‘राम तेरी गंगा मैली&#...

‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म के हीरो ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन, नीतू कपूर ने की खबर की पुष्टि (Rishi Kapoor And Randhir Kapoor’s Younger Brother Rajiv Kapoor Sudden Demise Due To Heart Attack)

ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई बॉलीवुड एक्टर राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन हो गया है. राजीव कपूर 58 साल के थे. इस खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर है. कोरोना काल में बॉलीवुड ने कई बड़े स्टार्स को खोया है. ऋषि कपूर की पत्नी और रणबीर कपूर की मां एक्ट्रेस नीतू सिंह ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की है.

Rajiv Kapoor

ख़बरों के अनुसार, सुबह हार्ट अटैक के बाद रणधीर कपूर उन्हें तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन जब राजीव कपूर हॉस्पिटल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रणधीर कपूर ने इस दुखद खबर को कन्फर्म करते हुए कहा, ‘मैंने अपना सबसे छोटा भाई राजीव खो दिया है. वो अब इस दुनिया में नहीं है. डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, मगर बचा नहीं सके. मैं अभी हॉस्पिटल में ही हूं और उनकी डेड बॉडी मिलने का इंतजार कर रहा हूं.’

Rishi Kapoor And Randhir Kapoor Younger Brother Rajiv Kapoor

नीतू कपूर ने भी इंस्टाग्राम पर राजीव कपूर की फोटो शेयर करते हुए उनके निधन की खबर की पुष्टि की है.

जानें बॉलीवुड एक्टर राजीव कपूर के बारे में ये दिलचस्प बातें:

Rajiv Kapoor
  • राज कपूर के बेटे और ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के भाई राजीव कपूर एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर थे.
  • राजीव कपूर ने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से शादी की थी.
  • राजीव कपूर पहचान मिली उनके पिता राज कपूर के डायरेक्शन में साल 1985 में बनी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से. ये फिल्म तो हिट हुई, लेकिन इसका फायदा राजीव कपूर को नहीं मिल पाया. इस फिल्म के बाद फिल्म की अभिनेत्री मंदाकिनी रातोंरात स्टार बन गई, लेकिन राजीव कपूर को ख़ास कामयाबी नहीं मिल पाई.
  • ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म के बाद राजीव कपूर कुछ ही फिल्मों में नजर आए थे, इनमें से प्रमुख थीं आसमान, लवर बॉय, जबरदस्त, हम तो चले परदेस आदि.
  • राजीव कपूर ने ऋषि कपूर के लीड रोल वाली फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ का डायरेक्शन भी किया था.
  • राजीव कपूर ने आ अब लौट चलें, प्रेमग्रंथ, हिना आदि फिल्मों प्रोड्यूस किया था.