रणबीर कपूर ठुकरा चुके हैं इन फिल...

रणबीर कपूर ठुकरा चुके हैं इन फिल्मों के ऑफर्स, बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो को आज होता है मलाल (Ranbir Kapoor has Rejected Offer of These Film, Actor Feels Regret for This)

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर इन दिनों अपनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘शमशेरा’ को लेकर सुर्खियों में हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रणबीर ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. वैसे फिल्मों के मामले में रणबीर कपूर काफी चूज़ी हैं, इसलिए वो बहुत सोच-समझकर ही फिल्में साइन करते हैं. यही वजह है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्में भी रिजेक्ट की हैं. उनकी ठुकराई हुई फिल्मों में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुईं, इसलिए फिल्मों को रिजेक्ट करने के फैसले पर आज भी रणबीर कपूर को मलाल होता है. आइए जानते हैं रणबीर के ज़रिए ठुकराई गई फिल्मों की लिस्ट…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टू स्टेट्स

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की फिल्म ‘टू स्टेट्स’ ने रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. हालांकि इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद अर्जुन कपूर नहीं, बल्कि रणबीर कपूर थे. फिल्म के लिए रणबीर कपूर से मेकर्स ने अप्रोच भी किया, लेकिन रणबीर ने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया. यह भी पढ़ें: एक्टिंग के अलावा इन कलाओं में माहिर हैं ये स्टार्स, इनकी प्रतिभा जानकर होगी आपको हैरानी (Glamor World Broke Disha Patni’s Dream, Wanted To Make A Career In This Field)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गली बॉय

जोया अख्तर की फिल्म ‘गली बॉय’ में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी दर्शकों को देखने को मिली थी, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए पहले रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया था, लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद रणवीर सिंह को इसके लिए साइन कर लिया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बैंड बाजा बारात

फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ ने रणवीर सिंह को रातों-रात स्टार बना दिया था, लेकिन यह फिल्म उन्हें तब मिली थी, जब चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर ने इसमें काम करने से इनकार कर दिया. एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने यह स्वीकार भी किया था कि उन्हें इस फिल्म को ठुकराने का मलाल है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा

फिल्म ‘ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में ऋतिक रोशन ने अपने किरदार से फिल्म में चार चांद लगा दिए थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऋतिक के रोल के लिए मेकर्स ने पहले रणबीर कपूर से अप्रोच किया था, पर किसी वजह से रणबीर कपूर इस रोल को नहीं कर पाए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

डॉन

फिल्म ‘डॉन’ में शाहरुख खान ने लीड रोल प्ले किया था, लेकिन फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद रणबीर कपूर थे. इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर से अप्रोच भी किया गया, लेकिन उस समय रणबीर को लगा कि एक्शन फिल्म करना उनके करियर के लिए अच्छा नहीं होगा, लिहाजा उनके इनकार के बाद इस रोल को शाहरुख खान ने निभाया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

डेल्ही बेली

साल 2011 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘डेल्ही बेली’ में इमरान खान ने मुख्य किरदार निभाया था, लेकिन मेकर्स की पहली पसंद रणबीर कपूर थे. हालांकि किसी वजह से रणबीर कपूर ने इस रोल के लिए मना कर दिया और उनके इनकार के बाद यह रोल इमरान खान को मिला. यह भी पढ़ें: फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की देरी की बड़ी वजह हैं रणबीर कपूर, एक्टर की हरकत से भड़क गए थे अयान मुखर्जी (Ranbir Kapoor Is The Big Reason For The Delay Of The Film ‘Brahmastra’, Ayan Mukherji Was Furious With The Actor’s Action)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, रणबीर कपूर द्वारा ठुकराई गई इन फिल्मों में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं और जब ये फिल्में हिट हो गईं तब रणबीर कपूर को अपने फैसले पर अफसोस भी हुआ और उन्हें इन फिल्मों को ठुकराए जाने का मलाल आज भी है.

×