Zomato Delivery Boy Matter:...

Zomato Delivery Boy Matter: 15 मिनट की देरी से डिलीवरी बॉय की नौकरी छिन जाना क्या सही है? (Zomato Delivery Boy Matter: Delay In Delivery By 15 Minutes Leads To Job Loss, Do You Agree?)

Kamla Badoni Staff asked 4 weeks ago

ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय केस ने देर से ही सही लोगों को ये सोचने पर मजबूर किया है कि दिनभर घर-घर जाकर खाना पहुंचाने वाले इन डिलीवरी बॉयज़ की समस्याएं क्या हैं. 15 मिनट की देरी से डिलीवरी बॉय की नौकरी छिन जाना क्या सही है?

Zomato Delivery Boy Matter

ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय केस में महिला चाहती थी कि फूड की डिलीवरी देरी से होने के कारण डिलीवरी बॉय उसे फ़ूड मुफ्त में दे दे. दूसरी तरफ डिलीवरी बॉय की समस्या ये थी कि यदि उसे पैसे न मिले, तो ये पैसे उसे अपनी जेब से भरने पड़ेंगे, इसीलिए उसने खाना वापस मांगा और ये मामला नेशनल न्यूज़ बन गया.

बता दें कि बेंगलुरु में कामराज नाम के एक डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी सिर्फ इसलिए चली गई, क्योंकि उसे फूड पहुंचाने में 15 मिनट देरी हो गई. फ़ूड जिस महिला ने मंगाया था, उसने देरी की वजह से फ़ूड फ्री देने को कहा और पैसे देने से इनकार कर दिया. डिलीवरी बॉय को ये डर था कि यदि उसे पैसे नहीं मिले, तो ये पैसे उसे अपनी जेब से भरने पड़ेंगे, इसीलिए उसने खाना वापस मांगा. इसके बाद महिला ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया कि डिलीवरी बॉय कामराज ने उसके नाक पर मुक्का मारा और वो बुरी तरह से जख्मी हो गई हैं.

Zomato Delivery Boy Matter

अच्छी बात ये है कि डिलीवरी बॉय कामराज के समर्थन में आम लोगों के साथ ही परिणीति चोपड़ा जैसे फिल्म स्टार भी आए और उसे न्याय दिलाने की मांग की. ये मामला अब नेशनल न्यूज़ बन चुका है और डिलीवरी बॉय कामराज को पूरे देश का समर्थन मिल रहा है.

इस मुद्दे ने लोगों को एक बार फिर ये सोचने पर मजबूर किया है कि 15 मिनट की देरी से डिलीवरी बॉय की नौकरी छिन जाना क्या सही है? क्या सरकार को और ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी करने वाली कंपनियों को इन डिलीवरी बॉयज़ की नौकरी की सुरक्षा को लेकर उचित नियम नहीं बनाने चाहिए? इस बारे में आपकी क्या राय है?

अपनी राय हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं. आपकी राय हमारे लिए बहुत मायने रखती है.

1 Answers
Best Answer
Priyanka answered 4 weeks ago

Its totally unfair…..once i saw a delivery boy got collided with a car just because he wanted to deliver on tym….. So each and every one has to understand that they have a family who is waiting for them..plz have patience…. #istandwithzomatodeliveryboy

5 + 20 =
Your Answer
10 + 18 =