कांस से मान बढ़ानेवाली एक और खबर:...

कांस से मान बढ़ानेवाली एक और खबर: माधवन की फिल्म ‘राकेट्री’ को कान्स फिल्म फेस्टिवल में मिला ‘स्टैंडिंग ओवेशन’ (One More Proud Moment From Cannes: R Madhavan’s Film ‘Rocketry’ Gets A Standing Ovation At Cannes Film Festival)

फ्रांस में चल रहा कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes 2022) इस बार भारत के लिए बेहद खास है. इस बार कांस में देश को ‘कंट्री ऑफ ऑनर’ का दर्जा मिला है. एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के सबसे बड़े फेस्टिवल में से एक कान्स फिल्म फेस्टिवल में इस बार बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) जूरी बन कर अहम भूमिका निभा रही हैं. उनके अलावा भी बॉलीवुड के कई स्टार्स इस फेस्टिवल में पहुंचे हैं और देश का मान बढ़ा रहे हैं.

इंडियन सिनेमा के मशहूर एक्टर आर माधवन (R Madhavan) भी इस फेस्टिवल में शिरकत कर रहे हैं और उनकी ओर से भी देश का मान बढ़ानेवाली एक और खबर आ रही है. दरअसल् उनकी आने वाली फिल्म ‘राकेट्री द नंबी इफेक्ट’ का कांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया, जिसके लिए माधवन को ‘स्टैंडिंग ओवेशन’ मिल रहा है.

आर. माधवन की यह फिल्म मशहूर वैज्ञानिक नंबी नारायण के जीवन पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म का राइटर, प्रोडूसर, डायरेक्टर आर माधवन ही हैं. नंबी के जीवन पर आधारित इस फिल्म का प्रीमियर फ्रांस में हो रहे कान फिल्म फेस्टिवल में किया गया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. फिल्ममेकर अश्विनी चौधरी से लेकर शेखर कपूर और ए आर रहमान तक माधवन की इस फिल्म का प्रीमियर देख हर कोई उनकी तारीफ करता नजर आ रहा है. माधवन ने सोशल मीडिया अब सबका आभार व्यक्त करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है.

फिल्ममेकर अश्विनी चौधरी ने फिल्म की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, बहुत शानदार काम डायरेक्टर साहिब. माधवन को ढेर सारा प्यारा और टीम की ओर से बहुत-बहुत बधाई. ए आर रहमान ने भी फ़िल्म और माधवन की तारीफ जमकर तारीफ की है और लिखा- कान में अभी-अभी फिल्म राकेट्री द नंबी इफेक्ट देखी. इंडियन सिनेमा को एक नई आवाज और ऊंचाई देने के लिए माधवन का धन्यवाद, वहीं फ़िल्म देखने के बाद शेखर कपूर ने ट्वीट किया- ‘कितनी खूबसूरत फिल्म है रॉकेट्री.’ माधवन ने भी इन सभी का आभार प्रकट किया है और खुशी ज़ाहिर की है.

बता दें कि इन दिनों में दुनिया भर में कांस फिल्म फेस्टिवल की चर्चा जोरों- शोरों अब है. सिनेमा के इस् सबसे बड़े फेस्टिवल में देश- दुनिया के कई बड़े कलाकार हिस्सा ले रहे हैं. कांस में भारत की ओर जब ऐश्वर्या रॉय बच्चन, आर माधवन, एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े, नयनतारा, हिना खान आदि शामिल हुए हैं. दीपिका पादुकोण फिल्म फेस्टिवल में आठ सदस्यीय जूरी में शामिल हुई हैं. फेस्टिवल में भारत की ओर से अलग-अलग भाषाओं में 6 फिल्में दिखाई जा रही हैं. आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित कुछ भारतीय फिल्मों को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है.

×