कम्पलीट फैमिली मैन हैं ‘पु...

कम्पलीट फैमिली मैन हैं ‘पुष्पा’ अल्लू अर्जुन, जानें एक्टर की फैमिली और लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें(‘Pushpa’ Allu Arjun is completely family man in real life, Know interesting facts about ‘Pushpa’ actor’s life and family)

साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ थिएटर्स के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाल मचा रही है. साउथ हो या नॉर्थ, देश के कोने-कोने में इस फिल्म को पसंद किया जा रहा है. आम से लेकर खास लोगों तक इसके डायलॉग्स, डांस स्टेप्स पर रील्स बना रहे हैं. ये फिल्म अब तक अपने नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज कर चुकी है.

‘पुष्पा’ फिल्म से देश-दुनिया के करोड़ों दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले और लाइमलाइट से दूर रहनेवाले तेलुगू फिल्म स्टार अल्लू अर्जुन स्क्रीन पर भले ही मारधाड़ करते दिखाई दे रहे हैं, पर रियल लाइफ में वो कम्पलीट फैमिली मैन हैं. तो आइए जानते हैं आपके फेवरेट पुष्पराज अल्लू अर्जुन की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों को.

  • अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल, 1982 को चेन्नई में हुआ था और वहीं उनका बचपन भी बीता. बाद में वो हैदराबाद शिफ्ट हो गए.
  • अल्लू अर्जुन का शुरुआत में फिल्मों में जाने का कोई इरादा नहीं था. वो बचपन से पियानो टीचर बनना चाहते थे. थोड़े बड़े होने पर उनमें मार्शल आर्ट्स में दिलचस्पी जगी. फिर उनके मन में अमेरिकन स्पेस एजेंसी NASA में काम करने की ख्वाहिश जगी. लेकिन फाइनली उन्होंने एनिमेशन फील्ड में जाने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने कोर्स भी किया और विज़ुअल इफेक्ट सुपरवाइज़र के तौर पर काम करने लगे.
  • लेकिन कुछ ही दिनों में उन्हें लगने लगा कि एक्टिंग उनके लिए अच्छा ऑप्शन रहेगा, क्योंकि उनकी पूरी फैमिली फिल्मों से जुड़ी हुई है. इसके बाद अर्जुन मुंबई आ गए और उन्होंने किशोर नमित कपूर के यहां से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली.
  • अर्जुन फिल्मों में डेब्यू तो 1985 में ही कर चुके थे. 2001 में वो चिरंजीवी की फिल्म ‘डैडी’ में एक डांसर के छोटे से रोल में भी दिखाई दिए थे. लेकिन 2003 में पिता के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘गंगोत्री’ से उन्हें ऑफिशियली लॉन्च किया गया. लेकिन ये फिल्म कुछ खास नहीं चली.
  1. सुकुमार डायरेक्टेड ‘आर्या’ अल्लू अर्जुन के करियर की पहली सक्सेसफुल फिल्म रही. इस फ़िल्म ने करोड़ों का कारोबार किया. कई फिल्ममेकर ‘आर्या’ को हिंदी में रीमेक करना चाहते थे. मगर अब तक ऐसा हो नहीं पाया है.
  • अल्लू अर्जुन उन चुनिंदा तेलुगु स्टार्स में से हैं, जिनकी फिल्मों का क्रेज़ केरल में रहता है. वहां उनके सैकड़ों फैन क्लब्स हैं, जो उनकी एनर्जी और डांसिंग स्किल्स के दीवाने हैं. मलयाली फैंस उन्हें ‘मल्लू अर्जुन’ नाम से बुलाते हैं.
  • फ़िल्म ‘DJ’ में उनका गाना ‘सीटीमार’ भयंकर हिट हो गया. गाने की पॉपुलैरिटी का फायदा उठाने के लिए सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ के लिए इसे हिंदी में रीमेक किया गया. लेकिन सलमान अल्लू अर्जुन के डांस स्टेप्स के आसपास भी नहीं पहुंच पाए. इस वजह से सलमान को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी.
  • अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘अला वैकुंठपुरमुलो’ ‘बाहुबली’ के बाद तेलुगु भाषा की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. अब इस फिल्म को कार्तिक आर्यन के साथ हिंदी में रीमेक किया जा रहा है. ‘शहज़ादा’ नाम से बन रही इस फिल्म को रोहित धवन डायरेक्ट कर रहे हैं.
  • अल्लू अर्जुन की पत्नी अल्लू स्नेहा रेड्डी बेहद खूबसूरत हैं. अल्लू अर्जुन ने साल 2011 में पत्नी स्नेहा संग शादी रचाई थी.
  • अल्लू अर्जुन की तरह उनकी पत्नी स्नेहा की भी सोशल मीडिया पर लाखों फैन फॉलोइंग है. वह आए दिन अपनी जिंदगी की झलक फैंस को दिखाती रहती हैं जो उनके फैंस को बहुत पसंद आता है.
  • अल्लू अर्जुन दो बेहद क्यूट बच्चों के पिता हैं. बेटा अयान और बिटिया अरहा. एक्टर अपने दोनों बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और अक्सर अपने बच्चों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हैं, जो खूब वायरल होती हैं.
  • उनकी बेटी अरहा जल्द ही समांथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘शकुंतलम’ से अपना एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं.
  • मां के सबसे करीब हैं अल्लू अर्जुन. मां निर्मला उनकी सबसे प्यारी दोस्त और गाइड हैं, जिनके साथ अल्लू अर्जुन अपना क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं.
  • अल्लू अर्जुन के पिता अल्लू अऱविंद एक नामी फिल्म प्रोड्यूसर हैं. आये दिन बाप-बेटे किसी न किसी फिल्म पर साथ काम करते रहते हैं.
  • अल्लू अर्जुन के दो भाई हैं. अल्लू शिरिष जहां टॉलीवुड के नामी एक्टर हैं, वहीं बड़े भाई अल्लू वेंकटेश भी फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़े हुए हैं. दोनों भाइयों से बहुत अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं.
  • अल्लू अर्जुन एक ऐसी फिल्म फैमिली से आते हैं, जिसमें ऑलरेडी 12 स्टार्स हैं. इसमें चिरंजीवी और अल्लू दोनों परिवारों के लोग शामिल हैं.
  • सुकुमार ने जब ‘पुष्पा’ की प्लानिंग की तो सबसे पहले महेश बाबू को अप्रोच किया था, जो अल्लू अर्जुन के प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं. महेश बाबू ने हां भी कर दी थी, लेकिन बाद में क्रिएटिव डिफरेंस का हवाला देते हुए वो फिल्म से अलग हो गए. इसके बाद पुष्पा के रोल के लिए अल्लू अर्जुन ने हामी भर दी और इस फ़िल्म की सक्सेस इतिहास बन गई.
  • अल्लू अर्जुन बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करना चाहते हैं और इस बात का इशारा वो कई बार दे चुके हैं. उनका कहना है कि वो लोग बचपन से हिंदी फिल्में देखकर बड़े हुए हैं. इसलिए हिंदी फिल्म में काम करना चाहते हैं. वो पिछले कुछ समय से हिंदी फिल्मों की स्क्रिप्ट भी देख रहे हैं. हो सकता है जल्दी ही वो हिंदी फिल्म डेब्यू करें.
  • मनी स्पिनर अल्लू अर्जुन कई सक्सेसफुल फिल्में दे चुके हैं. एक्टिंग के अलावा उनका ‘800 जुबिली’ नाम का एक नाइटक्लब है. इसके अलावा वो एक ऐसी कंपनी से जुड़े हुए हैं, जो हाई-प्रोफाइल लोगों को लग्ज़री कारें उपलब्ध करवाती है.

×