एक्ट्रेस ही नहीं एक सफल बिज़नेस ...

एक्ट्रेस ही नहीं एक सफल बिज़नेस वुमन भी हैं रकुल प्रीत सिंह, इस काम से करती हैं तगड़ी कमाई (Rakul Preet Singh is Also a Successful Business Woman, She Earns a Lot From This Work)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘रनवे 34’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म की कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है और इसमें रकुल प्रीत सिंह के किरदार की खूब सराहना की जा रही है. अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की कहानी साल 2015 में दोहा से कोच्चि जा रहे विमान में हुई सच्ची घटना से प्रेरित है. इस फिल्म को लेकर रकुल प्रीत सिंह लगातार सुर्खियों में हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रकुल एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि वो एक कामयाब बिज़नेस वुमन भी हैं और अपने साइड बिज़नेस से तगड़ी कमाई करती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड की एक जानीमानी एक्ट्रेस हैं और वो अपनी एक फिल्म के लिए तगड़ी रकम भी लेती हैं, लेकिन एक्टिंग के अलावा वो बिज़नेस भी करती हैं और एक सफल बिज़नेस वुमन भी हैं. रकुल एक्टिंग के अलावा जिम भी चलाती हैं और उनके एक नहीं बल्कि तीन जिम चलते हैं. तीन-तीन जिम की मालकिन रकुल अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखती हैं. वो खुद को फिट रखने के लिए खूब योगा और एक्सरसाइज़ करती हैं. अपने वर्कआउट से जुड़े वीडियो भी वो अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं. यह भी पढ़ें: फिल्म समीक्षा- ‘रनवे 34’ में अजय देवगन का उम्दा निर्देशन और अभिनय.. (Movie Review- Runway34)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी के साथ-साथ तेलुगू और तमिल की फिल्मों में काम करने वाली रकुल प्रीत सिंह का जन्म 10 अक्टूबर 1990 को दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ था. रकुल के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे, लिहाजा रकुल ने अपनी स्कूली पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल से की है. वैसे तो ज्यादातर समय रकुल हैदराबाद में रहती हैं, लेकिन मुंबई में भी उनका अपना एक आशियाना है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिख फैमिली में जन्मीं रकुल हमेशा से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं, इसलिए अपने इस सपने को साकार करने के लिए रकुल ने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था. रकुल कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग करने लगी थीं. मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद उन्होंने साउथ की फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. एक्ट्रेस ने तमिल और तेलुगू की कई फिल्मों में काम किया है. यह भी पढ़ें: रकूल संग कपिल शर्मा कर रहे थे फ्लर्ट, अजय देवगन के आते ही कर दी ऐसी हरकत (Kapil Sharma Was Flirting With Rakul, When Ajay Devgan Came, He Did Such An Act)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं उनके बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो रकुल ने साल 2014 में फिल्म ‘यारियां’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. इसके बाद रकुल को कई फिल्मों में देखा जा चुका है और वो अपने शानदार अभिनय के लिए खूब सुर्खियां भी बटोर चुकी हैं. एक्ट्रेस के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो इस साल बैक-टू-बैक कई फिल्मों में नज़र आने वाली हैं. रकुल जल्दी ही आयुषमान खुराना के साथ फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में नज़र आएंगी, जिसमें वो खुद एक डॉक्टर की भूमिका में नज़र आएंगी. इसके अलावा वो फिल्म ‘छतरीवाली’ में कंडोम टेस्टर की भूमिका निभाती दिखाई देंगी, जबकि ‘थैंक गॉड’ में भी वो एक अहम किरदार में नज़र आएंगी.

×