इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से ...

इंस्टाग्राम की एक पोस्ट से तीन करोड़ कमाती हैं प्रियंका चोपड़ा, कमाई में विराट कोहली उनसे भी हैं आगे (Priyanka Chopra earns Rs 3 crore per post on Instagram, Virat Kohli overtakes Priyanka on Instagram Richlist)

ग्लोबल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया स्टार भी हैं. खुद से जुड़ी हर जानकारी वो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं जो उनके फैंस को बहुत ज़्यादा पसन्द आती हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर उनकी ह्यूज फैन फॉलोइंग है.

Priyanka Chopra

अगर आप सोचते हैं कि प्रियंका के सोशल मीडिया पर सिर्फ फैन्स भर हैं, तो आप गलत सोच रहे हैं. प्रियंका सोशल मीडिया से करोड़ों रुपए कमा भी रही हैं. और ये बात इंस्टाग्राम द्वारा जारी रिचलिस्ट 2021 से पता चली है, जिसके अनुसार प्रियंका चोपड़ा एक पेड पोस्ट के जरिए तीन करोड़ की कमाई करती हैं.

Priyanka Chopra

बता दें कि यह लिस्ट हर साल रिलीज की जाती है, जिसमें सेलेब्स, स्पोर्ट्स पर्सनैलिटीज और उन लोगों के नाम शामिल होते हैं जो प्रमोशनल पोस्ट करने के लिए काफी हैवी अमाउंट चार्ज करते हैं. पहले के मुक़ाबले प्रियंका की एक पोस्ट की कीमत तो बढ़ी है, लेकिन उनकी रैंकिंग नीचे आई है. पिछले साल, प्रियंका चोपड़ा 19वें स्थान पर थीं, जबकि इस साल वे 27वें स्थान पर हैं.

Priyanka Chopra and Virat Kohli

इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शामिल है और कमाई व रैंकिंग दोनों मामले में वो प्रियंका से काफी आगे हैं. विराट कोहली एक पोस्ट के जरिए लगभग 5 करोड़ रुपये कमाते हैं और इस साल इंस्टाग्राम रिचलिस्ट में उन्हें 19वीं रैंक मिली है. ये दोनों ही इंडियन सेलेब्स लगातार तीन साल से अपनी रैंकिंग में इजाफा कर रहे हैं. हालांकि इस लिस्ट में केवल दो भारतीयों का ही नाम शामिल है. इस लिस्ट में पहले पोजीशन पर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जिन्होंने एक पेड पोस्ट के जरिए 11.9 करोड़ रुपये की कमाई की है. दूसरे पोजीशन पर हेड्वेन जॉनसन और तीसरे पर सिंगर एरियाना ग्रांडे हैं.

Virat Kohli

बता दें, प्रियंका चोपड़ा ने जून 2012 में इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया था और फिलहाल उनके इंस्टाग्राम पर 65 मिलियन फॉलोअर्स हैं. प्रियंका के अलावा इस लिस्ट में टॉप 100 में कोई भी बॉलिवुड सेलिब्रिटी शामिल नहीं हैं.