‘तीन तलाक़’ और ‘हलाला’ का दर्द मीना कुमारी ने भी झेला था, पढ़ें पूरी कहानी (Read Full Story-When Tragedy Queen Meena kumari Suffered Triple Talaq And Halala)

Meena kumari Suffered Triple Talaq

तीन तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फ़ैसले सुनाते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया है और इस पर 6 महीने तक की रोक लगाते हुए केंद्र सरकार से कहा कि वो संसद में वो इसके लिए क़ानून बनाए.

तीन तलाक़ का ये दर्द बॉलीवुड अदाकारा व ट्रैजेडी क्वीन मीना कुमारी भी झेल चुकी थीं. मीना कुमारी की ज़िंदगी में तीन तलाक़ एक तूफ़ान बनकर आया और उनकी पूरी ज़िंदगी बिखेर गया. मीना कुमारी का निकाह कमाल अमरोही से हुआ था. एक दिन कमाल ने ग़ुस्से में आकर मीना कुमारी को तीन बार तलाक़ कह दिया और दोनों का तलाक़ हो गया. कुछ दिनों बाद उन्हें इस बात का पछतावा हुआ और वो मीना कुमारी से दोबारा निकाह करना चाहते थे. लेकिन इससे पहले मीना कुमारी को हलाला से गुज़रना पड़ा था.

हलाला के लिए मीना कुमारी का निकाह कमाल ने अपने दोस्त और जीनत अमान के पिता अमान उल्ला खान से करवाया, जिसके साथ मीना कुमारी को नए शौहर के साथ हमबिस्तर होना पड़ा. इसके बाद उन्होंने अमान उल्ला खान से तीन तलाक लेकर दोबारा कमाल अमरोही से निकाह किया.

यह भी पढ़ें: रणवीर-दीपिका के Kiss से भंसाली परेशान, ब्रेकअप की ख़बर थी अफ़वाह

इन सब से गुज़रने के बाद मानी कुमारी ने कहा था, “जब मुझे धर्म के नाम पर अपने जिस्म को किसी दूसरे मर्द को भी सौंपना पड़ा, तो फिर मुझमें और वेश्या में क्या फ़र्क रह गया? इस घटना ने उन्हें तोड़कर रख दिया था, मीना कुमारी डिप्रेशन में रहने लगी थीं, शराब पीने लगी थीं. महज़ 39 साल की उम्र में ही उनकी मौत हो गई.

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी और ख़बरों के लिए क्लिक करें.