनेस को टक्कर देती हैं तो गलत नहीं होगा.

Shweta Tiwari
Shweta Tiwari


– श्वेता तिवारी ने 1999 में दूरदर्शन के टीवी शो ‘कलीरें’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वे ‘आने वाला पल’ सीरियल में नज़र आईं. लेकिन उनके करियर में बड़ा टर्निंग पॉइंट आया टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से, जिसमें प्रेरणा के रोल ने उन्हें घर घर में पॉपुलर बना दिया.
– ट्रेवल एजेंसी में नौकरी करके कभी सिर्फ 500 रुपए कमाने वाली श्वेता तिवारी आज लाखों रुपए कमाती हैं. आज उनकी गिनती टीवी वर्ल्ड की बड़ी एक्ट्रेस में की जाती है.

Shweta Tiwari
Shweta Tiwari


– श्वेता ने महज 19 साल की उम्र में साउथ के एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर राजा चौधरी से घर वालों की मर्ज़ी के खिलाफ 1999 में लव मैरिज की थी. शादी के अगले साल ही उनकी बेटी पलक का जन्म हुआ.

Shweta Tiwari With Her Daughter


– शादी के बाद ही साल 2001 में श्वेता ने सीरियल ‘कहीं किसी रोज’ से टीवी पर डेब्यू किया. इसके बाद वह एकता कपूर का शो ‘कसौटी जिंदगी की’ मिल गया, जिसने उन्हें रातों रात पॉपुलर बना दिया. जैसे जैसे श्वेता का फेम बढ़ रहा था, वैसे वैसे वहीं राजा की उनके प्रति ईर्ष्या बढ़ती गई.

Shweta Tiwari With Her Daughter


– यही उनके रिश्ते के बीच दरार का कारण बनी. श्वेता ने राजा पर डोमेस्टिक वॉयलेंस के आरोप भी लगाए थे.
– श्वेता ने न सिर्फ राजा पर खुद के साथ मारपीट करने के गंभीर आरोप लगाए थे, बल्कि उन्होंने राजा पर बेटी पलक को जान से मारने के आरोप भी लगाए थे. श्वेता के इन आरोपों को राजा ने खारिज किया था.
– आखिरकार 9 साल बाद श्वेता ने तलाक का केस फाइल कर दिया और वह अलग रहने लगी थीं. पांच साल बाद साल 2012 में इनका तलाक हो गया.

Shweta Tiwari


– जब श्वेता राजा चौधरी से अलग हुई थीं, तो कई तरह के सवाल उठे थे कि वह अकेले बेटी पलक को कैसे संभालेंगी, लेकिन एक्ट्रेस ने न सिर्फ अकेले बेटी की अच्छी परवरिश की, बल्कि उन्होंने अपना काम भी लगातार जारी रखा और ‘बिग बॉस 4’ की विनर भी रहीं.

Shweta Tiwari With Her Daughter


– इसी दौरान श्वेता तिवारी की एक्टर अभिनव शुक्ला से नजदीकियां बढ़ीं और तीन साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 2013 में उन्होंने शादी कर ली. श्वेता और अभिनव ने डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भी हिस्सा लिया था. श्वेता और अभिनव का एक बेटा है, जिसका नाम रेयांश है.

Shweta Tiwari
Shweta Tiwari


– लेकिन श्वेता की ये शादी भी ज़्यादा टिक नहीं पाई. श्वेता ने अपने दूसरे पति अभिनव कोहली पर भी घरेलू हिंसा का आरोप लगाया. इतना ही नहीं बेटी पलक पर भी हाथ उठाने की बात एक्ट्रेस ने कही.
– श्वेता रिलेशनशिप को लेकर ही नहीं, बल्कि दूसरे कंट्रोवर्सी को लेकर भी कई बार चर्चा में रह चुकी हैं. एक बार वो बिकनी को लेकर भी कंट्रोवर्सी में रह चुकी हैं. श्वेता उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब वह ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’ रियलिटी शो के दौरान बिकनी पहने हुए टेलीविजन पर नजर नहाती हुई नज़र आई थीं, जिसने उन्हें अचानक चर्चा में ला दिया था.

Shweta Tiwari


– श्वेता तिवारी का नाम मनोज तिवारी के साथ भी जुड़ चुका है. यहां तक कि श्वेता के साथ संबंध को लेकर मनोज तिवारी की अपनी पत्नी से विवाद भी होने लगे थे और उनके बीच काफी समय के लिए अनबन भी बनी रही.
– श्वेता इन दिनों अपने बेटे के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुज़ार रही हैं. श्वेता लगातार अपने बेटे के साथ अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं.

Shweta Tiwari
Shweta Tiwari
Shweta Tiwari


– बेटी पलक के साथ भी उनकी बहुत अच्छी बॉन्डिंग है.

Shweta Tiwari


– श्वेता अक्सर अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करती नज़र आती हैं. फ़ोटो में श्वेता अपनी मां के साथ काफी खुश नजर आ रही हैं.

Shweta Tiwari
Shweta Tiwari
Shweta Tiwari


– श्वेता तिवारी ‘कसौटी ज़िंदगी के’, ‘जानें क्या बात हुई’, ‘अदालत’, ‘सजन रे झूठ मत बोलो’ और ‘परवरिश’ जैसे शो में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा ‘नच बलिए’, ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’, ‘कॉमेडी सर्कस’ और ‘झलक दिखला जा’ जैसे कई टीवी रियलिटी शोज़ का भी हिस्सा रही हैं. इसके अलावा वो कुछ हिंदी और भोजपुरी फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं.