सलमान खान की छोड़ी ये 4 फिल...

सलमान खान की छोड़ी ये 4 फिल्में शाहरुख खान के लिए बनी वरदान, आज भी होता होगा भाईजान को अफसोस (Salman Khan Left These 4 Films A Boon For Shahrukh Khan, Even Today Bhaijaan Will Regret)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान का कितना बोलबाला है इस बात से हर कोई वाकिफ है. भाईजान के नाम पर हीं उनकी ज्यादातर फिल्में हिट हो जाया करती है. अनेकों हिट फिल्म करने वाले सलमान ने अपने फिल्मी करियर में ऐसी कई फिल्में छोड़ी जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा गई और लोगों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ गई.

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान के द्वारा रिजेक्ट की गई कुछ फिल्मों में से कई फिल्में शाहरुख खान को मिली. उनमें 4 ऐसी फिल्में हैं जिसका जादू आज भी लोगों के दिलों में कायम है. आइये जानते हैं उन फिल्मों के बारे में. ये भी पढ़ें : दिशा पटानी ने उठाया 80 किलो वजन, ट्रेनर भी रह गया हैरान (Disha Patani Lifted 80 Kg Weight, The Trainer Was Also Surprised)

1. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्मी दुनिया की सबसे पॉपुलर और हिट जोड़ी सिमरन और राज की लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ को भला कौन भूल सकता है. फिल्म में शाहरुख खाान ने जो राज का रोल प्ले किया उसके बाद तो दुनिया उनकी दीवानी हो गई. फिल्म के हर गाने से लेकर एक – एक डायलॉग तक लोगों की जुबान पर चढ़ गया और आज तक लोग उसे भुला नहीं पाए हैं. आप शायद ही इस बात को जानते होंगे कि इस फिल्म का ऑफर शाहरुख से पहले सलमान खान को मिला था. लेकिन किन्ही कारणों से भाईजान ने इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था. जबकि शाहरुख इसी फिल्म के जरिए दुनिया भर में अपने फैन फॉलोइंग को कई गुणा अधिक बढ़ा कर उनके दिलों पर राज करने लगे. ये भी पढ़ें : हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं आलिया भट्ट? टैलेंट कंपनी WME के साथ मिलाया हाथ (Aalia Bhatt Going To Debut In Hollywood? Join Hands With Talent Company WME)

2. बाजीगर 

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म स्टोरी के सलेक्शन के मामले में किंग खान को मानना पड़ेगा. शाहरुख के फिल्मी करियर में ‘बाजीगर’ ने भी बहुत बड़ा किरदार निभाया. इस फिल्म का ऑफर भी शाहरुख खान से पहले सलमान खान को मिला था. लेकिन भाईजान स्टोरी सलेक्शन के मामले में यहां गलत साबित हो गए, जैसा कि आप जानते हैं कि बाजीगर में लीड एक्टर एक एंटी हीरो के रोल में नज़र आया है. ऐसे में सलमान को लगा कि इस तरह का किरदार उनके करियर के लिए सही नहीं होगा और उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया. बस क्या था ये फिल्म जा गिरी शाहरुख की झोली में और उन्होंने इसे खुशी – खुशी एक्सेप्ट कर लिया. इसके बाद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जो धमाल मचाया वो आप जानते ही हैं.

3. चक दे इंडिया 

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भारतीय महिला हॉकी टीम पर बेस्ड धमारेदार फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में शाहरुख खान ने कोच कबीर खान का किरदार निभाया है. ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस सुपर हिट होकर यादगार साबित हुई. शाहरुख खान के बुलंद करियर के लिए ये फिल्म काफी अहम साबित हुई. हालांकि इस फिल्म का ऑफर भी शाहरुख से पहले सलमान को मिला था. लेकिन भाईजान ने इस रोल को प्ले करने से मना कर दिया और एक बार फिर शाहरुख खान का स्टोरी सलेक्शन उनके लिए सलमान पर भारी पड़ा. ये भी पढ़ें : जब किसी और के प्यार में पड़ गए थे अजय देवगन, काजोल ने उठाया था ये कदम (When Ajay Devgan Fell In Love With Someone Else, Kajol Took This Step)

4. कल हो ना हो

Shahrukh Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

फिल्म ‘कल हो ना हो’ को एक नहीं बल्कि कई अवॉर्ड मिले थे. फिल्म की स्टोरी लोगों का दिल जीतने में काफी ज्यादा सफल रही. इस फिल्म मेंं शाहरुख के अलावा सैफ अली खान भी अहम रोल में नज़र आए हैं. इसमें सैफ से पहले इस रोल के लिए सलमान को ऑफर मिला था, लेकिन वो शाहरुख के सपोर्टिंग एक्टर का किरदार नहीं निभाना चाहते थे. यही कारण था कि सलमान ने इस फिल्म के ऑफर को भी ठुकरा दिया. जबकि सैफ को फिल्म में रोहित पटेल के रोल के लिए कई अवॉर्ड मिले थे.