रामायण के ‘रावण’...

रामायण के ‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी की मौत की अफवाहों को सुनील लहरी ने किया खारिज, फेक खबर फैलाने वालों से की यह अपील (Ramayan’s Sunil Lahri Dismisses Rumours of ‘Ravan’ Arvind Trivedi’s Death and Appeal To Those Spreading Fake News)

टेलीविज़न के सबसे लोकप्रिय पौराणिक सीरियल रामानंद सागर की ‘रामायण’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. रामायण के सभी किरदारों को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. हाल ही में खबर आई थी कि ‘रामायण’ में लंकापति ‘रावण’ का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया है. देखते ही देखते यह खबर सुर्खियां बटोरने लगी, जिसके बाद इसी सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके सुनील लहरी ने ‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी की मौत की अफवाहों को खारिज करते हुए इसकी सच्चाई बताई है और इसके साथ ही उन्होंने फेक खबर फैलाने वालों से इस तरह की फेक खबरें न फैलाने की अपील की है.

Arvind Trivedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, रामायण के लक्ष्मण सुनील लहरी ने अपने को-स्टार और दोस्त अरविंद त्रिवेदी के निधन की खबरों पर विराम लगाते हुए फैन्स से फेक न्यूज़ न फैलाने की अपील की है. दरअसल, सोशल मीडिया पर अचानक से अरविंद त्रिवेदी के निधन के खबरें तेज़ होने लगीं, जिसके बाद उन्होंने इस खबर का खंडन करते हुए सच्चाई बताई है. बता दें कि अरविंद त्रिवेदी और सुनील लहरी के बीच असल ज़िंदगी में काफी अच्छी बॉन्डिंग है और दोनों रियल लाइफ में एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं.

Arvind Trivedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अरविंद त्रिवेदी की मौत की झूठी खबरों के बीच सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर टीवी के रावण की तस्वीरें पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा है- ‘आजकल कोई न कोई बुरी खबर सुनने को मिलती है कोरोना की वजह, ऊपर से अरविंद त्रिवेदी जी की मौत की झूठी खबर. झूठी अफवाह फैलाने वालों से मेरी प्रार्थना है कि कृपा करके इस तरह की खबर न फैलाएं. ईश्वर की दया से अरविंद जी ठीक हैं और प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन्हें सदैव स्वस्थ रखें.’

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब अरविंद त्रिवेदी के निधन की खबर सोशल मीडिया पर फैली है. इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुका है, जब उनकी मौत की झूठी खबरों ने सुर्खियां बटोरी है. बता दें कि पिछले साल ही अरविंद त्रिवेदी के एक कजिन ने उनकी मौत की झूठी खबरों पर विराम लगाते हुए ट्विटर पर सच्चाई बताई थी और झूठी अफवाहों को हवा न देने की अपील की थी.

Ramayan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Ramayan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रामानंद सागर की ‘रामायण’ को पिछले साल लॉकडाउन के दौरान फिर से टेलीविज़न पर प्रसारित किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. रामायण के दोबारा प्रसारित होने के बाद इस शो के सभी किरदार एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए थे. इस शो को इतना पसंद किया गया कि यह विश्व स्तर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजक कार्यक्रम बन गया और एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहा.