जानें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से क...

जानें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से क्या नाता था क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का, उनकी मौत से बॉलीवुड भी सदमे में, सेलेब्स दे रहे हैं श्रद्धांजलि… (RIP Andrew Symonds: Bollywood Celebs Mourn His Shocking Demise)

ऑस्ट्रेल‍िया के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की अचानक मौत की खबर ने न सिर्फ़ क्रिकेट प्रेमियों और क्रिकेटर्स को सकते में ला दिया बल्कि बॉलीवुड भी इस खबर से स्तब्ध है. महज़ 46 की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. एक कार ऐक्सिडेंट में उनकी मौत हो गई जिससे खेल जगत में मातम पसर गया, कुछ वक्त पहले ही महान क्रिकेटर शेन वॉर्न भी दुनिया को अलविदा कह गए थे और अब एंड्रयू की मौत पर कोई यक़ीन ही नहीं कर पा रहा.

अपने खेल से तो उन्होंने लोगों का दिल जीता ही लेकिन अपनी अलग सी पर्सनैलिटी के चलते भी वो हमेशा खबरों में रहते थे. एंड्रयू की मौत पर हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री भी शोक में है और शायद कम ही लोग जानते हैं कि एंड्रयू का नाता बॉलीवुड से भी रहा है यही इसीलिए सेलेब्स उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

एंड्रयू ने अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा, ऋष‍ि कपूर, डिंपल कपाड़‍िया स्टारर फिल्म पट‍ियाला हाउस में कैमियो रोल प्ले किया था. ये मूवी 2011 में रिलीज़ हुई थी. एंड्रयू जैसे बड़े क्रिकेटर का इस तरह फ़िल्म में आना बड़ी बात थी. इतना ही नहीं फ़िल्म के बाद एंड्रयू साल 2012 में बिग बॉस के सीज़न 5 में भी पर्टिसिपेट कर चुके हैं. वो बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री शो में शामिल हुए थे. इस सीज़न को सलमान खान और संजय दत्त होस्ट कर रहे थे.

एंड्रयू सीसीएल यानी सेल‍िब्रिटी क्रिकेट लीग में भी नज़र आ चुके हैं, जहां उन्होंने कई स्टार्स के साथ जमकर मस्ती भी की और बिपाशा के साथ डान्स फ़्लोर पर लेग्स भी शेक किए थे.

एंड्रयू को क्रिकेट जगत के साथ-साथ फ़िल्म इंडस्ट्री से भी काफ़ी प्यार मिला और यही वजह है कि खेल जगत की दिग्गज हस्तियों के साथ-साथ फ़िल्म जगत के लोग भी एंड्रयू को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

अर्जुन रामपाल ने ट्वीट किया कि इस दुखद खबर के साथ सुबह उठा कि एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई, उनके परिवार के लिए प्रार्थना और श्रद्धांजलि

फ़रहान अख़्तर ने भी ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत और दिनियभर के खेल प्रेमियों के लिए एक और दुखद खबर… आरआईपी एंड्रयू साइमंड्स… शानदार प्रतियोगी जो अपने दिन पर किसी भी खेल को पूरी तरह पलट सकता था… परिवार के प्रति संवेदना

संजय दत्त ने भी लिखा कि महान क्रिकेटर की मौत से गहरे सदमे में हूं. परिवार के लिए प्रार्thना व संवेदना… भगवान उनकी आत्मा को शांति दे!

राहुल बोस ने भी लिखा- दुखद… बहुत जल्द चले गए… रेस्ट इन पीस…

इसके अलावा विराट कोहली से लेकर हरभजन सिंह, शिखर धवन… सभी उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं!

×