रणबीर कपूर ने इन फिल्मों को कर द...

रणबीर कपूर ने इन फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, उनमें आलिया भट्ट की फिल्म भी है शामिल (Ranbir Kapoor Had Rejected These Films, Alia Bhatt’s Film Is Also Included In Them)

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रणबीर कपूर ने साल 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उनकी ये पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन रणबीर के करियर की गाड़ी चल पड़ी थी. लोगों को उनका एक्टिंग टैलेंट काफी पसंद आया था. इसके बाद उन्हें एक-से-बढ़कर एक फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रणबीर कपूर ने अपने करियर में हर तरह के रोल प्ले किए हैं. यहां तक कि उन्होंने संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में संजय दत्त का रोल प्ले करके ये साबित कर दिया था कि वो कोई साधारण एक्टर नहीं हैं. वो जिस भी किरदार को निभाते हैं उसमें जान डाल देते हैं. फिल्म ‘संजू’ में उनकी आदाकारी को देखकर खुद संजय दत्त भी हैरान रह गए थे. ऐसा शायद ही कोई शख्स हो, जिसने रणबीर की तारीफ ना की हो.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने अब तक के 15 साल के करियर में रणबीर कपूर ने कई हिट फिल्मों के साथ-साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को करने से मना भी कर दिया था. उन्हीं में से एक थी ‘बैंड बाजा और बारात’. इस फिल्म में रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा ने काम किया है, लेकिन शायद ही आपको इस बात की जानकारी हो कि इस फिल्म का ऑफर रणवीर सिंह से पहले रणबीर कपूर को मिला था. लेकिन उन्हें फिल्म की स्टोरी अच्छी नहीं लगी थी, जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके अलावा फिल्म ‘देली बेली’ का ऑफर भी इमरान खान से पहले रणबीर कपूर को मिला था, लेकिन उन्हें इस फिल्म की स्टोरी भी पसंद नहीं आई और उन्होंने इसे भी करने से साफतौर पर मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए रणबीर कपूर को कंडोम गिफ्ट करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण (So That’s Why Deepika Padukone Wanted To Gift A Condom To Ranbir Kapoor)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं जोया अख्तर की फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ का ऑफर भी रणबीर कपूर को मिला था, लेकिन किसी वजह से इस फिल्म को करने से भी रणबीर ने इनकार कर दिया. रणबीर के साथ प्रियंका चोपड़ा की जगह पर इस फिल्म का ऑफर पहले करीना कपूर को मिला था, लेकिन बेबो ने भी इस ऑफर को ठुकरा दिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इतना ही नहीं उन्हे आलिया भट्ट के साथ फिल्म ‘2 स्टेट्स’ का भी ऑफर मिला था. उस फिल्म में उन्हें अर्जुन कपूर का रोल करना था, लेकिन जब मेकर्स ने उन्हें इस फिल्म के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था. उनके मना करने के बाद ये फिल्म अर्जुन कपूर को मिल गई.

ये भी पढ़ें: तो ये डाइट फॉलो करते हैं रणबीर कपूर, इसलिए दिखते हैं इतने फिट (So Ranbir Kapoor Follows This Diet, That’s Why He Looks So Fit)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ का ऑफर भी रितिक रोशन से पहले रणबीर कपूर को ही मिला था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को भी रिजेक्ट कर दिया. बाद में रितिक रोशन और कटरीना कैफ को इस फिल्म के लिए कास्ट किया गया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आपको ये जानकर भी झटका लग सकता है कि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ का ऑफर भी रणवीर से पहले रणबीर को मिला था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को भी ठुकरा दिया था.

ये भी पढ़ें: जब नवाज ने वेट्रेस के साथ किया था वन नाइट स्टैंड, जानें उनके और अफेयर्स के बारे में (When Nawaz Did One Night Stand With Waitress, Know About His Other Affairs)

×