धनुष-ऐश्वर्या के तलाक पर राम गोप...

धनुष-ऐश्वर्या के तलाक पर राम गोपाल वर्मा ने दिए कॉन्ट्रोवर्शियल बयान, शादी को बताया जेल, कहा तलाक को सेलिब्रेट करना चाहिए(Ram Gopal Varma’s controversial statement after Dhanush’s divorce: Says, ‘Marriage is like jail, Divorce should be celebrated’)

साउथ स्टार धनुष और उनकी वाइफ ऐश्वर्या के तलाक की खबरों से फैंस शॉक्ड हैं. लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर 18 साल तक साथ निभाने के बाद दोनों ने राहें जुदा क्यों कर ली? इस बीच ट्विटर पर अक्सर ही अपने विवादित बयानबाजी को लेकर चर्चा में बने रहनेवाले फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने शादी को लेकर एक के बाद एक कई कॉन्ट्रोवर्शियल ट्वीट कर दिए हैं और शादी को सबसे बुरा रिवाज़ और जेल तक बता दिया है. अपने इन विवादित बयानों को लेकर रामगोपाल वर्मा ट्रोलर्स के निशाने पर भी आ गए हैं.

धनुष और ऐश्वर्या की तलाक की खबर आने के कुछ घंटों बाद ही राम गोपाल वर्मा ने ट्विटर पर शादी की जमकर निंदा की. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘स्टार्स का डिवोर्स एक ट्रेंडसेटर है जो युवाओं को शादी के डेंजर के बारे में आगाह करता है.’

शादी जेल है

एक अन्य ट्वीट में शादी के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने कहा “शादी प्यार का मर्डर कर देता है और शादी से तेज़ प्यार को कोई और खत्म कर ही नहीं सकता. खुश रहने का एक ही सीक्रेट है प्यार करते रहो बजाए शादी नाम के जेल’ में एंट्री करने के.”

स्मार्ट लोग प्यार करते हैं और बेवकूफ लोग शादी करते हैं

रामगोपाल वर्मा का मानना है कि शादी में प्यार 3-5 दिनों तक ही रहता है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “वेडिंग सेलिब्रेशन्स जितने दिनों चलता है, शादी में प्यार उससे भी कम दिनों तक रहता है, जो कि 3 से 5 दिन का होता है.” उन्होंने ये भी कहा कि स्मार्ट लोग प्यार करते हैं और डंब (बेवकूफ) लोग शादी करते हैं.

तलाक को सेलिब्रेट करें

उन्होंने ये भी कहा कि तलाक को संगीत के साथ सेलिब्रेट करना चाहिए, क्योंकि ये आजादी देता है, जबकि शादियां चुपचाप करनी चाहिए, ताकि हम एक-दूसरे के खतरनाक गुणों को परखने का प्रोसेस शुरू कर सकें.

शादी समाज पर जबरन थोपा गया रिवाज़ है

एक और ट्वीट करते हुए राम गोपाल वर्मा ने मैरिज इंस्टीट्यूशन की आलोचना की है. इस बारे में ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, शादी का अर्थ है ‘दुख के निरंतर चक्र’ में फंसना. शादी सबसे बुरी परंपरा है और हमारे पूर्वजों द्वारा दुख और सुख के निरंतर चक्र को बढ़ावा देने के लिए समाज पर जबरन थोप दिया गया है.”

यूजर्स ने राम गोपाल की जमकर लगाई क्लास

हालांकि उन ट्वीट्स में कहीं भी धनुष और ऐश्वर्या का ज़िक्र नहीं है, लेकिन उनका इशारा कहीं न कहीं इसी ओर है. मैरिज इंस्टीट्यूशन पर इस तरह के विवादित ट्वीट्स करने के बाद राम गोपाल वर्मा को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. एक यूजर ने राम गोपाल के इन पोस्ट पर कमेंट कर उन्हें फटकार लगाते हुए लिखा, “आप का मतलब है कि हर तीसरे-पांचवें दिन लोगों को नया प्यार ढूंढना चाहिए. पर यह अमेजन पर उपलब्ध चीज नहीं है सर.” तो दूसरे ने लिखा, “शादी कोई नाटक या खेल नहीं है, जिसमें एंटर किए और एग्जिट कर लिया जाए. यह दो दिलों के बीच का गहरा रिश्ता होता है.” तो कई ट्रोलर्स ने उन्हें इंडिया छोड़कर विदेशों में बसने तक की सलाह दे डाली है.

पहले भी शादी और तलाक पर रामगोपाल वर्मा के बिगड़ चुके हैं बोल

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब रामगोपाल वर्मा ने मैरेज इंस्टीट्यूट पर इस तरह के कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट दिए हों. जब नागा चैतन्य और सामंथा रुथ प्रभु अलग हुए थे, तब भी उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर शादी की निंदा और तलाक को सेलिब्रेट करने की बात कही थी, तब उन्होंने कहा था कि शादियां नर्क में होती हैं और तलाक स्वर्ग में बनते हैं. इससे पहले आमिर खान और किरण राव के अलग होने के बाद भी वे तलाक पर जश्न मनाने की बात कह चुके हैं.

×